जूलरी के लालच में रिश्तेदारों ने घोंटा गला, बुजुर्ग महिला (women) की मौत…

0
584
women
जूलरी के लालच में रिश्तेदारों ने घोंटा गला, बुजुर्ग महिला (women) की हत्या...

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले (Kaushambi district of Uttar Pradesh) में रिश्तेदारों ने जेवरात के लालच में एक 75 वर्षीय वृद्ध महिला (women) की गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी. आरोपियों ने शव को प्रतापगढ़ जनपद के गंगा कछारी इलाके में छिपा दिया, ताकि महिला की हत्या का आरोप उन पर न लगे. महिला (women) जब अपने घर वापस नहीं पहुंची तो परिजन ने तलाश की.

पुलिस को रिश्तेदारों पर शक हुआ –
परिजन कोखराज थाना क्षेत्र के मेवा का पूरा रिश्तेदारी भी पहुंचे. रिश्तेदारों से पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. इसके बाद महिला (women) के परिजनों ने 14 दिसंबर को अपहरण की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन की. जांच में पुलिस को रिश्तेदारों पर शक हुआ. पुलिस ने रिश्तेदारों से सख्ती से पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आ गया. उन्होंने जुर्म कुबूल कर लिया. आपको बता दे कि , कोखराज थाना क्षेत्र के केशवपुर गांव की 70 वर्षीय सोना देवी परिवार समेत करीब 20 साल से प्रयागराज में रहती हैं. सोना देवी के पति संगम लाल सोनकर आरपीएफ के रिटायर्ड हेड कांस्टेबल हैं. सोना देवी के चार बेटे हैं. चारों दिल्ली में फैशन डिजाइनर हैं. सोना देवी सात दिसंबर को पश्चिमशरीरा में एक शादी समारोह में गई थीं.

रिश्तेदार ने किया महिला (women) का अपहरण –
शादी से लौटने के बाद वह कोखराज इलाके के मेवा का डेरा में एक रिश्तेदार से मिलने गईं. इसी दौरान रिश्तेदार ने सोना देवी का अपहरण कर लिया. रिश्तेदार ने अपहरण सोना देवी के जेवर लूटने के लिए किया था. सोना देवी जब वापस घर नहीं पहुंचीं तो परिजन ने तलाश शुरू की. रिश्तेदारों से पूछताछ की तो पता चला कि वह मेवा का डेरा गई थीं.

गाला घोट कर की गई महिला (women) की हत्या –
महिला (women) के परिजन ने रिश्तेदार से पूछा तो उन्होंने सोना देवी के आने से ही इनकार कर दिया. इसके बाद संगम लाल ने कोखराज थाना पुलिस को अपहरण की तहरीर दी और रिश्तेदारों पर आशंका जाहिर की. पुलिस ने मामले की जांच की और रिश्तेदारों पर शिकंजा कसा. उन्हें पकड़कर पूछताछ की गई तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आई. आरोपी ने बताया कि जेवर के लिए गला घोंटकर महिला की हत्या कर दी है. शव को उसने सिहोरी टोल प्लाजा के उस पार प्रतापगढ़ के हथिगंवा थाना क्षेत्र में फेंक दिया. आरोपित को मौके पर ले जाया गया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने कपड़ा, बाल के अलावा अन्य सामग्री बरामद की है.

चोरी का सामान बरामद –
अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि 11 दिसंबर 2021 को एक महिला गायब हुई थी. इनका मुकदमा 14 दिसम्बर 2021 को लिखा गया था. महिला के रिश्तेदारों ने जेवरात के लालच में हत्या कर दी थी. डेडबॉडी दूसरी जगह फेंक दी थी. सारे अभियुक्त गिरफ्तार हो चुके हैं. जेवरात और कपड़े बरामद हुए हैं. जिस गाड़ी से बॉडी फेकी गई थी, उसको भी बरामद कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.