इधर विंग कमांडर अभिनंद की विदाई, उधर एक माँ व दो बच्चों की जान ले ली पाक सैनिक ने

0
1107
Army of Pakistan

पाकिस्तानी सेना( Army of Pakistan) ने गोलीबारी करके एक माँ व उसके दो बच्चो को मार दिया है यह घटना पकिस्तान के दोहरे चरित्र को बतलाती है।
विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपकर शांति का चौला पहनकर दावा करने वाले पाकिस्तान की सेना (Army of Pakistan) ने शुक्रवार रात पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में भारी गोलाबारी की।
इस गोलीबारी में एक औरत व दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं, बच्चों के पिता गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके अलावा भारतीय सेना का एक मेजर और हवलदार भी घायल हैं।

उधर, जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने सीमा पार नकयाल व तत्तापानी क्षेत्र में दो पाक सैनिकों और पांच नागरिकों सहित सात की मौत और कई के घायल होने की सूचना है।
बॉर्डर पर दिखने वाले हालात को देखते हुए पाकिस्तान ने अपने अस्पतालों के साथ एयरफोर्स को भी अलर्ट कर दिया है।

इसके अलावा पाकिस्तान ने गुरुवार को रातभर गोलाबारी करने के बाद शुक्रवार को राजौरी-पुंछ जिलों में नौशहरा के झंगड़ सेक्टर, बालाकोट, मेंढर, कृष्णा घाटी, बलनोई और मनकोट में रिहायशी इलाकों में मोर्टार के साथ-साथ 105 एमएम तोप के गोले दागे।
इसमें राजौरी-पुंछ में करीब 40 और उड़ी में पांच घरों समेत 45 घरों को नुकसान पहुंचा है।

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कृष्णा घाटी सेक्टर के ठीक सामने पाक सेना के ब्रिगेड मुख्यालय को काफी नुकसान पहुंचने की सूचना है। रात को पाक सेना ने कृष्णा घाटी सेक्टर के सलोत्री गांव पर गोले दागे।

एक गोला मोहम्मद यूनुस के घर के ऊपर आकर गिरा।
इसमें यूनुस गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि उसकी पत्नी रुबीना कौसर, बेटी शबनम व बेटे फैजान की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।