कौन है? Sneha Dubey जिसने Imran Khan को दिया करारा जवाब, कहा पाकिस्तान करता है आतंकवादियों का पोषण…

कौन है? भारत कि स्नेहा दुबे जिसने इमरान खान को दिया जवाब, कहा पाक करता है आतंकवादियों का पोषण

0
521
Sneha Dubey
Sneha dubey & Imran khan

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत (India) की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे (Sneha Dubey) ने कहा, ”कई देशों को इस बात की जानकारी है कि पाकिस्तान का आतंकियों को पनाह देने, उन्हें सक्रिय रूप से समर्थन देने का इतिहास रहा है. यह उनकी नीति है. यह एक ऐसा देश है, जिसे विश्व स्तर पर आतंकियों को समर्थन देने, हथियार उपलब्ध कराने और आर्थिक मदद करने के रूप में पहचान मिली है”
और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के बेबुनियाद आरोपों का भारत ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान को आतंकवाद का संरक्षक और अल्पसंख्यकों का दमन करने वाला बताया.

आतंकवादियों का पोषण करता है पाक –
शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) इस उम्मीद में अपने बैकयार्ड में आतंकवादियों का पोषण करता है कि वे केवल उसके पड़ोसियों को नुकसान पहुंचाएंगे. हमारा क्षेत्र, वास्तव में, पूरी दुनिया को उनकी नीतियों के कारण नुकसान उठाना पड़ा है. दुनिया यह नहीं भूली है कि उस नृशंस घटना के पीछे के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में शरण मिली थी. आज भी, पाकिस्तान नेतृत्व उन्हें ‘शहीद’ के रूप में महिमामंडित करता है.

अफ़ग़ानिस्तान (Afghanistan) की महिलाओं ने क्यों लगाया पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा ?

कौन है स्नेहा दुबे (Sneha Dubey) ?
भारत की ओर से इमरान खान को पूरी दुनिया के सामने आईना दिखाने वाली स्नेहा दुबे ने पहले अटेम्प्ट में ही यूपीएससी में सफलता प्राप्त की थी. वे 2012 बैच की महिला अधिकारी हैं. आईएफएस बनने के बाद उनकी नियुक्ति विदेश मंत्रालय में हुई. उन्हें 2014 में भारतीय दूतावास मैड्रिड में भेजा गया.

भारत की तरफ से दुबे ने कहा कि पाकिस्तान के नेता द्वारा इस मंच पर हमारे देश के आंतरिक मामलों पर झूठ बोलकर हमारे देश की छवि खराब करने की भरपूर कोशिश की गई है। अफ़सोस तो इस बात का है कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नेता ने मेरे देश के खिलाफ झूठे और दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रदान किए गए प्लेटफार्म का दुरुपयोग किया है और दुनिया का ध्यान अपने देश की दुखद स्थिति से हटाने के लिए व्यर्थ की मांग की है, जहां आतंकवादी सरकार का संरक्षण प्राप्त करते हैं।

क्या पाकिस्तान में 400 लोगों ने मिलकर एक लड़की का यौन उत्पीड़न (sexual harassment) किया, 14 अगस्त …

”जम्मू-कश्मीर हमारा हिस्सा”
दुबे ने इसपर कहा, ‘मैं यहां दोहराती हूं कि जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के पूरे केंद्रशासित प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा थे, हैं और रहेंगे. इसमें वे क्षेत्र शामिल हैं जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में हैं. हम आह्वान करते हैं पाकिस्तान अपने अवैध कब्जे वाले सभी इलाकों को तुरंत खाली कर दे.’

पाक ने की तालिबान की वकालत –
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने जमके तालिबान (Taliban) की वकालत करते हुए कहा है कि में पूरी दुनिया से अपील करता हूँ वो तालिबान को मान्यता दें दें। अगर तालिबान को मान्यता नहीं मिली तो अफगानिस्तान पूरी दुनिया के आंतकियों का अड्डा बन जाएगा। यहाँ तक कि भारत को भी युद्ध की धमकी दे डाली। UN जनरल असेंबली में रिकॉर्डेड भाषण में इमरान खान ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर भारत ने बातचीत का माहौल नहीं बनाया तो दोनों देशों के बीच फिर एक युद्ध हो सकता है।