रेप के आरोप में जेल में बंद करण ओबरॉय को मिली जमानत, जानिए करण के बारे में…

0
624
करण ओबेरॉय Karan Oberoi
Karan Oberoi (Picture Credit - Indiatoday.in)

टीवी की जानी मानी हस्ती करण ओबेरॉय (Karan Oberoi) बलात्कार के आरोप में एक महीने से जेल में बंद थे अब उनको जमानत मिल चुकी है और वो जेल से बाहर आ गए है।

बात यह है कि करण ओबेरॉय (Karan Oberoi) एक महिला ज्योतिषी के रेप के आरोप में मुंबई की जेल में बंद था। आखिरकार करण ओबेरॉय को शुक्रवार को जमानत मिल गई। 50 हजार के निजी मुचलके पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें रिहा करने का आदेश दिया है। वे पिछले कई दिनों से जमानत के लिए प्रयास कर रहे थे।

दैनिक भास्कर की माने तो इससे पहले करण के वकील ने अदालत में बताया कि दोनों के बीच आपसी मर्जी से संबंध बने थे। करण ने टेलीविजन के कई धारावाहिकों और विज्ञापनों में काम किया है।

महिला पर हमले का आरोप
पीड़ित की माने तो, 25 मई को उसपर चार युवकों ने हमला किया था। जिनका नाम जीशान अहमद (23) और अल्तमश अहमद (22), जितिन संतोष कुरियन (22) और अराफत अहमद अली (21) है, जिन्हें बाद में पुलिस ने गिरफ्तार किय और जमानत पर रिहा कर दिया था।
इनमें से अराफत अहमद अली ने यह स्वीकार किया था कि हमला महिला के वकील अली कासिफ खान के इशारे पर किया था। सोमवार को खान ने कोर्ट में सरेंडर किया और जमानत ले ली। लेकिन इससे पहले उसने कोर्ट को बताया, “महिला ने पुलिस स्टेशन में मेरे सामने यह स्वीकार किया था कि उसने मेरी जानकारी के बगैर मेरे भतीजे को साजिश के लिए अप्रोच किया था। वकील ने महिला को काला जादू करने वाली बताया।

एक महीने से जेल में करण
महिला ज्योतिषी की शिकायत के बाद ओशिवारा पुलिस ने 6 मई को करण ओबेरॉय को अरेस्ट कर लिया और कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया। रिमांड पूरी होने के बाद 9 मई को अंधेरी कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, जिसके अगले दिन करण के वकील दिनेश तिवारी ने जमानत की अर्जी लगाई थी, जिसे कोर्ट ने नामंजूर कर दिया है। करीब एक महीने से करण तलोजा जेल में बंद हैं।

कौन है करण ओबरॉय?
करण ओबरॉय (Karan Oberoi) पॉपुलर बैंड ‘अ बैंड ऑफ़ बॉयज’ का हिस्सा रहे है, इस बैंड ने ‘मेरी नींद उड़ गयी है, मेरा चैन खो गया है’ और ‘नैन कटारी’ जैसे गाने गाए थे और प्रसिद्धि पाई थी। इसके अलावा करण ने फिल्म में भी काम किया है, 2004 में आई फिल्म ‘किस्स किस को’ में काम किया था।
उनको पॉपुलर शो ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ के लिए पहचाना जाता है इसमें उनके साथ मोना सिंह थी।
करण ने वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ में भी काम किया है।
अभी करण पर आरोप है कि करण ने एक महिला को शादी का झांसा देकर रपे किया है परन्तु उनको जमानत मिल चुकी है।