संतरो के बीच मे छिपाकर नशीला पदार्थ जेल में ले जाती महिला को कॉन्सटेबल ने पकड़ा।

0
507
UN Report
दुनियाभर में लापता हुई महिलाओं में 4.58 करोड़ महिलाएं भारतीय...UN Report
  • संतरो के अंदर प्लास्टिक की पन्नी में नशीला पदार्थ छुपा रखा था । जेल प्रशासन की रिपोर्ट पर NDPS एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है ।

जेल में कैदी से मुलाकात करने आई परिजन महिला को नशीला पदार्थ संतरो में छुपा कर ले जाते कांस्टेबल (Constable) ने पकड़ लिया।

2 किलो संतरो में नशीला पदार्थ छुपा कर जेल में पहुचाया जा रहा था।


आरएसी इंस्पेक्टर महावीर शर्मा ने बताया कि पुष्कर की रहने वाली माया खाने पीने के सामान के साथ अपने परिचित कैदी से मिलने दोपहर में पहुची ।

खाने पीने के सामान में उसके पास संतरे भी थे। उस वक़्त जेल के गेट पर हैड कांस्टेबल (Head Constable) जीवनराम तैनात था।

हैड कांस्टेबल (Head Constable) जीवनराम ने महिला का बैग चेक किया और उसे जाने दिया। महिला थोड़ी दूर ही गयी थी कि कांस्टेबल को शक हुआ कि संतरो पर निशान क्यो है और उसने महिला को रुकने को कहा और फिर से cheking करने लगा और एक एक संतरे को छील छील कर चेक करने लगा। जब वो संतरे छील रहा था तो महिला आनाकानी करने लगी।

संतरो को छील कर उनके अंदर जो दिखा वो देखकर वो शॉक्ड हो गया।

संतरो के अंदर प्लास्टिक की पन्नी में नशीला पदार्थ छुपा रखा था। आरएसी ने सभी संतरो को जब्त कर महिला को पुलिस को सौप दिया है।


संतरो से करीब 40 ग्राम नशीला पदार्थ बरामद हुआ है जिसे फोरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज दिया।

जेल प्रशासन की रिपोर्ट पर NDPS एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है ।

यू तो अक्सर जेल में कई प्रतिबंध चीजे चोरी छुपे पुलिस की नजरों से बच कर पहुचती है लेकिन रिकार्ड्स के अनुसार आरएसी ने पिछले तीन साल में जेल में तलाशी के दौरान मोबाइल, सिम, नशीला पदार्थ, रुपए आदि सहित अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं के करीब 40 मामलों का खुलासा किया है।