रेप (Rape) के बाद मुंबई (Mumbai) की निर्भया की मौत, हैरान कर देगी आरोपी की पहचान..

रैप (rape) के बाद मुंबई (Mumbai) की निर्भया की मौत, हैरान कर देगी आरोपी की पहचान..

0
562
रेप (Rape)

शुक्रवार की सुबह मुंबई (Mumbai ) के साकीनाका से एक 30 वर्षीय महिला के साथ की गई दरिंदगी की घटना सामने आयी हैं, यह घटना निर्भया कांड की याद दिलाती हैं क्योंकि इस घटना को हूबहू वैसे ही अंजाम दिया गया है जैसे निर्भया के साथ हुआ था, जिसकी वजह से पीड़ित महिला के 2 दिन इलाज चलने के बाद मौत हो गई है. आरोपी ने रेप (Rape) के बाद महिला के प्राइवेट पार्ट में रॉड डाल दी थी ज्यादा रक्त बह जाने की वजह से 2 दिन के चलते इलाज के बाद महिला ने अस्पताल में ही डैम तोड़ दिया.

रेपिस्ट ने कथित तौर पर महिला के प्राइवेट पार्ट में मारा डंडा
पुलिस के मुताबिक पहले महिला के साथ रेप (Rape) किया गया और रॉड से पीटा गया था। फिर रेपिस्ट ने कथित तौर पर उसके प्राइवेट पार्ट में डंडा मार दिया, इसके बाद बॉडी को सुनसान जगह पर फेंक दिया। घटना उत्तर-पश्चिम मुंबई के साकीनाका इलाके के खैरानी रोड पर गुरुवार-शुक्रवार की रात को हुई। फोन करने वाले ने कंट्रोल रूम को सूचना दी तो पुलिस वहां पहुंची और शुक्रवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे खून से लथपथ महिला को बरामद किया।

आखिर कब तक ? –
ऐसी निर्दयी और दरिंदगी की घटना पर मुंबई के साथ पुरे देश में आक्रोश का माहौल है, आखिर ऐसी घटनाओ से देश को कब छुटकारा मिलेगा? दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में ऐसी वारदातों की खबरे आये दिन आती रहती हैं जिसके चलते महिलाये अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं करा पाती है,

मुआवजे पर विचार करने की अपील-
शिवसेना एमएलसी मनीषा कायंडे ( Manish pandey ) का कहना है कि ” यह दुखद अंत है… उन्हें बहुत गंभीर आंतरिक चोटें आई थीं और उनका निधन हो गया।” पीड़िता की दो नाबालिग बेटियां हैं और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उनके लिए मुआवजे पर विचार करने की अपील की है। इस घटना कि खबर आते ही जिससे पूरे राज्य में आक्रोश फैल गया और राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पर तुरंत एक्शन लेने को कहा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार किए गए एकमात्र आरोपी मोहन चव्हाण पर अब हत्या के प्रयास के आरोप को हत्या में बदल दिया जाएगा और आगे की जांच की जा रही है।

हत्या की जगह मर्डर केस चलाने पर विचार-
सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का ऐलान किया है। इसी बीच मुंबई पुलिस इस मामले में हत्या की जगह मर्डर केस चलाने पर विचार कर रही है, एनसीडब्ल्यू चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने कहा कि मुंबई में एक बर्बर घटना में जहां एक महिला के साथ बलात्कार और क्रूरता की गई थी, आयोग ने गंभीरता से संज्ञान लिया है। वहीं विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह इस घटना से हैरान हैं।

ढोंगी बाबा गिरफ्तार, परेशानी दूर करने का झांसा देता था-
महिला से रेप (Rape) के मामले में मुंबई का ढोंगी बाबा गिरफ्तार, परेशानी दूर करने का झांसा देता था, जिसकी गिरफ़्तारी पर गृह मंत्री दीप वालसे-पाटिल ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी। साकीनाका पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बलवंत देशमुख ने कहा कि स्थानीय निवासी 45 वर्षीय मोहन चव्हाण के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी को नृशंस अपराध के घंटों बाद गिरफ्तार किया गया था। उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 376, 323 और 504 के तहत आरोप लगाए गए हैं और पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है।