संकट के लॉकडाउन में सोनू सूद की राह पर स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar)

0
644
स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar)
Pic Credit DNAINDIA & Wikimedia

कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस संकट की घड़ी में जहाँ सोनू सूद ने मुंबई से कई प्रवासियों को घर तक पहुँचाया है वही दूसरी ओर स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) ने भी दिल्ली में फंसे लोगों को अपने घर पहुँचाने का सराहनीय कदम उठाया है। बड़े शहरों में प्रवासी मजदूरों का लॉकडाउन की वजह से काम नहीं लग पाया औऱ उनके भूखे मरने की नौबत आ चुकी थी।

मुश्किल के दौर में हर कोई देश के साथ खड़ा हुआ है. वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो कोई सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए कोरोना से सुरक्षा को लेकर जागरुकता फैलाने का काम कर रहा है तो कोई आर्थिक तौर पर जरूरतमंदों की सहायता कर रहा है. वहीं इस दौरान अपने घरों से दूर फंसे हुए प्रवासी मजदूरों (Migrant Worker) को घर पहुंचाने की मुहिम भी चल रही है.

स्वरा ने ट्वीट के जरिए इन प्रवासी मजदूरों से कॉन्टैक्ट डीटेल मांग रही हैं और उन तक मदद पहुंचा रही हैं. हाल ही में टाइम्स नाऊ में दिए एक इंटरव्यू के दौरान स्वरा भास्कर ने इसे लेकर बात भी की है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूर अपने घर पहुंचने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं और मैं घर पर आराम से बैठी हूं, ये सब देखकर मुझे शर्मिंदगी महसूस हुई. उन्होंने कहा इसी गिल्ट फीलिंग की वजह से वो घर से बाहर निकलीं और प्रवासी मजदूरों की मदद की. पिछले दिनों सोनू सूद ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उनको रत भर नींद नहीं आ रही थी।

इस रिपोर्ट की मानें तो स्वरा भास्कर ने दिल्ली में फंसे प्रवासी मजदूरों की तरह मदद का हाथ बढ़ाया है और उन्हें उत्तर प्रदेश और बिहार भेजने में मदद दे रही हैं. इसके साथ ही वो सोशल मीडिया पर मदद मांग रहे हर शख्स को जवाब दे रही हैं और उन्हें घर पहुंचाने का वादा करती भी दिखाई दे रही हैं. स्वरा अब तक उत्तर प्रदेश और बिहार के लगभग 1500 श्रमिकों को उनके घरों तक भेज चुकी है।

गौरतलब है कि इससे पहले सोनू सूद ने भी प्रवासियों के लिए काफी बसों का इंतजाम करके घर भेजा था औऱ फिर अमिताभ बच्चन ने भी इसी तरह का कदम उठाया था औऱ अब स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) के इस कदम से प्रवासी अपने घर पहुँच पा रहे है।