रेप की शिकार नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म, पड़ोस के युवक ने की थी हैवानियत…

रेप की शिकार नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म, पड़ोस के युवक ने की थी हैवानियत...

0
787
नाबालिग
रेप की शिकार नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म, पड़ोस के युवक ने की थी हैवानियत...

राजस्थान, कोटा के उद्योग नगर थाना इलाके का मामला सामने आया है जिसमे रेप की शिकार 17 वर्षीय नाबालिग मां बन गई। हालाँकि पैदा होते ही नाबालिग की नवजात बच्ची की मौत हो गई। नाबालिग के साथ पड़ोस में रहने वाले 20 साल के युवक ने ही हैवानियत की थी।

आरोपी गिरफ्तार, नाबालिग अस्पताल में भर्ती –
दरअशल, नाबालिग के साथ उसके पड़ोस में रहने वाले युवक ने ही दुष्कर्म किया था, आरोपी युवक को गिरफ्तार किया जा चुका है। व नाबालिग जेकेलोन अस्पताल में भर्ती है। बाल कल्याण समिति सदस्य विमल जैन के अनुसार 11 नवंबर को चाइल्ड लाइन कोऑर्डिनेटर रेखा एवं नवनीत उद्योग नगर थाने से 17 वर्षीय लड़की को बाल कल्याण समिति के समक्ष लेकर पहुंचे थे।

अकेला पाकर की थी दरिंदगी –
बताया जा रहा है कि लड़की के पिता 2 साल से अलग रहते हैं। पीड़िता घर में मां व अपने 2 भाई के साथ रहती थी, दिन में मां व भाई के काम पर चले जाने के बाद पड़ोस में रहने वाले युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया।

पेट दर्द के बाद पता चला, नाबालिग 7 माह की गर्भवती –
एक दिन अचानक से बालिका का पेट दर्द होने पर उसकी मां बालिका को डॉक्टर के पास लेकर पहुंची। जहाँ डॉक्टर की जाँच के बाद पता चला है कि नाबालिग 7 माह की गर्भवती है। पीड़िता की मां ने उद्योग नगर थाने में आरोपी युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर पॉक्सो एक्ट व दुष्कर्म के मामले में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया था।

नाबालिग देना चाहती थी बच्चे को जन्म –
बालिका को गर्भवती होने से उसे राजकीय बालिका गृह नांता में अस्थायी आश्रय देते हुए बालिका को चिकित्सा परामर्श उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए थे। काउंसलिंग के दौरान किशोरी ने कहा था कि वह बच्चे को जन्म देगी। इसके बाद मेडिकल बोर्ड का गठन किया। डॉक्टर्स ने बताया कि अबॉर्शन भी संभव नहीं। आखिरकार शुक्रवार को पीड़िता ने बालिका को जन्म दिया। कुछ देर बाद बालिका की मौत हो गई।