IAS टीना डाबी (Tina Dabi) व IAS प्रदीप (Pradeep Gawande) ने किन ख़ास रस्मों में की शादी..

IAS टीना डाबी (Tina Dabi) व IAS प्रदीप (Pradeep Gawande) ने किन ख़ास रस्मों में की शादी..

0
274
IAS Tina Dabi
IAS टीना डाबी (Tina Dabi) व IAS प्रदीप (Pradeep Gawande) ने किन ख़ास रस्मों में की शादी..

IAS टीना डाबी (Tina Dabi) विवाह के बन्धन में बंध गई हैं. टीना (Tina Dabi) ने IAS प्रदीप (Pradeep Gawande) के साथ हर सुख दुख में साथ निभाने की कसम खाई. टीना डाबी (Tina Dabi) का विवाह समारोह जयपुर के एक निजी होटल में आयोजित हुआ था. ख़ास बात यह रही कि टीना डाबी (Tina Dabi) शादी की रस्मों के दौरान वाइट ब्राइडल लहंगे में नज़र आई. वहीं प्रदीप गवांडे (Pradeep Gawande) ने भी व्हाइट कलर का कुर्ता पायजामा पहनकर टीना के गले में वरमाला डाली. विवाह की रस्मों के दौरान ख़ास बात यह रही कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर वहां रखी गई जिस पर पुष्पांजलि के बाद ही सारी रस्में अदा की गईं.

टीना डाबी (Tina Dabi) कोUPSC के पहले दलित टॉपर होने का टैग हासिल –
टीना डाबी को यूपीएससी (UPSC) के पहले दलित टॉपर होने का टैग हासिल है. साल 2015 में यूपीएससी में टॉप करने के बाद से ही जाति को लेकर टीना चर्चा में बनी रहीं और कई मंचों पर टीना ने पिछड़ों को लेकर बात भी की. वहीं प्रदीप (Pradeep Gawande) भी एसटी कम्यूनिटी से आते हैं.

असल में विवाह बेहद व्यक्तिगत मामला होता है. ऐसे में नवविवाहित जोड़े को अकेला छोड़ देना चाहिए और उनकी आस्था और विश्वास का पूरा सम्मान करना चाहिए. जो भी हो टीना को लेकर उनके चाहने वालों की उत्सुकता कम नहीं होने वाली और उनके प्रशंसक बढ़-चढ़ कर नवविवाहित जोड़े को शुभकामनाएं दे रहे हैं.

शादी के बाद की पहली तस्वीर जिसे डाबी ने ऑनलाइन शेयर किया था, उसमें इस जोड़े को सफेद कपड़े पहने दिखाया गया है.

प्रदीप ने किया था IAS टीना डाबी से प्यार का इजहार –
गौरतलब है कि टीना डाबी (Tina Dabi) की पहली शादी अपने बैच के जम्मू-कश्मीर निवासी अतहर आमिर खान के साथ हुई थी. मगर दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला सका और दोनों ने अलग होने का फैसला किया था. ​इसके बाद कोरोना की सेकंड वेव के दौरान IAS टीना डाबी (Tina Dabi) की पोस्टिंग चिकित्सा विभाग में हुई. यहां उनकी मुलाकात IAS प्रदीप गवांडे (Pradeep Gawande) से हुई थी. फिर दोनों में दोस्ती हुई जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. इसके बाद कपल ने शादी करने का फैसला किया था. इस बात की जानकारी खुद टीना डाबी ने सोशल मीडिया के जरिए दी थी.

आईएएस डीना डाबी (Tina Dabi) ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि प्रदीप गवांडे महाराष्ट्र के लातूर से हैं. सिविल सर्विस में आने पहले प्रदीप डॉक्टर थे. उन्होंने दिल्ली की कई अस्पतालों में अपनी सेवाएं दी थी. फिलहाल प्रदीप (Pradeep Gawande) और टीना दोनों राजस्थान सरकार में संयुक्त सचिव के पद पर हैं. टीना वित्त विभाग में तो प्रदीप उच्च शिक्षा विभाग में पदस्थ हैं.

टीना डाबी (Tina Dabi) और बहन रिया डाबी हमेशा रहती है चर्चा में –
Jaipur: IAS टीना डाबी (Tina Dabi) और उनकी बहन रिया डाबी हमेशा चर्चा में रहती है. टीना अपने अलग अन्दाज़ के लिए मशहूर हैं तो वहीं, रिया अपनी बड़ी बहन के पद चिन्हों पर चलते हुए IAS बनने के कारण चर्चा में है. हम आपको बता दें कि टीना डाबी ने UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2016 में टॉप किया था. वहीं, उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने यूपीएससी 2020 के परीक्षा में 15 वीं रैंक हासिल की है. 23 साल की कम उम्र में ही रिया ने अपने पहले ही प्रयास में UPSC में शानदार रैंक हासिल की. वो अपनी बहन टीना डाबी से काफ़ी प्रभावित लगती है.