नाबालिग बहन (Sister) की कोख में पल रहा भाई (Brother) का भ्रूण! डीएनए से हुआ खुलासा…

नाबालिग बहन (Sister) की कोख में पल रहा भाई (Brother) का भ्रूण! डीएनए से हुआ खुलासा...

0
758
Brother Sister
नाबालिग बहन (Sister) की कोख में पल रहा भाई (Brother) का भ्रूण! डीएनए से हुआ खुलासा...

पटना. पटना में खून के रिश्ते को शर्मसार करने वाला एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. अपनी नाबालिग बहन (Sister) से 9 महीने पहले रेप करने के आरोप में बीपीएससी कार्यालय का चतुर्थवर्गीय कर्मचारी गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, नाबालिग किशोरी के पेट में पल रहे भ्रूण की जब पहले डीएनए जांच कराई गई थी, तब उसका मिलान नहीं हुआ था. लेकिन पुलिस ने जब दोबारा किशोरी का बयान लिया तो उसने फिर बताया कि उसका भाई ही उससे जबरदस्ती करता था. इसके बाद जब आरोपी भाई (Brother) की दोबारा डीएनए जांच कराई गई और इस बार रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

यह मामला तब सामने आया था जब पीड़िता की तबीयत खराब हुई. पिता जब बेटी को इलाज कराने लिए डॉक्टर के पास ले गए तो यह बात सामने आई कि उनकी नाबालिग बेटी 5 माह की गर्भवती है. इसका खुलासा होने के बाद माता-पिता ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी. किशोरी ने पुलिस को बताया कि 2020 के दिसंबर महीने में जब वह गांव गई थी, तब उसका भाई (Brother) सूरज जबरदस्ती उसे अपने घर ले गया और बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया.

जान की धमकी दे कर करता था रेप –
किशोरी ने बताया कि सूरज (Brother) उसे जान से मारने की धमकी देकर लगातार रेप करता रहा था. लेकिन वह लोकलाज और भय के कारण चुप रही. नए खुलासे के बाद यहां परिवार सदमे में है और पुलिस स्पीडी ट्रायल चलाकर मुलजिम को सजा दिलाने का भरोसा दिला रही है.

आखिर बेटी कहाँ सुरक्षित –
बहन (Sister) भाई (Brother) के रिश्ते को सबसे पवित्र रिश्तों में से एक माना गया है, लेकिन क्या हो जब कोई इस रिश्ते की अहमीयत को भूल जाये. और हैवान बनने की ठान ले, जी हाँ जब ऐसी घटनायें सामने आती है तो घर भी सुरक्षित नहीं लगता, आखिर देश की महिला कहाँ सुरक्षित महसूस करे, जब घर में ही हैवानियत होने लगे तो किसका सहारा ले, भाई की तरफ से एक बहन (Sister) के साथ की गई हैवानियत ने इंसानियत को शर्मशार किया है.
खेर इसके लिए देश के कानून ने कठोर दंड का प्रावधान रखा है.