मीडिया के सामने पीड़िता का आरोप -चिन्मयानंद ने एक साल तक यौन शोषण किया

0
1123
चिन्मयानंद (Chinmayanand)
Picture credit-thelallantop.com

भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर आरोप लगाने वाली छात्रा सोमवार को पहली बार मीडिया के सामने आई। पीड़िता का कहना है कि चिन्मयानंद ने एक साल तक उसका यौन शोषण किया। पीड़िता ने शाहजहांपुर के डीएम और पुलिस अधिकारियों पर भी आरोप लगाया। लड़की का कहना है कि पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही थी तो दिल्ली में जीरो एफआईआर करानी पड़ी। अब इसे जांच के लिए शाहजहांपुर ट्रांसफर किया जाए।

पीड़िता का कहना है कि उसे उत्तर प्रदेश सरकार पर भरोसा नहीं है। पुलिस चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं कर रही है। मेरे परिवार की जान को खतरा है। स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ यौन उत्पीड़न करने के सारे सबूत हैं। इन्हें कोर्ट में पेश करूंगी। स्वामी चिन्मयानंद की धमकी के बाद ही उसने दिल्ली और राजस्थान में शरण ली थी।

डीएम पर आरोप
पीड़िता ने बताया कि जब उसके पिता ने थाने में चिन्मयानंद के खिलाफ शिकायत दी तो डीएम ने फोन कर कहा था कि आपको पता है किस पर मुकदमा दर्ज करवा रहे हो। पीड़िता ने डीएम पर कार्रवाई की मांग की है। उसने कहा कि एसआईटी ने मुझसे 8 घंटे पूछताछ की, लेकिन आरोपी से अब तक कोई पूछताछ क्यों नहीं हुई।

चिन्मयानंद का असली चेहरा- पीड़ता के पिता
पीड़त छात्रा के पिता ने कहा कि उन्होंने स्वामी चिन्मयानंद (Chinmayanand) के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला कर लिया। चिन्मयानंद के असली चेहरे को सबके सामने लाकर रहूंगा। उनका कहना है कि सरकार और प्रशासन पर चिन्मयानंद के दबाव में काम करने का आरोप लगाया।

वीडियो जारी कर पीड़िता ने लगाए थे आरोप
छात्रा ने पिछले महीने एक वीडियो जारी कर चिन्मयानंद (Chinmayanand) पर आरोप लगाए थे। वीडियो में उसने कहा था, ”मैं एसएस लॉ कॉलेज में पढ़ती हूं। एक बहुत बड़ा नेता बहुत लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। मुझे और मेरे परिवार को भी जान से मारने की धमकी देता है। मैं इस टाइम कैसे रह रही हूं, मुझे ही पता है। मोदी जी प्लीज… योगी जी प्लीज मेरी हेल्प करिए आप। वह संन्यासी, पुलिस और डीएम सबको अपनी जेब में रखता है। धमकी देता है कि कोई मेरा कुछ नहीं कर सकता। मेरे पास उसके खिलाफ सारे सबूत हैं। आपसे अनुरोध है कि मुझे इंसाफ दिलाएं।”