योग शिक्षिका राफिया नाज़ धमकियों से परेशान

0
990

योग शिक्षिका राफिया नाज़ दहशत में हैं। रांची पुलिस ने भले ही उनके आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है। इसके बावजूद पूरे परिवार में दहशत है। गौरतलब है की राफिया को कुछ कट्टरपंथियों ने जान से मारने की धमकी दी है। इसके बावजूद भी राफिया के हौसले बुलंद हैं। हालांकि, समाज के समझदार लोग राफिया के समर्थन में भी हैं और शनिवार को भी उससे मिलकर उन्हें सहयोग करने का आश्वासन दिया है।

योग गुरु बाबा रामदेव के साथ योग करते हुवे राफिया की तस्वीर वायरल हुई तो समाज के कुछ ठेकेदारों को आग लग गई और राफिया को धमकियाँ मिलने लगी। राफिया का कहना है कि समाज के कई लोगों का उसे समर्थन है और वह योग सिखाकर गरीब बच्चों का सेवा करना चाहती हैं। कुछ लोग ही हैं, जो उसका विरोध कर रहे हैं। इससे उसके हौसले कम नहीं होने वाले हैं। विभिन्न छात्र संगठनों के प्रतिनिधि शनिवार को राफिया से मिलने पहुंचे।

पुलिस की सुरक्षा के बावजूद कुछ कट्टरपंथियों ने पिछले दिनों उनके आवास पर पत्थरबाजी की थी।

 

औरत के बढ़ते कदम के खिलाफ समाज और धर्म

आखिर ऐसा क्यों है की समाज का ताना-बाना बुनने वाली औरत के खिलाफ ही समाज और धर्म के ठेकेदार हो जाते है जिससे औरत को अपने ही लोगों का विरोध झेलना पड़ता है और औरत के हौसले गिरते हुए नजर आते है।

हालांकि, राफिया ने अपने फेसबुक पोस्ट पर साथ देने वाले सभी लोगों का धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा है कि पुलिस ने उनकी सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मी मुहैया करवाए हैं, इसके लिए पुलिस प्रशासन का धन्यवाद।