धोख़ेबाज माँ ने बेटे-बेटी के साथ रचाया विवाह

0
3250
facebook picture

एक महिला अमरीकी को अपनी ही बेटी के साथ शादी करने के मामले में दोषी पाया गया है। अमेरिका के ओक्लाहोमा में एक महिला (पैट्रिसिया स्पैन) ने अपनी बेटी (सिस्टी स्पैन) के साथ शादी कर ली थी। पैट्रिसिया की बेटी सिस्टी ने मां पर धोखे से शादी करने का आरोप लगाया था। पैट्रिसिया को अदालत ने 10 साल कैद की सजा सुनाई है। ‘द इंडिपेंडेंट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक 5 महीने बाद ही चाइल्ड वेलफेयर इन्वेस्टीगेशन के दौरान अथॉरिटीज को इस संबंध के बारे में जानकारी मिली। पैट्रिसिया स्पैन की उम्र ४४ वर्ष तथा सिस्टी की उम्र २६ वर्ष बताई जा रही है।

अथॉरिटीज के मुताबिक 2008 में महिला ने अपने ही बेटे से भी शादी कर ली थी। कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक पैट्रिसिया के बेटे ने 15 महीने बाद इसे गलत बताते हुए याचिका दायर कर इस शादी को रद्द करने की मांग की थी। कुछ स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक पैट्रिसिया और मिस्टी सिस्टी के अनैतिक संबंधों के उजागर होने के बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था। महिला के दोनों बच्चों की परवरिश उनकी दादी ने की थी।

मिस्टी सिस्टी का कहना है कि उसकी माँ ने धोखाधड़ी से उससे शादी कि है। मिस्टी सिस्टी ने शादी कोर्ट से ख़ारिज करवा ली है

गौरतलब है कि ओक्लाहोमा प्रांत(अमेरिका) में नजदीकी संबंधी के साथ ही शादी रचाने को अनैतिक माना जाता है। ऐसा करने वालों को 10 साल तक की कैद हो सकती है।