साड़ी वाली Power Lifter ने रचा इतिहास, भारत की शर्वरी ने 20 देशों की एथलीटों को पीछे छोड़ जीते 5 गोल्ड…

साड़ी वाली Power Lifter ने रचा इतिहास, भारत की शर्वरी ने 20 देशों की एथलीटों को पीछे छोड़ जीते 5 गोल्ड...

0
753
Power Lifter
शर्वरी

देश की पावर लिफ्टर डॉ. शर्वरी इनामदार ने विदेश में अपने देश का झंडा बुलंद कर देश का व् खुद का नाम रोशन करते हुए अलग इतिहास रचा है। साड़ी पहने हुए वर्कआउट करने वाली डॉक्टर शर्वरी ने तुर्की के शहर इस्तांबुल में आयोजित एशियन क्लासिक एंड बेंच प्रेस पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में एक-दो नहीं बल्कि 5 गोल्ड मेडल जीते हैं। डॉ. शर्वरी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी शेयर की, जहां लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। चैंपियनशिप के आखिरी राउंड में क्लासिक बेंच प्रेस में 70 किलोग्राम वजन उठाकर 5वां गोल्ड मेडल भी झटक लिया।

एशियन क्लासिक एंड बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में डॉक्टर शर्वरी इनामदार ने 57 किलो ओपन कैटेगरी में ये पांचों मेडल हासिल किए हैं। क्लासिक पावरलिफ्टिंग वर्ग शर्वरी ने स्क्वाड में 130 किलोग्राम, बेंच प्रेस में 70 किलोग्राम और डेडलिफ्ट में 150 किलोग्राम वजन उठाकर तीन गोल्ड मेडल अपने नाम किए। उन्होंने स्क्वाड, ब्रेंच प्रेस और डेडलिफ्ट में सबसे ज्यादा कुल 350 किलोग्राम वजन उठाया, जिसके लिए उन्हें एक और गोल्ड मेडल दिया गया।

वैसे आपको बता दे कि एशियन क्लासिक एंड बेंच प्रेस पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप-2021 का आयोजन तुर्की पावर-लिफ्टिंग फेडरेशन के सहयोग से एशियन पावरलिफ्टिंग फेडरेशन ने करवाया। इस चैंपियनशिप में 20 देशों के पावर लिफ्टिंग एथलीटों ने भाग लिया।

वर्कआउट में भी साड़ी पहनकर ही रहती थी –
डॉ. शर्वरी इनामदार लोगों के बीच उस वक्त चर्चा में आईं थीं, जब उनका साड़ी पहनकर जिम में वर्कआउट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। दरअसल, जून 2021 में उन्होंने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जिसमें वह नीले रंग की साड़ी पहने हुए हैं। वायरल वीडियो में वह साड़ी में बड़ी आसानी से पुशअप्स और वेटलिफ्टिंग करती नजर आ रहीं हैं। लड़कियों का मानना है कि साड़ी को संभालना ही मुश्किल टास्क है, लेकिन शर्वरी को वर्कआउट करते देख ऐसा कहीं से भी नहीं लग रहा है।

पेशे से आयुर्वेद की डॉक्टर हैं –
आपको बता दे कि शर्वरी इनामदार पुणे की रहने वाली है. डॉ. शर्वरी इनामदार पेशे से आयुर्वेद की डॉक्टर हैं। शर्वरी अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं। पिछले कुछ सालों से डॉक्टर शर्वरी ने वर्कआउट और अपने आहार का विशेष रुटीन तैयार किया है, जिसे वे हर रोज फॉलो करती हैं।