Sushmita Sen Lalit Modi Relationship: पुरुषवादी समाज की परवाह किये बगैर 2 बच्चियों की माँ सुष्मिता सेन ने कभी अपने रिश्ते नहीं छुपाये, अब Lalit Modi संग….

Sushmita Sen, Lalit Modi Relationship: पुरुषवादी समाज की परवाह किये बगैर 2 बच्चियों की माँ ने कभी अपने रिश्ते नहीं छुपाये, अब Lalit Modi संग....

0
653
Sushmita Sen, Lalit Modi
Sushmita Sen, Lalit Modi Relationship: पुरुषवादी समाज की परवाह किये बगैर 2 बच्चियों की माँ ने कभी अपने रिश्ते नहीं छुपाये, अब Lalit Modi संग....

Sushmita Sen Lalit Modi Relationship: सिंगल वीमेन, जी हाँ आज के आर्टिकल में हम बात करने वाले है सिंगल वीमेन की जिस पर लोग कहीं न कहीं ऊँगली उठाने के कारण ढूंढ़ते है, वो चाहे आत्म निर्भर हो, हमारे समाज के ऐसे लोगों से उनका चाहे कोई लेना देना ही ना हो, जो उसके बारे में बातें बनाते हो, लेकिन ऐसे लोग एक अकेली औरत पर ऊँगली उठाना या उस पर असभ्य बातें करना अपना हक़ समझते है. एक सिंगल वीमेन के लिए जीवन जीना उतना आसान नहीं है, हमारा सभ्य समाज कहीं ना कहीं उसकी परेशानियों का कारण बन ही जाता है.
वैसे तो उस महिला को कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन, उसे उसके रिश्तों को लेकर उसे ज्यादा बताया जायगा कि उसे किस से बात करनी चाहिए या उसे किसके साथ रहना चाहिए, आखिर क्यों? क्या यह फेशल उसके उसकी मर्जी से नहीं हो सकते?

खेर, आजकल ऐसे ही लगातार चर्चा में बनी हुई है बॉलीवुड की बला की खूबसूरत सुष्मिता सेन (Sushmita Sen). जी हाँ खबरें आ रही है सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और ललित मोदी (Lalit Modi) के रिश्ते की. दरअशल ललित मोदी (Lalit Modi) ने ही इसकी शुरुआत की, चलिए देखते है क्या है पूरा मामला.

ललित मोदी (Lalit Modi) के ऐलान ने किया था हैरान (Lalit Modi’s announcement had surprised)

aajtak की रिपोर्ट के अनुसार ललित मोदी (Lalit Modi) ने हाल ही में सुष्मिता (Sushmita Sen) के साथ अपनी कुछ निजी तस्वीरें शेयर करते हुए सभी को चौंका दिया था. उन्होंने अपनी एक पोस्ट में एक्ट्रेस को बेटर हाफ तक कह डाला. इसके बाद से इनकी शादी के भी कयास लगने लगे. हालांकि, बाद में ललित मोदी ने बताया कि वह अभी सिर्फ डेट कर रहे हैं और जल्द ही शादी भी कर सकते हैं.

20 घंटे बाद सुष्मिता ने जवाब में की पोस्ट (20 hours later Sushmita posted in reply)

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और ललित मोदी (Lalit Modi) साथ में इटली के एक खूबसूरत आइलैंड पर छुट्टियां बिताने गए थे. इसके बाद ललित ने लंदन वापस जाकर सुष्मिता सेन संग फोटो पोस्ट कीं. अब ललित (Lalit Modi) के पोस्ट के 20 घंटे बाद सुष्मिता ने भी अपना रिएक्शन फोटोज पर दे दिया है.

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने ललित मोदी (Lalit Modi) के साथ अपने रिश्ते के सामने आने के बाद पहली पोस्ट शेयर कर दी है. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर बेटियों, रेने और अलीशा के साथ फोटो शेयर कर बताया है कि वह बहुत खुश हैं. उन्होंने लिखा, मैं फिलहाल अपने हैप्पी प्लेस में हूं. मेरी शादी नहीं हुई है. कोई रिंग नहीं है. बस अपार प्यार है.’

Sushmita Sen सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं (Sushmita Sen is very active on social media.)

सुष्मिता (Sushmita Sen) सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हो गई हैं. लगभग हर दिन वह फैंस के साथ अपना बोल्ड और सिजलिंग लुक शेयर कर रही हैं. अब फिर से उनके ने अवतार से फैंस को हैरान कर दिया है. लेटेस्ट फोटो में सुष्मिता को समुद्र किनार देखा जा रहा है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी ये फोटो शेयर की है, जो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है.

सुष्मिता सेन जीवनी (Sushmita Sen Biography)

सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) एक भारतीय फिल्म एक्ट्रेस/ब्यूटी क्वीन साथ ही वर्ष 1994 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर चुकी हैं, और और बाद में उन्होंने 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स 1994 का ताज भी उन्होंने अपने नाम किया। सुष्मिता मुख्य रूप से हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री हैं, हालांकि साथ ही साथ वह तमिल और बंगाली फिल्मों में भी अभिनय कर चुकी हैं। अपने एक्टिंग करियर में सुष्मिता ने फिल्मफेयर अवार्ड के साथ साथ कई पुरुस्कार अपने नाम किये हैं। फिल्मों के अलावा सुष्मिता वेब-सीरीज में भी एक्टिंग करती हुए नजर आ चुकी हैं।

वास्तविक नाम – सुष्मिता सेन (Sushmita Sen)
उपनाम – सुश और टीटू
व्यवसाय – अभिनेत्री
लम्बाई – से० मी०- 175
मी०- 1.75
फीट इन्च- 5′ 9”
वजन/भार (लगभग) – 54 कि० ग्रा०
आँखों का रंग – हल्का भूरा
बालों का रंग – काला
जन्मतिथि – 19 नवंबर 1975
जन्मस्थान – हैदराबाद, तेलंगाना, भारत
राष्ट्रीयता – भारतीय
गृहनगर – कोलकाता, भारत
स्कूल/विद्यालय – एयर फोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट, दिल्ली
एयर फोर्स सिल्वर स्कूल, दिल्ली
सेंट एन्न्स हाई स्कूल, सिकंदराबाद (अब तेलंगाना में)
पिता – शुबीर सेन (सेवानिवृत्त भारतीय वायुसेना अधिकारी)
माता – सुभ्रा सेन (आभूषण डिजाइनर)
सुष्मिता सेन की माता सुभ्रा सेन
भाई – राजीव सेन (छोटा भाई)
बहन- नीलम सेन

शिक्षा (Education)

उन्होंने नई दिल्ली में वायुसेना गोल्डन जयंती संस्थान और सिकंदराबाद में सेंट एन हाई स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की है

फिल्म करियर (film career)

मिस युनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता ने हिंदी सिनेमा में बतौर एक्ट्रेस कदम रखा, उनकी पहली फिल्म वर्ष 1996 में दस्तक रिलीज हुई, इस फिल्म में शरद कपूर उनके अपोजिट नजर आये थे । इसके बाद उन्होंने तमिल सिनेमा में वर्ष 1997 में फिल्म रत्च्गन से कदम रखा, दो वर्ष बाद सुष्मिता सलमान खान के अपोजिट फिल्म बीवी नम्बर 1 में नजर आयीं, इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर बेस्ट स्पोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाजा गया।

प्रसिद्ध फ़िल्में (famous movies)

सिर्फ तुम,दस्तक, बीवी नंबर 1, नायक, बस इतना सा ख्वाब है, आंखें, तुमको ना भूल पायेंगे, फ़िलहाल, मैं हूं ना, पैसा वसूल, चिंगारी, मैंने प्यार क्यों किया?, बेवफा, किसना:द वारियर पोएट, जिंदगी रॉक्स, कर्मा और होली, दूल्हा मिल गया, नो प्रोबल्म आदि।

फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India)

1994 में, किशोरी के रूप में, सुष्मिता ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने मिस यूनिवर्स 1994 प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा करते हुए ‘फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स’ का शीर्षक जीता।

मिस यूनीवर्स (miss universe)

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में, सुष्मिता शुरू में तीसरे स्थान पर रही। सुष्मिता बाद के राउंड में दूसरे, पांचवें और तीसरे स्थान पर रही और आखिर में मिस यूनिवर्स 1994 का खिताब और ताज जीता। वह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय थी।

मिस यूनिवर्स 2016 (miss universe 2016)

पेजेंट जीतने के 23 साल बाद 65 वें मिस यूनिवर्स 2016 सौंदर्य पृष्ठ के जजो में से वो एक थी। पेजेंट 30 जनवरी, 2017 को फिलीपींस के मेट्रो मनीला के मॉल ऑफ एशिया एरेना, पासय में हुआ था।

पुरस्कार व सम्मान (Awards and Honors)

  • 2000 फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री बीवी नंबर 1 जीता
  • स्टार स्क्रीन पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री बीवी नंबर 1 जीता
  • IIFA सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का पुरस्कार बीवी नंबर 1 जीता
  • जी सिने पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री जीता
  • 2003 ज़ी सिने पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री जीता
  • 2006 राजीव गांधी अवार्ड अचीवमेंट इन बॉलीवुड वोन
  • 2013 मदर टेरेसा पुरस्कार सामाजिक न्याय जीता
  • 2016 इंडियन अफेयर्स इंडिया लीडरशिप कॉन्क्लेव शाश्वत सौंदर्य और दशक की अभिनेत्री जीता
  • 2016 जियोस्पा एशियास्पा इंडिया अवार्ड्स वूमन ऑफ सब्सटेंस अवार्ड जीता
  • 2018 आई एम वुमन अवार्ड्स वूमन ऑफ सब्सटेंस अवार्ड जीता
  • 2020 फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड्स ड्रामा सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (महिला) आर्या वोन
  • 2020 क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री आर्या वोन
  • 2020 राज कपूर पुरस्कार महिला अभिनेता पुरस्कार (OTT) 2020 आर्य वोन
  • 2020 दादासाहेब फाल्के अवार्ड्स इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड्स 2021 बेस्ट एक्ट्रेस-वेब सीरीज़ आर्य वोन
  • 2020 IWM (BUZZ) डिजिटल अवार्ड्स वेब सीरीज़ में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री आर्या वोन
  • 2021 चैंपियंस ऑफ चेंज अवार्ड 2021 नेशनल अवार्ड फॉर सोशल वेलफेयर एंड वुमन एम्पावरमेंट एनए वोन

निजी जीवन (private life)

आपको बता दें एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने दो लड़कियों को गोद लिया हुआ है, जो उनके दिल के काफी करीब हैं और वह उनका एक माँ के जैसे ही ख्याल रखती हैं। एक्ट्रेस साल 2018 से 2021 तक रोहमन शॉल के साथ रिलेशनशिप में थीं। 14 जुलाई 2022 को, आई पि एल के फाउंडर और पहले चेयरमैन रह चुके ललित कुमार मोदी ने अपने आधकारिक ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरों को सांझा करते हुए बताया के वह और सुष्मिता सेन एक दूसरे को डेट कर रहें हैं।

सुष्मिता सेन के बॉयफ्रेंड (sushmita sen boyfriend)

उनका नाम कम से कम 12 प्रसिद्ध नामों से जोड़ा गया है। इनमें कई अभिनेताओं के नाम, साथ ही व्यवसायियों और निर्देशकों के नाम शामिल हैं। सुष्मिता सेन का नाम कई के साथ जोड़ा गया है, इन नामों में विक्रम भट्ट (निदेशक), संजय नारंग (व्यवसायी), सबीर भाटिया (उद्यमी), रणदीप हुड्डा (अभिनेता), इम्तियाज खत्री (व्यवसायी), मानव मेनन (विज्ञापन-फिल्म निर्माता), बंटी सचदेवा (व्यवसायी), मुदस्सर अजीज (निदेशक), वसीम अकरम (क्रिकेटर), ऋतिक भसीन (व्यवसायी), और रोहमन शॉल (मॉडल और अभिनेता), शामिल हैं। और अब फिलहान सुष्मिता और ललित मोदी की जोड़ी खूब चर्चा में है, उनकी सबसे चर्चित और चहेती जोड़ी रणदीप हुड्डा के साथ थी।

Malala Yousufzai: एक महिला बुर्का पहने या बिकिनी निर्णय खुद का हो, आइये जानते है International Malala Day क्यों मनाया जाता है?

ललित मोदी कौन हैं? (Who is Lalit Modi?)

ललित मोदी जाने माने बिजनेसमैन हैं. वह बिजनेसमैन कृष्ण कुमार मोदी के बड़े बेटे हैं. उनकी एक बड़ी बहन, चारु मोदी और एक छोटा भाई, समीर मोदी है. बचपन में फिल्म देखने के लिए स्कूल बंक करने की वजह से उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया था. 1983 से 1986 के बीच मोदी ने युनाइटेड स्टेट्स में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की. मार्च 1985 में ललित मोदी को कोकीन की तस्करी, हमले और अपहरण की साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. इस तरह ललित मोदी का बचपन विवादों से भरा रहा.

आईपीएल के जनक हैं ललित मोदी (Lalit Modi is the father of IPL)

1963 में दिल्ली में जन्में मोदी इंडियन प्रीमियर लीग के संस्थापक, पहले अध्यक्ष और आयुक्त थे. ललित मोदी ने ही आईपीएल की शुरुआत की थी. वे 2008 से 2010 तक आईपीएल के कमिश्नर रहे. आईपीएल के पहले दो सीजन में टूर्नामेंट काफी सफल साबित हुआ था. 2010 में मोदी पर आईपीएल में करप्शन का आरोप लगा. मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगने के बाद 2010 में वह देश छोड़कर भाग गए थे. मुंबई की एक अदालत ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग केस में भगोड़ा घोषित कर रखा है. फिलहाल वह लंदन में रह रहे हैं. कई बार ईडी की तरफ से ललित मोदी को भारत लाने के लिए भी काफी कोशिश की गई है.

हर इंसान का निजी जीवन होता है, उसे कैसे जीना है यह भी उसी का फैंसला होना चाइये, आज सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और ललित मोदी (Lalit Modi) के रिश्ते पर लोग कई तरह की टिप्पणियां कर रहे है, लेकिन इस से दोनों की निजी जिंदगी पर क्या असर होता है यह हम नहीं समझ सकते. हालाँकि दोनों ने अपने रिश्ते से मना नहीं किया है, दोनों ने अपने अपने चाहने वालो को सोशल मीडिया की मदद से समझाने की कोशिस की है कि उन दोनों ने अभी शादी या सगाई नहीं की लेकिन वो एक दूसरे को डेट कर रहे है, और हो सकता है कि आने वाले समय में वो शादी के बंधन में बंध जाये.

आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद, तो आज का आर्टिकल हम यही समाप्त करते है और मिलते है अगले आर्टिकल में इसी समय. तब तक के लिए अलविदा.