क्या है केरल का सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) मामला?: राष्ट्रीय महिला आयोग ने रिपोर्ट मांगी

0
327
रेप
मुस्लिम युवक ने धर्म छुपा कर की शादी, युवती के साथ जबरन धर्म परिवर्तन, गर्भपात व रेप किया !

पिछले दिनों तिरुवनंतपुरम में महिला से उसके पति और उसके दोस्तों ने उसके पांच साल के बच्चे के सामने ही सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) किया था। 25 वर्षीय महिला को जबरन शराब पिलाकर उसके साथ इस बलात्कार किया गया। यह घटना चार जून की रात को तिरुवनंतपुरम के नजदीक कदिनामकुलम कस्बे में घटित हुई।
राष्ट्रीय महिला आयोग ने अब केरल में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) के मामले में राज्य पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

रविवार को आयोग ने कहा, ‘इसको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता और तत्काल इस पर बात करने की जरूरत है। ’

इसने कहा गया है, ‘आयोग ने केरल के डीजीपी, आईपीएस आर. श्रीलेखा को पत्र लिखकर मामले में आरोपपत्र दायर होने तक की कार्रवाई रिपोर्ट जल्द से जल्द सौंपने का निर्देश दिया है। ’

आयोग ने एक बयान में कहा, ‘आयोग को तिरुवनंतपुरम (ग्रामीण) पुलिस अधीक्षक द्वारा सूचित किया गया है कि मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और पीड़िता की चिकित्सीय जांच कराई गई है. वह और उनका बच्चा सुरक्षित संरक्षण में हैं। ’

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार, चार जून को घटना की रात में ही पुलिस ने मंसूर (40), अकबर शाह उर्फ अक्कू (20), अरशद (35), राजन सेबेस्टियन (62) और महिला के 33 वर्षीय पति को गिरफ्तार किया था।

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि घटना के एक दिन पहले तीन जून को उनका पति उन्हें और बच्चों को वेट्टूथुरा बीच पर ले गया था। इसके बाद नजदीक स्थित आरोपी राजन सेबेस्टियन के घर भी वे लोग गए थे, जहां सेबेस्टियन ने उनके पति को कुछ पैसे दिए थे।
महिला के अनुसार, अगले दिन चार जून को उनका परिवार फिर सेबेस्टियन के घर गया था, जहां पांच अन्य आरोपी पहले से ही मौजूद थे. इन लोगों ने शराब पी हुई थी और उनको भी शराब पीने के लिए मजबूर करने लगे थे।