जानलेवा क्यों है Plastic Surgery? चेतना राज की मौत के अलावा इन अभिनेत्रियों का ऐसा हुआ हाल…

जानलेवा क्यों है Plastic Surgery? चेतना राज की मौत के अलावा इन अभिनेत्रियों का ऐसा हुआ हाल...

0
241
Plastic Surgery
जानलेवा क्यों है Plastic Surgery चेतना राज की मौत के अलावा इन अभिनेत्रियों का ऐसा हुआ हाल...

टेलीविजन की उभरती हुई अभिनेत्री चेतना राज (Chethana Raj) की बेंगलुरु शहर के एक अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी (plastic surgery) के बाद मौत हो गई. पुलिस के अनुसार चेतना राज (Chethana Raj) के परिवार ने एक कॉस्मेटिक सेंटर में ‘फैट लॉस’ सर्जरी प्रक्रिया में चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाया है.

चेतना राज की महज 21 साल की उम्र में ही मौत हो गई है चेतना ने ‘डोरेसानी’ और ‘गीता’ जैसे धारावाहिक में एक्ट कर अपनी पहचान बनाई थी. उनको प्लास्टिक सर्जरी (plastic surgery) के लिए सोमवार को डॉ. शेट्टी कॉस्मेटिक सेंटर में भर्ती कराया गया था. ABP न्यूज़ के अनुसार पुलिस ने कहा कि अस्पताल में ‘फैट लॉस’ सर्जरी के दौरान एनेस्थीसिया के बाद ऑपरेशन के दौरान चीजें बिगड़ गईं. जैसे ही अभिनेत्री को दिल का दौरा पड़ा एनेस्थेटिस्ट डॉ. मेल्विन ने उन्हें काडे अस्पताल पहुंचाया.

कई समय तक सीपीआर (cardio pulmonary resuscitation) देने की कोशिश

ICU के डॉ. संदीप वी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार डॉ. मेल्विन ने अभिनेत्री को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया और सभी को उनके निर्देशानुसार इलाज करने की ‘चेतावनी’ दी. डॉ. संदीप ने यह भी कहा कि जब चेतना को लाया गया तो उसकी नाड़ी नहीं चल रही थी और उनको 45 मिनट तक सीपीआर (cardio pulmonary resuscitation) देने की कोशिश की गई. लेकिन पीड़िता में किसी भी प्रकार की कोई भी प्रतिक्रिया नहीं हुई. डॉ. संदीप को शक हुआ कि चेतना को मृत लाया गया है.

डॉ. संदीप ने अपनी शिकायत में कहा कि हम इन डॉक्टरों के इस तरह के व्यवहार का कड़ा विरोध करते हैं और यदि आवश्यक हो तो हम उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्णय ले सकते हैं. यह घटना सामान्य नहीं लगती है.

चेतना की मौत का कारन,… अस्पताल के अधिकारियों ने बताया

चेतना के पिता के.वरदराज ने कहा कि कई बार कॉल और मैसेज करने के बावजूद डॉ. शेट्टी कॉस्मेटिक सेंटर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है. और अस्पताल के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. चेतना के पिता ने बसवेश्वर नगर थाने में चिकित्सकीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है.

टेलीविजन के एक अभिनेता (चेतना के साथ काम कर चुके) ने पहचान जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि चेतना एक होनहार और महत्वाकांक्षी अदाकारा थीं जो जल्द ही सफलता हासिल करना चाहती थीं.

बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए अलग-अलग सर्जरी (plastic surgery) करवाई है. aajtak की रिपोर्ट के अनुसार जानते हैं उन सिलेब्स के बारे में जिन्होंने खूबसूरती के लिए सर्जरी तो करवाई लेकिन उनकी सर्जरी (plastic surgery) फेल हो गई. और खूबसूरती में बढ़ावा होने कि बजाये कुछ हद तक ख़राब ही हुआ.

आयशा टाकिया

Aisha Takia

2004 में ‘टार्जन: द वंडर कार’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वालीं आयशा टाकिया (Aisha Takiya) आजकल अपनी लिप सर्जरी (plastic surgery) के कारण चर्चा में हैं. एक इवेंट में नजर आईं आयशा (Aisha Takiya) का नया लुक देखकर सब हैरान रह गए. इसके पहले भी आयशा (Aisha Takiya) अपने ब्रेस्ट इम्प्लांट और आइब्रो और जॉलाइन की सर्जरी के कारण चर्चा में आईं थीं. लेकिन उनकी इस सर्जरी के बाद उनके लुक में कुछ अच्छा बदलाउ देखने को नहीं मिला.

राखी सावंत

ड्रामा क़्वीन राखी सावत (Rakhi Savant) भी इस दौड़ में पीछे नहीं है हालाँकि वो तो इस दौड़ में सबसे आगे है, बॉलीवुड में सबसे ज्यादा प्लास्टिक सर्जरी (plastic surgery) कराने वाली एक्ट्रेस हैं। जिन्होंने खूबसूरत बनने के लिए अपने चेहरे पर सर्जरी करवाई लेकिन उल्टा सुधरने की बजाए और बिगड़ती चली गई। चाहे वह लिपोसक्शन हो, ब्रेस्ट इंप्लांट हो या फिर अपने जॉ लाइन को शेप कराना हो। यानी उन्होंने बॉडी के ज्यादातर पार्ट्स पर चाकू चलवाया है। लेकिन वे और भी बदसूरत होती गईं।

कोइना मित्रा

Coina Mishra

कोइना मित्रा (Coina Mishra) ने साल 2011 में नाक की सर्जरी करवाई थी. लेकिन इससे उनके नाक और खराब हो गए. अपने नाक को ठीक करवाने के लिए उन्होंने एक बार फिर नाक की सर्जरी करवाई.

अनुष्का शर्मा

अनुष्का (Anushka Sharma) ने बॉलीवुड में जब अपने करिअर की शुरुआत की थी तब उनके होंठ काफी ठीक थे। सुल्तान की रेसलर एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) फिल्म पीके से पहले अपने लुक में नजर आती थीं, लेकिन इस फिल्म के पहले उन्होंने अपने होंठों की सर्जरी कराई थी। वो बात अलग है कि फिल्म में उनके होंठ सर्जरी के बाद भी वे परफेक्ट नहीं दिखीं तो उन पर काफी जॉक्स बनने लगे।

बॉलीवुड एक्ट्रेस की खूबसूरती का हर कोई दीवाना होता है। लेकिन इसके पीछे उन्होंने कितने एक्सपेरीमेंट किए होते हैं इस मेहनत के बारें में शायद ही कोई जानता होगा। दरअसल, बॉलीवुड एक्ट्रेस में पिछले कुछ समय से प्लास्टिक के जरिए अपने लुक को खूबसूरत दिखाने मानो चलन सा बन गया है। लिहाजा ये सुंदर दिखने का सबसे आसान तरीका भी है। यानी वे ब्यूटीफुल दिखने के लिए अपनी बॉडी के उस पार्ट की सर्जरी कराती हैं, जो पूरी तरह परफेक्ट नहीं है। आइए, जनसत्ता की एक खास रिपोर्ट के अनुसार आपको बताते हैं उन एक्ट्रेसेज के बारे में जिन्होंने किसी न किसी प्रकार की प्लास्टिक सर्जरी (plastic surgery) कराई है.

दीपिका पादुकोण

सबसे पहले बॉलीवुड में नंबर एक मौजूद एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Dipika Padokon) की बात करते हैं. दीपिका पादुकोण (Dipika Padokon) जब बॉलीवुड में आई थीं, तब वैसे नहीं दिखती थीं, जैसे आज दिखती हैं. दीपिका (Dipika Padokon) ने स्किन लाइटनिंग सर्जरी करवाई थी. उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें सबसे खराब सलाह दी गई थी वह प्लास्टिक सर्जरी (plastic surgery) करवा लें.

प्रियंका चोपड़ा

Priyanka Chopda

बॉलीवु़ड नें देशी गर्ल और पिग्गी चॉप्स के नाम से पहचाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopda) के चर्चे अब न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी जारी हैं। अपने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए देशी गर्ल ने न सेट के साथ साथ अपने लुक्स पर भी काफी मेहनत की है। प्रियंका (Priyanka Chopda) भी ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिन्होंने एक नहीं, बल्कि कई बार सर्जरी करवाई। प्रियंका (Priyanka Chopda) ने अपनी नाक, फेस और होठों की सर्जरी तो कराई ही है। इसके साथ-साथ उन्होंने अपने ब्रेस्ट इंप्लांट भी करा लिए। इसके बाद उनके ऑवरऑल पर्सनेलिटी में काफी बदलाव देखने को मिला। और वो पहले से और भी ज्यादा सुन्दर दिखती है.

कंगना रनौत

बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस की लिस्ट में नेशनल अवॉर्ड विनर क्वीन कंगना रनौत (Kangna Ranout) का नाम खूब चर्चा में है। लेकिन अगर आपको ऐसा लगता है कि कंगना (Kangna Ranout) पहले से इतनी सुन्दर थी तो आप गलत हैं। आपको बता दे कि करिअर की शुरुआत में कंगना के लुक की काफी आलोचना हुई थी। लेकिन जैसे ही वे अपने बदले लुक के साथ नजर आईं तो सभी की नजरों में हॉट एक्ट्रेस हो गईं। कंगना (Kangna Ranout) ने भी बॉडी के अधिकांश पार्स्ट की सर्जरी कराई है। उन्होंने अपनी पर्सनेलिटी को अधिक इंप्रूवमेंट करने यानी हॉट और सेक्सी दिखने के लिए देशी गर्ल की तरह ब्रेस्ट इंप्लांट भी करवाया, जिससे उनके लुक में और ज्यादा बदलाव देखने को मिला।

प्रिटी ज़िंटा


preity zinta

बॉलीवुड कि डिंपल गर्ल भी इस लिस्ट में शामिल है, प्रीति (preity zinta) के चेहरे पर डिंपल पड़ने से पहले ही वे काफी अट्रैक्टिव हैं। लेकिन प्रिटी (preity zinta) को अपने होंठों से शिकायत थी तो उन्होंने भी प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया और सर्जरी के जरिए अपने होंठों की शेप बदलवाई लेकिन इस से उनके लुक में कोई बदलाउ देखने को नहीं मिला. इसके बाद अपने नाक की प्लास्टिक सर्जरी करवाई जिसके बाद उनका लुक थोड़ा बैटर हुआ।

कैटरीना कैफ

कैटरीना (katrina kaif) नेचुरली खूबसूरत हैं, लेकिन लेकिन कैट रो सलमान का फिल्मों में आने के लिए इनकरेज किया। इसके बाद उन्होंने खुद से अपने लुक में बदलाव किया। कैटरीना (katrina kaif) को अपने होंठो से शिकायत थी। उनके होंठ बेहद पतले थे जिनमें वह थोड़ा उभार चाहती थीं और इसके लिए उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया।

मल्लिका शेरावत

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार मल्लिका (Mallika Sherawat) ने भी अपना लुक बदला। मल्लिका (Mallika Sherawat) ने फिल्म Hisss में आने से पहले खुद के लुक्स को इंप्रूव कराया था। इन्होंने भी अपने होठों की सर्जरी करा डाली। इसके कुछ दिनों बाद ही ने मल्लिका (Mallika Sherawat) ने ब्रेस्ट इंप्लांट करवाया। इन सर्जरी ने मल्लिका शेरावत का लुक तो बदला, लेकिन इसका उनके कॅरियर पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ा।

ऐश्वर्या राय


Aishwarya Rai

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) पहले से ही इतनी खूबसूरत हैं लेकिन सर्जरी की दौड़ में शामिल होना इन्होंने भी मुनासिब समझा। इनके बारे में कहा जाता है कि उन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए अपने गालों का लुक चेंज कराया है।

सिर्फ लड़किया ही नहीं इस मामले में लड़के भी पीछे नहीं है अगर देखा जाये तो बॉलीवुड व हॉलीवुड के एक्टर भी कई तरह की सुरजरी करवा चुके है, जब जब सर्जरी की बात आती है तो एक चेहरा जो सबसे पहले अपनी सोच में आता है माइकल जैक्सन (Michael Jackson), अमर उजाला के अनुसार जानते है कितनी सर्जरी करवाई माइकल जैक्सन (Michael Jackson) ने.

माइकल जैक्सन (Michael Jackson)


Michael Jackson

माइकल जैक्सन (Michael Jackson) का चेहरा भी बहुत अजीब दिखता था और ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपना चेहरा ऐसा करवा लिया था. हालाँकि जब जैक्सन से इस बारे में पूछा गया था तो उनका कहना था कि उन्होंने बस दो बार ही प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी.
माइकल जैक्सन (Michael Jackson) ने कई बार सर्जरी करवाई थी। अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने स्किन कलर (त्वचा का रंग) बदलने के लिए सर्जरी कराई था और उसके बाद तो कई बार चेहरे की सर्जरी कराई। इसको लेकर वह कई बार विवादों में भी रहे थे। उनके आलोचकों का कहना था कि उन्हें महिला की तरह दिखने और रहने का शौक है।