स्टेट चैंपियन Konika Layak ने की आत्महत्या, सोनू सूद ने दिलाई थी जर्मन राइफल…

स्टेट चैंपियन Konika Layak ने की आत्महत्या, सोनू सूद ने दिलाई थी जर्मन राइफल...

0
332
Konika layak
सोनू सूद और कोनिका लायक

झारखंड के धनबाद शहर की रहने वाली युवा निशानेबाज कोनिका लायक (Konika Layak) ने आत्महत्या कर ली है. कोनिका लायक 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में स्टेट चैंपियन थीं. पिछले कुछ समय से वो ट्रेनिंग के लिए कोलकाता में रह रही थीं. वहीं उन्होंने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

एक साल से ले रही थी कोलकाता में ट्रेनिंग –
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पिछले एक साल से कोनिका (Konika Layak) कोलकाता में ट्रेनिंग ले रही थीं. 26 वर्षीय कोनिका लायक की ट्रेनिंग कोलकाता में पूर्व नेशनल प्लेयर जयदीप प्रमाकर के उत्तर पाड़ा स्थित कैंप में हो रही थी, पहले कोनिका (Konika Layak) गुजरात के अहमदाबाद से ट्रेनिंग ले चुकी थीं.आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक वहां उनके साथ कथित छेड़खानी का मामला सामने आया था. बताया गया है कि इसलिए पुलिस उनकी आत्महत्या की जांच इस ऐंगल से भी कर रही है. वो पता लग रही है कि कोनिका पर किसी तरह का दबाव तो नहीं था.


जर्मन राइफल

सोनू सूद ने गिफ्ट की थी जर्मन राइफल –
राज्य स्तर पर एक दर्जन से अधिक मेडल जितने वाली कोनिका (Konika Layak) ने इनमे कई गोल्ड और सिल्वर मेडल भी जीते. साल 2017 में नेशनल टूनार्मेंट में झारखंड की ओर से सबसे अधिक पॉइंट कोनिका ने ही बनाए थे. कोनिका (Konika Layak) तब ज्यादा चर्चा में आईं जब अभिनेता और सोशल वर्कर सोनू सूद ने उन्हें जर्मन राइफल तोहफे में दी थी. साल 2017 के मार्च में कोनिका लायक का चयन नेशनल टीम में हुआ था. मोनिका (Konika Layak) की आर्थिक स्थति कमजोर थी इसलिए उसके पास खुद की राइफल नहीं थी, वो दोस्तों से उधार मांगकर टूर्नामेंट खेलने जाती थीं. फिर कोनिका (Konika Layak) ने ट्विटर पर सोनू सूद से मदद मांगी थी, और सोनू सूद ने उन्हें राइफल दिलाई.

ट्विटर पर इसकी खुशी जाहिर की कोनिका ने –
सोनू सूद ने 24 मार्च को 2.70 लाख रुपये की जर्मन राइफल कोनिका के लिए भिजवाई थी. राइफल मिलने के बाद कोनिका ने ट्वीट कर सोनू सूद का शुक्रिया अदा भी किया था. ट्विटर पर इसकी खुशी जाहिर करते हुए कोनिका (Konika Layak) ने कहा था कि उनके परिवार में खुशी की लहर फैल गई है.

ख़ुशी बदली मातम में –
जहाँ कोनिका ख़ुशी और सफलता की उड़ान भर रही थी वही अब यह ख़ुशी मातम में बदल गई है कोनिका के पिता पार्थो लायक को पुलिस ने बताया था कि उनकी बेटी अस्पताल में भर्ती है. वे उसे देखने कोलकाता के अस्पताल पहुंचे तो पता चला कोनिका (Konika Layak) इस दुनिया से हमेशा के लिए जा चुकी हैं.

खबर यह भी आ रही थी कि कोनिका लायक की जल्द ही शादी होने वाली थी. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इस शादी को लेकर कहीं कोई विवाद तो नहीं था. आजतक की खबर के मुताबिक पुलिस को ये भी पता चला है कि कोच के साथ कोनिका के संबंध बेहतर नहीं थे. आत्महत्या के बाद अब जांच के लिए उनके कोच से भी पूछताछ कर रही है. वहीं उनके घरवालों को उनकी मौत की जानकारी दे दी गई है.