महिला सशक्तिकरण के लिए महिलाओं में एकजुटता और विचार-विमर्श जरुरी …

0
1218
women empowerment

रविवार को women empowerment के मुद्दे को लेकर श्री रामानंद सरस्वती पुरस्कालय जोकहरा पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न महिला संगठनों से आई महिलाओं ने एक दूसरे से अपने विचार साझा किए।
महिलाओं द्वारा एकजुट होकर साथ चलने का आह्वान भी हुआ। श्री रामानंद पुस्तकालय जोकहरा की डायरेक्टर हिना देसाई ने अपने संबोधन में कहा कि जब तक सभी महिला संगठनों का एक दूसरे का जुड़ाव नहीं होगा तब तक महिला सशक्तिकरण (women empowerment) असंभव है। इस परिस्थिति में सभी महिला संगठनों को समय-समय पर एकजुट होकर अपने-अपने विचार आपस में साझा करना जरूरी है।

कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण (women empowerment) को लेकर विभिन्न व्यवसाय जैसे ब्यूटी पार्लर, अचार, पापड़ जैसे आदि व्यवसाय से जोडने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई।
कार्यक्रम में नारी शक्ति संस्थान से अर्चना श्रीवास्तव, मंजू उपाध्याय, डॉ. रीना मिश्रा, प्रखर सामाजिक संगठन से अनिता द्विवेदी, सुधा तिवारी, अभया महिला संस्थान से सोनी पांडेय, अनामिका पालीवाल, महिला संगठन से आयशा खान, विभाग राय, इंदु श्रीवास्तव, महिला मंडल से पूनम सिंह, रोटरी क्लब से रूचि अग्रवाल सहित अन्य महिलाऐ उपस्थित रहीं।