गैंगरेप (gangrape) के बाद वीडियो वायरल किया, शर्मसार करने वाली घटना

0
591
गैंगरेप (gangrape)

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक महिला के गैंगरेप (gangrape) का वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया तो शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां पर कुछ मनचलों ने घर में घुसकर एक विवाहिता महिला के 6 महीने के बेटे के सिर पर पिस्तौल रखकर गैंगरेप किया. आरोपी महिला और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर ली है.

गौरतलब कि महिला से बलात्कार करने वाले सभी आरोपी 19 से 21 साल उम्र के हैं. पुलिस का कहना है कि करजा थाना इलाके के एक गांव की महिला अपने घर में अकेली रहती है. 12 अगस्त को गांव के 5 युवक चुनचुन कुमार, लालबाबु कुमार, साजन कुमार, श्रीराम कुमार और शिवा कुमार रात में घर में घुस आए. चुनचुन नें महिला के छोटे बच्चे को पिस्टल की नोक पर अपने कब्जे में ले लिया और बारी-बारी से सभी ने महिला के साथ गैंगरेप (gangrape) किया. उसका पति मजदूरी के लिए बाहर रहता था.

एसडीपीओ राजेश शर्मा ने पीड़िता के बयान पर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए और करजा थानाध्यक्ष को इस मामले में कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया गया है. महिला का मेडिकल टेस्ट भी करवाया दिया गया है और महिला पुलिस की देखरेख में उसे घर भेज दिया गया है.

सबको हिला देने वाली घटना का जब लोगों को पता चला सब तरफ आक्रोश फ़ैल गया. लोग जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. कई सामाजिक संगठनों ने वीडियो वायरल करने वालों पर एक्शन की मांग की है.

देश में होने वाली इस तरह की घटनाएं समाज को एक आइना दिखती है और महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचारों की हक़ीक़त बयां करती है।
लगातार हो रही बलात्कार की घटनाओं से सरकारें भिओ कोई सबक लेने को तैयार नहीं है।