यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yati Narasimhanand Saraswati) BJP की महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी …

0
405
यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yati Narasimhanand Saraswati)
यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yati Narasimhanand Saraswati) screen shot

यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yati Narasimhanand Saraswati) एक वायरल वीडियो में महिला नेताओं के बारे में बेहद आपत्तिजनक बातें कहते दिख रहे हैं । हमेशा उनके समर्थन में रहने वाले लोग भी उनका विरोध कर रहे है यहाँ तक की उनको जिहादी सोच का भी बोल दिया गया है। हालाँकि वो हमेशा अपने बिगड़े बोल के लिए ही पहचाने जाते है।

वीडियो है गाजियाबाद के डासना स्थित शिव शक्ति धाम मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yati Narasimhanand Saraswati) का जिसमें वह BJP की महिला नेताओं के बारे में बेहद आपत्तिजनक बातें कहते दिख रहे हैं। उनके इस वीडियो को लेकर कभी उनके समर्थन में रहने वाले बीजेपी नेताओं ने ही उनके खिलाफ अब मोर्चा खोल दिया है और कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

बताया जा रहा है कि यति नरसिंहानंद सरस्वती किसी लाइव इंटरव्यू के लिए बैठे थे। उनका यह वीडियो इंटरव्यू शुरू होने से पहले बोला, वह वहां खड़े किसी शख्स ने रिकॉर्ड कर लिया और वायरल कर दिया। जब ये वीडियो वायरल हुआ तो विवाद होना लाजमी था।

BJP नेताओ के साथ NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट किया
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने नरसिंहानंद का वीडियो ट्वीट करते हुए NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा और UP पुलिस को टैग किया और कार्रवाई करने की मांग की।
वीडियो वायरल होने के बाद कई बीजेपी नेताओं ने यति नरसिंहानंद सरस्वती को घेरा है।

वायरल वीडियो में क्या है आपत्ति जनक
इस वीडियो में नरसिंहानंद ने जो कहा उस पर विवाद इसलिए हो रहा है क्योंकि उसमे वो बीजेपी कि महिला नेताओं के बारे में बेहद आपत्ति जनक टिप्पणी कर रहे है उन्होंने आगे कहा, ‘इसके बाद आई ईमानदार सरकार और बहुत चरित्रवान लोगों की सरकार…अब सरकारी ठेकों का रेट हो गया 10 पर्सेंट…खुला रेट। BJP में जितनी भी महिलाएं दिखाई दे रही हैं, वह एक नेता के पास गईं और दूसरे के पास नहीं तो दूसरा उनका काम नहीं करेगा…तीसरे से काम है तो तीसरे के पास जाना है। अब ये हैं ईमानदार और चरित्रवान लोग। ये है राजनीति। जितनी महिलाएं राजनीति करती घूम रही हैं, पूरा मजा आ रहा है। मैं कह तो कुछ नहीं सकता, मातृशक्ति हैं…मैं मातृशक्ति को प्रणाम करता हूं।’

महिला आयोग का DGP को पत्र
बग्गा के ट्वीट का अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है। महिला आयोग ने ट्वीट किया, ‘NCW ने मामले का संज्ञान लिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यति नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ FIR दर्ज करने और तुरंत गिरफ्तार करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी को पत्र लिखा है।

यति नरसिंहानंद सरस्वती (Yati Narasimhanand Saraswati) पर इससे पहले भी कई आरोप लग चुके है उन पर आरोप है कि उन्होंने मुस्लिम और हिन्दू महिलाओं के लिए भी बेहद आपत्ति जनक टिप्पणी की थी परन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई बाद में सोशल मीडिया पर लोग आरोप लगते रहे कि उनको मौजूदा सरकार का समर्थन है।