Shakira का Gerard से तलाक लेने की वजह हैरान कर देगी आपको…

Shakira का Gerard से तलाक लेने की वजह हैरान कर देगी आपको...

0
158
Shakira
The reason why Shakira got divorced from Gerard will surprise you...

कोलंबिया की जानी मानी सिंगर शकीरा (Shakira) को आज कौन नहीं जनता, शकीरा (Singer Shakira) के जलवे पूरी दुनिया में हैं. उनके गाने अक्सर लोगों की जुबां से सुनने को मिल जाते हैं. शकीरा के लगभग हर गाने ने दुनियाभर में तहलका मचाया है. वैसे आपको बता दे कि अभी सिंगर शकीरा (Singer Shakira) अपनी निजी जिंदगी की वजह से सुर्खियां बटोरती दिखाई दे रही हैं. पिछले कई दिनों से ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि शकीरा और फुटबॉलर जेरार्ड पिक (Gerard Pique) का रिश्ता टूट गया है. अब शकीरा (Shakira) की टीम ने स्टेटमेंट जारी करते हुए इस खबर को कन्फर्म कर दिया है. zee news के अनुसार दोनों के अलग होने की वजह जेरार्ड का किसी और के साथ अफेयर है.

अलग हुए शकीरा और जेरार्ड : दुःख जाहिर किया

See Instagram post – @elperiodico_cas

दोनों ने बयान में अपना दुःख जाहिर करते हुए कहा है कि, ‘हमें यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि हम दोनों अलग हो रहे हैं. हमाने बच्चे जो कि हम दोनों की ही पहली प्रायॉरिटी हैं, उनके बारें में सोचते हुए हम दोनों ने ये फैसला लिया है. हम दोनों आप लोगों से उम्मीद करते हैं कि आप सभी हमारी प्राइवेसी का सम्मान करेंगे. बहुत-बहुत शुक्रिया.’

साल 2010 में हुई थी दोनों के 2 बच्चे

जैसे ही इस खबर की सार्वजनिक रूप से घोषणा की गई शकीरा और जेरार्ड (Gerard Pique) दोनों के फैंस में एक सन्नाटा सा छा गया है, उन्हें ऐसी कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन इस खबर से दोनों ने फैंस को निराश किया है. खेर, बता दें कि शकीरा और जेरार्ड की पहली मुलाकात साल 2010 में हुई थी. उस समय फुटबॉल वर्ल्ड कप का एंथम ‘वाका वाका’ न केवल शकीरा (Shakira) ने गाया था, बल्कि इस गाने पर शानदार डांस भी किया था. इसके बाद से ही ये कपल एक-दूसरे को डेट करने लगे. बता दें कि शकीरा (Shakira) और जेरार्ड (Gerard Pique) के 2 बच्चे साशा और मिलान हैं.

किसी दूसरी महिला के साथ रिलेशनशिप में हैं – जेरार्ड


Gerard Pique

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फुटबॉलर जेरार्ड (Gerard Pique) किसी दूसरी महिला के साथ रिलेशनशिप में हैं. जब इस बारे में शकीरा (Shakira) को पता चला तो ऐसे में उन्होंने जेरार्ड पीके (Gerard Pique) से अलग रहने का फैसला किया. शकीरा से अलग होने के बाद, पिछले कुछ हफ्तों से जेरार्ड बार्सिलोना में रह रहे हैं. जेरार्ड (Gerard Pique) के पड़ोसियों ने कई बार उन्हें किसी अलग घर में जाते देखा है. वहीं, वो वहां, अपनी एक फीमेल फ्रेंड के साथ नाइट लाइफ भी एंजॉय कर रहे हैं. उस फीमेल फ्रेंड का जेरार्ड के घर काफी आना-जाना होता है. बताया जा रहा है कि, दोनों एक-साथ रह रहे हैं.

शकीरा की निजी जिंदगी


Shakira)

अंतरराष्ट्रीय पॉप गायिका शकीरा (Shakira) ने कई लैटिन संगीत पुरस्कार जीते और “हिप्स डोंट लाइ” जैसे गीतों के साथ विदेशों में अपने सुपरस्टार सफलता को प्राप्त किया। वह शो “द वॉयस” पर एक जज के रूप में अपने सेलिब्रिटी की स्थिति का विस्तार जारी रखा ।

चार साल की उम्र में कविता लिखना शुरू कर दिया था


Shakira)

शकीरा (Shakira) इसाबेल मेबारक रिपोल का जन्म 2 फरवरी 1977 को बैरेंक्विला, कोलंबिया में हुआ. उनके माता पिता निदिया रिपोल और विलियम मेबारक चैडिड थे, आपको बता दे कि पिता की पिछली शादी से उसके कई सौतेले भाई-बहन हैं। बचपन से कला की ओर झुकाव, उन्होंने चार साल की उम्र में कविता लिखना शुरू कर दिया था और उन्हें नृत्य करना भी पसंद था। उन्होंने अपने शिक्षकों और स्कूल के साथियों का मनोरंजन करने के लिए गाया और नृत्य किया, और उपनाम ‘बेली डांसर गर्ल’ अर्जित किया। वह अपने इलाके में प्रसिद्ध हो गई और उसे अक्सर विभिन्न कार्यक्रमों में प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया जाता था।

मोनिका अरीजा नाम की एक स्थानीय थिएटर निर्माता ने सोनी कोलम्बिया के कार्यकारी सेरो वरगास से अनुरोध किया कि वह किशोरी के लिए एक ऑडिशन आयोजित करें। उनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर, ‘सोनी कोलंबिया’ ने उन्हें तीन एल्बम रिकॉर्ड करने के लिए साइन किया।

व्यक्तिगत जीवन और विरासत

वह 2011 में कॉल करने से पहले कई वर्षों तक वकील एंटोनियो डी ला रूआ के साथ रिश्ते में थी।

2011 में, उसने स्पेनिश फुटबॉल खिलाड़ी जेरार्ड पिक को डेट करना शुरू किया। शकीरा और जेरार्ड को 22 जनवरी 2013 को एक बेटे का आशीर्वाद मिला था। 29 जनवरी 2015 को, शकीरा ने अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया।

वह अपने परोपकार और धर्मार्थ कार्यों के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने 1997 में ‘पिस डेस्क्लेज़ोस फाउंडेशन’ की स्थापना की। फाउंडेशन ने पूरे कोलंबिया में गरीब बच्चों की मदद करने के लिए स्कूलों को फंड दिया।

सामान्य ज्ञान

  • बीटल्स’ स्टार जॉन लेनन उनका प्रमुख प्रभाव है।
  • पूर्व मिस कोलंबिया वैलेरी डोमिंगुएज उनकी चचेरी बहन हैं।

कौन हैं गेरार्ड कैसे हुई दोनों की बात शुरू?

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार 35 साल के गेरार्ड स्पेन फुटबॉल टीम के डिफेंडर रहे हैं. वह सेंटर-बैक में खेलते हैं. गेरार्ड अपने घरेलू बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के लिए खेलते हैं. पिछले साल तक लियोनल मेसी भी इसी क्लब से खेलते थे. स्पेन ने 2010 फीफा वर्ल्ड कप जीता था, तब गेरार्ड भी टीम का अहम हिस्सा थे और उन्होंने शानदार प्रदर्शन भी किया था. जबकि गेरार्ड ने एक साल पहले यानी 2009 में ही डेब्यू किया था.

गेरार्ड ने बार्सिलोना के लिए 8 बार स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ जीती है. उन्होंने 4 बार चैम्पियंस लीग खिताब भी जीता है. गेरार्ड तीन बार क्लब वर्ल्ड कप भी जीत चुके हैं. 2021 में यूरो कप जीतने वाली टीम में गेरार्ड ने अहम भूमिका निभाई थी. गेरार्ड 2004 से 2008 तक इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड का भी हिस्सा थे.

शकीरा का कैरियर

  • 1991 में रिलीज़ हुआ उनका पहला एल्बम ‘मगिया’। इसमें आठ साल की उम्र से उनके लिखे गीत शामिल थे। एल्बम ने व्यावसायिक रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन इस से शकीरा को बाहर के लोग जान गए थे.
  • 1993 में उनका दूसरा एल्बम ‘पेलेग्रो’ रिलीज़ हुआ। भले ही इस एल्बम ने अपने पूर्ववर्ती कलाकारों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया, फिर भी इसे असफलता माना गया। इस एल्बम को जारी करने के बाद, उन्होंने हाई स्कूल से कक्षाओं और स्नातक करने के लिए अवकाश लिया।
  • 1996 में अपने तीसरे एल्बम रिलीज हुई इस एल्बम ने छह हिट एकल पैदा किए और आलोचकों से अनुकूल समीक्षा प्राप्त की। वह अपने दौरे को बढ़ावा देने के लिए ‘टूर पीज़ देस्काल्ज़ोस’ नामक दौरे पर गईं। इस अल्बम का नाम ‘पिस देस्काल्ज़ोस’ था.
  • 1998 में शकीरा (Shakira) का चौथा अल्बम रिलीज हुआ, इसका नाम ‘डोंडे एस्टन लॉस लैड्रोनेस?’ था. इसमें रॉक एन एस्पानॉल के तत्वों के साथ लैटिन पॉप शैली का संगीत दिखाया गया। यह एल्बम यूएस में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पेनिश भाषा के एल्बमों में से एक बन गया, इसकी दुनिया भर में सात मिलियन से अधिक प्रतियां बिकीं।
  • 2001 में शकीरा (Shakira) का अगला अल्बम आया इस अल्बम से उन्होंने पहली बार इंग्लिश सांग्स कि शुरुआत की. यह अल्बम ‘लॉन्ड्री सर्विस’ के नाम से आया. इस एल्बम में लैटिन रॉक और लैटिन पॉप शैलियों की विशेषता थी और इसके प्रमुख एकल ‘जब भी, जहां भी’ यूएस बिलबोर्ड हॉट लैटिन गाने के चार्ट में शीर्ष पर थे।
  • 2005 में उन्होंने फिर से स्पेनिश एल्बम ‘फिजासियन ओरल, वॉल्यूम 1 नाम से रिलीज़ हुआ. इसके बाद इंग्लिश एल्बम’ ओरल फिक्सेशन, वॉल्यूम की रिलीज़ हुई। 2 ‘नवंबर में। उत्तरार्ध से एकल ‘हिप्स डोंट लाइ’ ‘यूएस बिलबोर्ड हॉट 100’ में नंबर एक पर पहुंच गया और उसके हस्ताक्षर गीत बन गए।
  • 2009 में उनका एल्बम ‘शी वुल्फ’ रिलीज़ हुआ। इलेक्ट्रोपॉप, डांसहॉल और विश्व शैलियों के तत्वों के साथ, एल्बम उनकी पिछली रचनाओं से उल्लेखनीय रूप से अलग लग रहा था। इसकी विशिष्टता के लिए इसे सराहा गया।
  • इसके बाद 2010 के फीफा विश्व हुआ और इसमें शकीरा (Shakira) ने दक्षिण अफ्रीकी बैंड ‘फ्रेशलीग्राउंड’ के साथ, उन्होंने ‘वाका वाका (अफ्रीका के लिए यह समय),’ 2010 के फीफा विश्व कप का आधिकारिक गीत गाया। ‘ गाना सुपरहिट रहा। ‘वाका वाका’ गीत की सफलता के मद्देनजर, उन्होंने 2010 में अपना एल्बम ‘सेल एल सोल’ जारी किया।
  • शकीरा (Shakira) का दसवां स्टूडियो एल्बम 25 मार्च 2014 को रिलीज़ हुआ। उसी वर्ष, उन्होंने 2014 के ‘फीफा विश्व कप’ के समापन समारोह में ‘डर (ला ला ला)’ गीत भी गाया।
  • 2016 में शकीरा (Shakira) ने फिल्म ‘ज़ूटोपिया’ के लिए ‘ट्राई एवरीथिंग’ गाया।
  • 2018 में, वह ‘द एल डोरैडो वर्ल्ड टूर’ शीर्षक से अपने छठे विश्व दौरे पर गईं।

शकीरा की सबसे महंगे बिके हुए अल्बम

  • शकीरा (Shakira) की पहली अल्बम ‘लॉन्ड्री सर्विस’, जिसमें लोकप्रिय सिंगल ‘व्हेनएवर, व्हिवर,’ प्रदर्शित हुई, यह उनकी सबसे अधिक बिकने वाली एल्बम है, इस अल्बम की पूरी दुनिया में लगभग 20 मिलियन से अधिक प्रतियों बिकी. यह कई देशों में बहु-प्लैटिनम चला गया।
  • एल्बम ‘ओरल फिक्सेशन, वॉल्यूम’ से सिंगल ‘हिप्स डोंट लाइ’। 2 ‘यूएस बिलबोर्ड हॉट 100’ में नंबर एक पर पहुंच गया, और 55 अन्य देशों में भी नंबर एक स्थान पर पहुंच गया। 21 वीं सदी में सबसे ज्यादा बिकने वाला एकल, ‘हिप्स डोंट लाइ’ उनका हस्ताक्षर गीत बन गया।

शकीरा (Shakira) के कुछ पुरस्कार और उपलब्धिया

  • शकीरा (Shakira) ने ‘ग्रैमी अवार्ड्स’ जीते हैं, 2001 में शकीरा ने ‘एमटीवी अनप्लग्ड’ के लिए ‘बेस्ट लैटिन पॉप एल्बम’, और 2006 में ‘फिजासियन ओरल वॉल्यूम के लिए बेस्ट लैटिन पॉप / अल्टरनेटिव एल्बम’ के लिए जीता.
  • 2010 में ‘सेल एल सोल’ के लिए ‘बेस्ट पॉप वोकल एल्बम’ का अवार्ड जीता इसके साथ ही उन्होंने ओर आठ ‘लैटिन ग्रेमी अवार्ड्स’ जीते है.