कौन है जेसिंडा अर्डर्न जिसने न्यूजीलैंड को कोरोना मुक्त कर दिया। मरीजों की संख्या शून्य…

0
541
न्यूजीलैंड (New Zealand)
Jacinda Ardern PM New zealand

जहाँ बड़े-बड़े देश कोरोना से निपटने में नाकाम रहे है वही न्यूजीलैंड (New Zealand) कोरोना मुक्त हो चुका है। दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना के संक्रमण को रोकने की तरकीब और इसकी दवा खोजने में जुटे हुए हैं। इस बीच न्यूजीलैंड से यह एक अच्छी खबर आई है।

न्यूजीलैंड (New Zealand) के एक अस्पताल में भर्ती कोरोना के अंतिम मरीज को भी उपचार के बाद स्वस्थ होने पर घर भेज दिया गया है। पिछले 17 दिन से देश में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है। प्रधानमंत्री जेसिंका ने शुरुआत में ही देश की सीमाओं को सील कर देश में कड़े नियम लागू कर दिए थे।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि अब देश में मरीजों की संख्या शून्य हो गई है।

न्यूजीलैंड की पीएम ने सामाजिक और आर्थिक पाबंदियों को हटाने की घोषणा करते हुए कहा कि अब देश वापस सामान्य स्थिति में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी हमारा काम खत्म नहीं हुआ है। हमने कोरोना वायरस के संक्रमण को पूरी तरह से रोक लिया है, लेकिन इस दिशा में हमारे प्रयास जारी रहेंगे।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि देश में कोरोना के केस शून्य होने की खबर से वह इतनी खुश हुईं कि डांस भी किया। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद दुनियाभर में 71 लाख के करीब पहुंच चुकी हैं। न्यूजीलैंड में कोरोना से संक्रमण के 1154 मामले सामने आए.

50 लाख की आबादी वाले न्यूजीलैंड में कोरोना के कारण 22 लोगों की मौत है। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक स्तर पर न फैलने के पीछे सरकार की ओर से उठाए गए कड़े कदमों को अहम माना जा रहा है।