क्या पाकिस्तान में 400 लोगों ने मिलकर एक लड़की का यौन उत्पीड़न (sexual harassment) किया, 14 अगस्त …

0
244
sexual harassment
harassment by 400 people

पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों की वजह से हमेशा बदनाम रहा है और खासकर महिलाओं के विषय में और ऐसा ही देखने को मिला है 14 अगस्त को जिसमे एक लड़की के साथ लगभग 400 लोगों ने मिलकर यौन उत्पीड़न (sexual harassment) किया. यह लड़की एक यूट्यूब वीडियो क्रिएटर है .

PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस कथित घटनाक्रम से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले को संज्ञान में लिया. आरोप है कि इन लोगों ने उसके कपड़े फाड़े और उसे हवा में उछाल दिया.

https://www.thehalfworld.com/taliban-spokperson-told-about-shariya-law-for-woman-and-afghanistan-govt/

पाकिस्तान (Pakistan) के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर देश के प्रधानमंत्री इमरान खान और पंजाब के मुख्यमंत्री को टैग कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.
सोशल मीडिया पर कुछ लोगों की माने तो लड़की अपने साथ दो झंडे लेकर गई थी. एक पाकिस्तान का और दूसरा भारत का. वो इन झंडों का यूज अपने वीडियो क्लिप के लिए करना चाहती थी क्योंकि पाकिस्तान और भारत का स्वंतत्रता दिवस 14 और 15 अगस्त को पड़ता है.

लड़की को के साथ ऐसा क्यों किया गया
लाहौर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पीड़िता को FIR दर्ज कराने के लिए मनाया. पुलिस की तरफ से यह भी बताया गया कि लड़की इतना डरी हुई थी कि FIR दर्ज कराते हुए वो पूरे समय रोती रही.
पीड़िता ने अपनी FIR में बताया कि 14 अगस्त के दिन वो अपने साथियों के साथ आजादी चौक गई थी ताकि आजादी का जश्न मनाते लोगों का वीडियो शूट कर सके.

“हम क्लिप शूट कर थे, तभी बहुत से युवाओं ने मुझ पर कमेंट करना, छूना शुरू कर दिया. ऐसे लोगों की संख्या बढ़ती जा रही थी. मीनार-ए-पार्क का एक सिक्योरिटी गार्ड यह सब देख रहा था. उसने मुझे बचाने के लिए पार्क का मुख्य दरवाजा खोल दिया. ताकि मैं बचकर निकल जाऊं. जब मैंने पार्क में प्रवेश किया, तो वो भीड़ मेरे पीछे आ गई. भीड़ ने मेरे कपड़े फाड़ दिए. मेरा उत्पीड़न किया. उन्होंने मुझे घसीटा, उछाला. मेरे साथियों को भी पीटा गया. उन्होंने हमें गालियां दीं.”
लड़की की माने तो उसका लगभग एक घंटे तक यौन उत्पीड़न (sexual harassment) हुआ.