POK में Indian Airforce की बड़ी कार्रवाई , जरीन खान ने क्यों कहा “मैं भी भारतीय हूँ”…

0
1188
Indian Airforce

Indian Airforce ने पाकिस्तान के खिलाफ POK में बड़ी कार्रवाई की है। सूत्रों के अनुसार मंगलवार तड़के 3.30 बजे मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर जोरदार हमला किया है।
12 मिराज विमानों ने 1000 किलो बम बरसाए। इस कार्यवाही में कई आतंकी कैंप तबाह हुए हैं। इस कार्यवाही के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक बुलाई। उधर पता चला है की, भारतीय वायुसेना के हवाई हमले के बाद पाकिस्तान विदेश मंत्रालय ने आपात बैठक बुलाई है।
पुलवामा हमले के 12 दिन बाद ही Indian Airforce ने इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है।

इससे पहले पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद हर भारतीय के अंदर पाकिस्तान और आतंकवादियों के खिलाफ नफरत है जो बदला लेने के बाद ही खत्म होगी। इस अटैक के बाद से आम आदमी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की हस्तियां भी पकिस्तान की घोर निंदा कर रहे है। फ़िल्मी जगत से पाकिस्तानी कलाकारों को पूरी तरह बैन कर दिया गया और अभिनेत्री जरीन खान ने इस वाक्या पर अपना रिएक्शन दिया है।

शहीद की पत्नी ने ताबूत को चूमकर कहा- I LOVE YOU, वीरांगना का अंतिम सलाम

पिछले दिनों अभिनेत्री जरीन खान एक इवेंट में पहुंची थी जहाँ उनसे पाकिस्तानी कलाकारों को बैन करने के संबंध में सवाल पूछे गये। शुरुआत में तो वो इस सवाल से बचती नजर आई पर बाद में उन्होंने इसका जवाब दिया।

जरीन खान ने कहा कि ‘आप यह सवाल मुझसे क्यों कर रहे हैं, मैं एक भारतीय हूं और मुझे पूर्ण अधिकार है कि में यहां पर काम करू। जो भी हुआ वह बहुत ही दुःख की बात है।” प्यार के दिन भारत पर इस तरह का बड़ा अटैक होना बहुत निंदनीय है।

इस बात को सेंसलाइज करने की बजाय जो मुद्दा है उस पर स्टिक रहना है।’ यह ऐसा समय हैं जब भारत को एकजुट होकर आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई लड़नी है और इस मुद्दे को नजरंदाज करकें पाकिस्तानियों को यहां काम करना है या नहीं करना है इस बात पर मैं तो कोई फैसला ले नहीं सकती हूं। इस वक़्त यह मायने नहीं रखता कि मैं क्या सोचती हूँ और मेरा मानना है कि इस बात का जवाब भारत सरकार देगी।

कुछ समय पहले जरीन खान पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी से करीबी होने को लेकर काफी सुर्ख़ियों में थी। जरीन खान बीते साल निर्देशक विक्रम भट्ट की हॉरर फिल्म ‘1920’ में नजर आई थीं और फिलहाल वो पंजाबी फिल्म ‘ढाका’ की शूटिंग में व्यस्त हैं।

अलग-अलग फिल्म उद्योगों में काम करने के बारे में जरीन ने कहा, इससे पहले भी मैंने पंजाबी फिल्म में काम किया है। मुझे समझ नहीं आ रहा कि लोग यह क्यों पूछते हैं, ‘तुम एक बॉलीवुड अभिनेत्री हो फिर एक पंजाबी फिल्म में कैसे काम कर रही हो।
उन्होंने इस पर कहा, मैं एक अभिनेत्री हूं।