लोगों का क्रश बन चुकी ‘पंचायत’ की Rinki उर्फ़ Sanvika की एक्ट्रेस बनने की दिलचस्प कहानी…

0
168
पंचायत (Panchayat
Sanvika as Rinki

जितेन्द्र कुमार स्टारर वेब सीरीज ‘पंचायत (Panchayat) 2’ रिलीज़ हो गई है, एक बार फिर फुलेरा गांव के सचिव के रूप में जितेन्द्र कुमार को गांव की समस्याओं जूझते हुए देखा गया। सीरीज में सभी किरदारों को अच्छे से संजोया गया है, सीरीज के सभी पुरुष और महिला पात्रों का किरदार बहुत सराहनीय योग्य है, सीरीज में रिंकी (Rinki) का किरदार निभाने वाली सान्विका Sanvika) अपने किरदार की वजह से आजकल बहुत चर्चा में है, चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं पंचायत में ग्राम प्रधान मंजू देवी और प्रधान पति बृज भूषण दुबे की बेटी रिंकी (Rinki) यानि सान्विका (Sanvika) के बारे में।

पंचायत (Panchayat) के पहले सीज़न में ज़बरदस्त सफलता और बेहिसाब तारीफ़ मिलने के बाद दूसरे सीजन की पूरी सीरीज़ भी पूरी तरह से खरी उतरी है। पंचायत 2 के हर किरदार के लोगों का दिल जीत दिया. पंचायत सचिव अभिषेक यानी जितेंद्र कुमार जीतू भैया, फुलेरा गाँव के प्रधानजी के किरदार में रघुवीर यादव, नीना गुप्ता, सचिव सहायक के किरदार में चंदन ने बेहतरीन एक्टिंग की तो उप प्रधान प्रह्लाद का किरदार निभाने वाले फैसल मलिक ने तो महफ़िल ही लूट ली। इस सब के अलावा एक किरदार और है, जिन्हें देख सचिव जी के मन में लड्डू फूटने लगते हैं और वो हैं प्रधानजी की बेटी रिंकी।

OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो की पॉपुलर वेब सीरीज ‘पंचायत’ (Panchayat) में सान्विका (sanvika) ने रिंकी (Rinki) का किरदार निभाया है, आपको बता दे कि रिंकी सीरीज में पंचायत की प्रधान (Neena Gupta) की बेटी के किरदार में दिखी, दूसरे सीजन में अभिषेक और रिंकी का लव एंगल दिखाया गया है।

सान्विका के देशी लुक पर फ़िदा है लोग

सोशल मीडिया पर सान्विका अब नेशनल क्रश बन गई हैं यंहा तक की सोशल मीडिया पर लोग उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर रहे हैं. Amazon prime पर इस सीजन के आते ही सान्विका (sanvika) ने रातोंरात सुर्खियां बटोरी हैं। सोशल मीडिया पर वो लोगों की चहेती बन गई हैं, तब से उनके इंस्टग्राम फॉलोअर्स की संख्या भी बढ़ रही है। जब पंचायत-2 रिलीज होने से पहले इंस्ट्राग्राम पर सिर्फ 10 हजार फॉलोअर्स थे, लेकिन अब 10-11 गुना फॉलोअर हो गए हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या अभी भी बढ़ रही है।
सोशल मीडिया पर कई लोग उनकी सादगी पर फ़िदा हो चुके है और सान्विका कई लोगों का क्रश बनती जा रही है लोगों का मानना है कि पंचायत में उनके देशी लुक को देखकर लोग काफी प्रभावित हुए है और उन्होंने जो किरदार निभाया है वो लोगों के दिलों को छू गया है

Sanvika on Instagram https://www.instagram.com/explore/tags/sanvika/

पंचायत सचिव अभिषेक से रिंकी की मुलाक़ात होती है. पंचायत (Panchayat) सचिव अभिषेक के साथ रिंकी आकर्षित होती दिखती हैं. शादी के लिए कोई और लड़का पसंद नहीं आ रहा. सचिव जी रिंकी को देख मुस्कुराते हैं और रिंकी भी पंचायत सचिव की फिक्र करती दिखाई देती हैं.

पैरेंट्स से कहा बेंगलुरू जा रही हूं पहुँच गई मुंबई

indianexpress.com की रिपोर्ट के हिसाब से सान्विका का कहना है कि, ‘मैंने अपने पैरेंट्स से कहा कि मैं नौकरी के लिए बेंगलुरू जा रही हूं, लेकिन असल में मैंने उनसे झूठ बोला. 9 से 5 की नौकरी करना मेरा कभी लक्ष्य नहीं था. मैंने अपने ऑप्शंस खुले रखे थे. कुछ महीनों के बाद मैं मुंबई शिफ्ट हो गई और असिस्टेंट डायरेक्टर (कॉस्ट्यूम) बन गई. कुछ एड फिल्मों की शूटिंग के दौरान मैंने एक्टिंग में भी हाथ आजमाने के बारे में सोचा और ऑडिशन देना शुरू कर दिया. मैंने कुछ ऑडिशंस दिए और एड फिल्मों में एक्टिंग करने का मौका मिल गया’.

‘आश्रम-3’ में बोल्ड सीन देने से पहले Esha Gupta इन फिल्मों में भी अपना जलवा बिखेर चुकी है…

पंचायत में रिंकी आसानी से कैसे मिला

सान्विका ने आगे कहा कि, ‘मैं एक एड फिल्म के ऑडिशन के लिए गई थी और वहां पर एक आदमी मेरे पास आया और मुझसे टीवीएफ में एक किरदार के लिए स्क्रीन टेस्ट करने के लिए कहा. मुझे नहीं पता था कि यह पंचायत के लिए था. शुक्र है कि मुझे सीरीज में एक रोल मिल गया. उन्होंने मुझसे कहा कि पहले सीजन में आपका छोटा रोल होगा लेकिन दूसरे सीजन में आपके किरदार को आगे बढ़ाया जाएगा’.

सान्विका (Sanvikaa) ने बताया कि, ‘शुरुआत में मैं बहुत नर्वस थी. सोचने लगी कि क्या होगा अगर मैं उनकी उम्मीदों पर खरा ना उतर पाऊं? मुझे नीना जी और रघुबीर सर के साथ परफॉर्म करना था. यह बहुत मुश्किल था. हालांकि उन्होंने मुझे बहुत सपोर्ट किया. वे मेरे परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए क्रिएटिव इनपुट देते थे. वो मुझे हमेशा एक परिवार की तरह ही समझते थे.

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी काफी कम ही पोस्ट किए हैं। लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी डेब्यू सीरीज से जुड़े कई पोस्ट साझा किए हैं।

सान्विका के सोशल मीडिया एकाउंट्स

इंस्टाग्राम – @Sanvikaa

  • सानविका के इंस्टाग्राम अकाउंट में कई फोटोज हैं, जो बेहद ग्लैमरस हैं. लोग उनकी एक्टिंग और खूबसूरती की खूब तारीफ़ कर रहे 

इससे पहले सान्विका कई एड फिल्म में भी काम कर चुकी है उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम किया है ।

Amazon Prime पर दो दिन पहले रिलीज़ हो गई पंचायत

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार जितेन्द्र कुमार, रघुबीर यादव नीना गुप्ता स्टारर वेब सीरीज पंचायत का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है। पहले इसके रिलीज होने की तारीख 20 मई निर्धारित थी, लेकिन फिर निर्देशक ने इसे दो दिन पहले ही अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम कर दिया। ये वेब सीरीज शहरों में पले-बढ़े लोगों के लिए गांव की एक यात्रा के समान है। इसमें गांव के जीवन को बहुत करीब से दिखाया गया है। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के छोटे से गांव फुलेरा की कहानी को बहुत करीब से प्रदर्शित किया गया है। इस वेब सीरीज के पात्र और उनके बीच की केमिस्ट्री को बहुत खूबसूरती के साथ इसमें दिखाया गया है।

Amazon Prime की सीरीज पंचायत (Panchayat) 2 में कुल 8 एपिसोड हैं. इसमें से एक भी एपिसोड ऐसा नहीं है, जिसे देखते हुए इंसान बोर हो सके. हर एपिसोड में पहले जैसा इमोशन है, जिसे देखते हुए आप उससे खुद को जुड़ा महसूस कर पायेंगे. शो देखते हुए आपको सचिव जी और प्रधान जी की बेटी रिंकी की केमिस्ट्री अच्छी लगेगी, लेकिन आखिरी का एपिसोड आपको रुलाने वाला है. अंत में पंचायत कार्यलय में विकास, प्रधानजी, प्रह्लाद और सचिव के बीच फिल्माया गया सीन हर किसी के आंखों में आंसू लाने वाला है.