BJP नेता व Tik-Tok स्टार Sonali Phogat की गोवा में मौत, ऐसे ही संदिग्ध अवस्था में पति की भी हुई थी रहस्यमय मौत…

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) के निधन के बाद सोनाली की बहन और जेठानी ने मीडिया के सामने बड़ा बयान देते हुए हत्या का शक जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि,'' उनकी मौत सामान्य नहीं है, रात को 11 बजे उनकी तबीयत खराब लग रही थी...

0
73
Sonali Phogat
BJP नेता व Tik-Tok स्टार Sonali Phogat की गोवा में मौत, ऐसे ही संदिग्ध अवस्था में पति की भी हुई थी रहस्यमय मौत...

हरियाणा में भाजपा की नेत्री और टिकटॉक स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का गोवा में हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया. 42 वर्षीय सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की अचानक मौत होने से उनके फैंस सदमे में हैं. सोनाली फोगाट सोशल मीडिया स्टार हैं और अक्सर अपनी फोटो और वीडियो शेयर करती थीं. इसी लोकप्रियता की बदौलत उन्होंने राजनीति में एंट्री ली और हरियाणा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ा.

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की इतनी कम उम्र में हार्ट अटैक से मौत वाकई चौंकाने वाली है, क्योंकि वे अपनी फिटनेस का भी काफी ध्यान रखती थीं. ऐसे में ये जान लेना जरूरी है कि दिल की मामले में इंसान को हमेशा संभल जाना जरूरी है. आज हम सोनाली फोगाट के जीवन को समझेंगे कैसे उनके राजनैतिक जीवन की शुरुआत हुई और कैसे सोनाली इतनी लोकप्रिय हुई…

Sonali Phogat
BJP नेता व Tik-Tok स्टार Sonali Phogat की गोवा में मौत, ऐसे ही संदिग्ध अवस्था में पति की भी हुई थी रहस्यमय मौत…

सोनाली फोगाट की मौत हत्या ? – Sonali Phogat’s death murder?

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) के निधन के बाद APB न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार सोनाली की बहन और जेठानी ने मीडिया के सामने बड़ा बयान देते हुए हत्या का शक जाहिर किया है. उन्होंने कहा कि,

” उनकी मौत सामान्य नहीं है, रात को 11 बजे उनकी तबीयत खराब लग रही थी और खाने के बारे में शिकायत की. सोनाली फोगाट के निधन पर उनकी बहन रेमन ने कहा कि सोनाली की मां से फोन पर हुई बात थी. ”

”सोनाली ने मां को बताया था कि उसे खाने के बाद गड़बड़ सी हो रही थी. उसे शरीर में हरकत सी महसूस हो रही थी. हमने कहा था डॉ को दिखाकर आओ लेकिन सुबह उसके मरने की खबर आ गयी. सोनाली फोगाट की जेठानी मनोज फौगाट ने कहा कि रात को मेरी उनसे बात हुई थी और वो बिल्कुल ठीक थी ”

कौन हैं सोनाली फोगाट ? – Who is Sonali Phogat?

सोनाली सिंह, जिन्हें उनके मंच नाम सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) से जाना जाता है, एक भारतीय अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ हैं, जो भारतीय जनता पार्टी के महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में कार्य करती हैं। साल 2021 तक सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की कुल संपत्ति $ 1 मिलियन थी। वह हरियाणवी फिल्म “छोरियां छोरों से कम नहीं होती” (2019) में सोनाली और ज़ी टीवी श्रृंखला “एक माँ जो लाखो के लिए बनी अम्मा” में फातिमा की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं।

सोनाली फोगाट का प्रारंभिक जीवन – Sonali Phogat’s Early Life

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का जन्म 21 सितंबर, 1979 को हुआ था, 2022 में 41 साल की होने वाली थी। उनका पालन-पोषण भारत के हरियाणा के भूथन गाँव में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था, जहाँ उनका जन्म हुआ था। उन्होंने अपनी औपचारिक शिक्षा के लिए हरियाणा के फतेहाबाद में एक पायनियर कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने हरियाणा के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में स्नातक की पढ़ाई पूरी की।

सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) भारत के भूथन शहर के फतेहाबाद, हरियाणा के एक हिंदू परिवार से आती हैं। वह भारतीय मूल की होने और हिंदू धर्म को अपने धर्म के रूप में मानने के लिए प्रसिद्ध हैं। वह जाट जाति से ताल्लुक रखती हैं। उसकी माँ एक गृहिणी के रूप में काम करती है, जबकि उसके पिता व्यवसाय से एक किसान हैं। उनका एक भाई और तीन बहनें हैं, उनकी बहन का नाम सुदेश फोगट है।

सोनाली फोगाट के पति की मौत – Sonali Phogat’s husband dies

दसवीं तक पढ़ाई करने के बाद ही सोनाली की शादी उनकी बहन के देवर संजय से हुई थी. साल 2016 में संजय की हरियाणा स्थित उनके फार्महाउस में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी. उन्होंने बताया कि पति की मौत के बाद उन्हें मानसिक तौर पर काफी प्रताड़ित किया गया था. उनका एक बच्चा है, उनकी बेटी का नाम यशोधरा फोगट है। फ़िलहाल सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की वैवाहिक स्थिति विधवा है।

सोनाली फोगाट का करियर – Sonali Phogat career

2006 में दूरदर्शन चैनल पर प्रसारित होने वाले हरियाणवी टीवी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति के साथ, सोनाली ने एक एंकर के रूप में अपना करियर शुरू किया।

2016 ज़ी टीवी श्रृंखला “एक माँ जो लाखो के लिए बनी अम्मा” में, जिसमें अमन यतन वर्मा और उर्वशी शर्मा ने अभिनय किया, उन्होंने फातिमा के रूप में अभिनय की शुरुआत की। शनिवार और रविवार को रात 10:30 बजे प्रसारित होने वाले इस सीरियल को भारत के विभाजन की पृष्ठभूमि पर बनाया गया है।

2019 में, वह अमीत चौधरी द्वारा निर्देशित वेब श्रृंखला, “द स्टोरी ऑफ़ बदमाशगढ़” में दिखाई दीं।

उन्होंने हरियाणवी संगीत वीडियो “बंदूक अली जाटनी” (2019) में मासूम शर्मा और सुरेंद्र ढाका के साथ अभिनय किया। उन्होंने 2019 में राजेश अमरलाल बब्बर द्वारा निर्देशित हरियाणवी ड्रामा फिल्म “छोरियां छोरों से कम नहीं होती” से अपना फिल्मांकन शुरू किया।

बिग बॉस सीजन 14 में रह चुकी है कंटेस्टेंट – Contestant has been in Bigg Boss season 14

मीडिया में यह सामने आने के बाद कि वह टेलीविजन रियलिटी सीरीज़ बिग बॉस के सीज़न 14 में दिखाई देंगी, उन्हें हाल ही में प्रसिद्धि मिली। सलमान खान द्वारा होस्ट की गई रियलिटी टेलीविजन श्रृंखला बिग बॉस के 81 वें दिन, वह वाइल्ड कार्ड दावेदार के रूप में घर में शामिल हुईं।

सोनाली फोगाट के विवाद – Sonali Phogat controversy

8 अक्टूबर 2019 को हिसार के आदमपुर के बालासमंद गांव में एक रैली के दौरान उनके भाषण के लिए उनकी भारी आलोचना हुई। अपनी रैली के अंत में, उन्होंने लोगों से ‘भारत माता की जय’ का जाप करने के लिए कहा और कहा कि जो लोग जाप नहीं कर रहे हैं। पाकिस्तान से होना चाहिए। हालांकि बाद में उन्होंने अपने बयान के लिए माफी मांग ली थी।

5 जून 2020 को सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में वह एक अधिकारी को अपनी चप्पलों से थप्पड़ मारती नजर आईं।

सोनाली फोगाट का निधन – Sonali Phogat passes away

दिल का दौरा पड़ने से 22 अगस्त 2022 को गोवा में सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) का निधन हो गया।

THE HALF WORLD – YOU TUBE

पूरा आर्टिकल पढ़ने के लिए बहुत बहुत सुक्रिया हम आशा करते है कि आज के आर्टिकल Sonali Phogat Biography and Death से जरूर कुछ सीखने को मिला होगा, अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे शेयर करना ना भूले और ऐसे ही अपना प्यार और सपोर्ट बनाये रखे THEHALFWORLD वेबसाइट के साथ चलिए मिलते है नेक्स्ट आर्टिकल में तब तक के लिए अलविदा, धन्यवाद !