ऐसी बदसलूकी कि, कांग्रेस छोड़ शिव सेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी

0
916
प्रियंका चतुर्वेदी Priyanka Chaturvedi
Priyanka Chaturvedi with Uddav Thakre (Internet Pic)

एक महिला के सम्मान से ज्यादा उसके लिए कुछ भी नहीं है यही सब हुआ कांग्रेस प्रवक्ता रही प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) के साथ. उन्होंने अपने आत्मसम्मान के लिए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद प्रियंका चतुर्वेदी ने शिव सेना में शामिल हो गई हैं.

प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) ने कांग्रेस से नाराज होकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उनके बुधवार को आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के जरिए अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई बदसलूकी से निराशा जाहिर की थी.


उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना ज्वाइन की है. शिवसेना में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि मैं मुंबई के लिए काम करना चाहती हूं यही कारण है कि इस दल में शामिल हुई हैं. प्रियंका बोलीं कि कांग्रेस में जब कुछ लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की, लेकिन वापस उन्हें पार्टी में जगह दी जाती है इससे उनके आत्मसम्मान को ठोस पहुंचीं.

प्रियंका ने कहा कि मुझे पता है अब मेरे ऊपर सवाल उठाए जाएंगे, पिछले ट्वीट्स को उछाला जाएगा. लेकिन मैंने सोच समझकर ये फैसला लिया है. मुझे उम्मीद थी कि लोकसभा का टिकट जरूर मिलेगा, लेकिन मैं उससे निराश नहीं थी.

गौरतलब है की, प्रियंका चतुर्वेदी पिछले दिनों यूपी के मथुरा में थीं. राफेल डील को लेकर हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने अभद्र व अमर्यादित व्यवहार किया. जिस पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने संज्ञान में लेकर कार्यकर्ताओं के विरूद्ध कार्यवाही भी की. परन्तु बाद में घटना का खेद प्रगट करने पर कार्रवाई को निरस्त कर दिया.

इसी मामले पर अफसोस प्रकट करते हुए प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी दुख जाहिर किया. प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा, ”बड़े ही दुख की बात है कि पार्टी मारपीट करने वाले बदमाशों को अधिक वरीयता देती है, बजाय जो खून पसीने के साथ काम करते हैं. पार्टी के लिए मैंने अभद्र भाषा से लेकर हाथापाई तक झेली, लेकिन फिर भी जिन लोगों ने मुझे पार्टी के अंदर धमकी दी, उनके साथ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई. धमकी दी थी.

प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) का इस्तीफा बीच चुनाव में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि पार्टी में वह एक तरह से महिला चेहरा की ओर से देखी जाती रही हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फेंस करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाने साधते हुए ‘क्यों कि मंत्री भी ग्रेजुएट थीं’ गाना गया था जो स्मृति ईरानी के सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहु के टाइटल सांग की तर्ज पर था.