UPSC: Topper रही IAS टीना डाबी की छोटी बहन को UPSC 2020 में मिला 15वां स्थान…

UPSC: Topper टीना डाबी की छोटी बहन को UPSC 2020 exam में मिला 15वां स्थान...

0
418
UPSC (IAS)
Tina Dabi And Ria Dabi

UPSC: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 24 सितंबर, 2021 को सिविल सेवा परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया है। रिया डाबी ने इस एग्जाम में 15वीं रैंक हासिल की है जो कि आईएएस अधिकारी टीना डाबी की छोटी बहन है, टीना डाबी ने वर्ष 2015 में इस प्रतिष्ठित परीक्षा में टॉप किया है। दिल्ली की रहने वाली रिया अपनी बहन से प्रेरणा लेती रही है.

आपको बता दे कि रिया और टीना दोनों दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज की पूर्व छात्रा हैं। आईएएस (IAS) अधिकारी टीना डाबी ने अपनी छोटी बहन को इंस्टाग्राम के माध्यम से बधाई देते हुए लिखा है कि “मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी को UPSC 2020 exam में 15वां स्थान मिला है।”

आईएएस (IAS) टीना डाबी वर्तमान में राजस्थान कैडर में संयुक्त सचिव वित्त (कर) के पद पर तैनात हैं। टीना डाबी ने यूपीएससी 2015 में टॉप किया था। कश्मीर के रहने वाले अतहर ने 2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में दूसरा स्थान हासिल किया था, जबकि टीना डाबी ने सिविल सेवा परीक्षा में टॉप किया था।

टीना ने 2018 में अतहर से शादी कर ली थी, हालांकि, 20 नवंबर, 2020 को दोनों ने जयपुर की एक फैमिली कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दी. 10 अगस्त 2021 को जयपुर की एक फैमिली कोर्ट ने आईएएस टॉपर्स टीना डाबी और अतहर खान को तलाक दे दिया।

Video: प्रेमी जोड़े के भागने तथा मदद करने वाली नाबालिग (Immature) बहन के साथ बदसलूकी, गले में टायर…

वहीं UPSC 2020 exam के फाइनल रिजल्ट में शुभम कुमार ने पहला, जागृति अवस्थी ने दूसरा और अंकिता जैन ने तीसरा स्थान हासिल किया। शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक (सिविल इंजीनियरिंग) किया है। जागृति अवस्थी ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल करने वाली महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं। उन्होंने MANIT भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) में ग्रेजुएशन किया है।

UPSC 2020 exam के फाइनल रिजल्ट के टॉप 10 में 6 महिलाओं ने अपनी जगह बनाई है, वही अगर बात करे टॉप 20 की तो इसमें महिलाओं ने बराबरी करते हुए 10 रैंक पर अपना कब्ज़ा जमाया है.