शहीद की पत्नी ने ताबूत को चूमकर कहा- I LOVE YOU, वीरांगना का अंतिम सलाम

1
1248
पुलवामा
शहीद मेजर विभूति
  • शहीद की पत्नी निकिता ने ताबूत को चूमते हुए आई लव यू कहा

पुलवामा में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल को देहरादून विदाई के वक्त सबकी आँखें भर आई जब पत्नी निकिता ने ताबूत को चूमते हुए I LOVE YOU कहा। वहां मौजूद लोगों ने जब उस वीरांगना का साहस देखा तो भावुक हो गए। मेजर विभूति की शादी अप्रैल 2018 में ही हुई थी।

इसके अलावा निकिता ने अपने जीवन साथी की अंतिम विदाई में उन्हें सलाम भी किया।

मेजर विभूति शंकर का पार्थिव शरीर जब तिरंगे में लिपटा उनके घर पहुंचा, तो अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में लोग उमड़े।

मंगलवार को मेजर ढौंडियाल का जब अंतिम संस्कार किया गया तो मेजर की मां ने भी नम आंखों से अपने बेटे को विदा किया। इसके अलवा सेना के अफसरों, स्थानीय नेताओं ने भी शहीद मेजर को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा भारी संख्या में उमड़कर लोगों ने श्रद्धांजलि दी। 

गौरतकलाब है की, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सोमवार को हुए एनकाउंटर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल शहीद हो गए थे। उनके अलावा एनकाउंटर में हवलदार एस राम और सिपाही हरि सिंह एवं अजय कुमार भी शहीद हुए थे।

शहीद मेजर की पत्नी निकिता दिल्ली में एक मल्टी नेशनल कंपनी में काम करती हैं। सोमवार को ही निकिता देहरादून से दिल्ली वापस लौट रही थीं, और रास्ते में उन्हें पति के शहीद होने की खबर मिली।

भारत से डरकर, UN की शरण में गया पाकिस्तान

इसके अलावा जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के बाद भारत के साथ बढ़े ‘तनाव को कम’ करने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र (UN) को अपने पत्र में लिखा, ‘मैं भारत द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ बल प्रयोग के खतरे के कारण हमारे क्षेत्र में खराब हो रहे सुरक्षा हालात की ओर आपका ध्यान आकर्षित करता हूं.’ भारत ने कश्मीर मामले पर किसी भी तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप को नकार दिया है। और वह कहता आया है कि भारत एवं पाकिस्तान के संबंधों से जुड़े सभी मामलों को द्विपक्षीय तरीके से सुलझाया जाना चाहिए।

1 COMMENT

Comments are closed.