पंजाब: चुनावी वादे पर उठे सवाल, केजरीवाल ने जवाब में शेयर किया वीडियो, महिलाओं को लेकर की थी बड़ी घोषणा…

पंजाब: चुनावी वादे पर उठे सवाल, केजरीवाल ने जवाब में शेयर किया वीडियो, महिलाओं को लेकर की थी बड़ी घोषणा...

0
407
केजरीवाल
Arvind Kejriwal

नई दिल्‍ली : (Punjab Assembly Election 2022) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने 2022 में सत्ता में आने पर पंजाब में (Punjab) सभी महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये भेजने के चुनावी वादे पर सवाल उठाने वाले आलोचकों पर निशाना साधा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक ने महिलाओं के लिए twitter पर एक वीडियो संदेश जारी किया है. पंजाबी में केजरीवाल ने कहा है कि ”भाजपा,कांग्रेस और अकाली दल यह कहते हुए मेरी आलोचना कर रहे हैं कि ऐसा करने से सरकारी खजाने खाली हो जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि ये पार्टियां पहले ही सरकारी खजाने को खाली कर चुकी हैं.”

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने करतारपुर और वेलंकन्नी को भी राज्य की तीर्थ यात्रा योजना में शामिल किया है.

महिलाओं को 1000 रुपये देने की घोषणा-
दरअशल, पिछले हफ्ते केजरीवाल ने घोषणा की थी कि अगर 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है, तो राज्य की 18 वर्ष से अधिक उम्र की प्रत्येक महिला के खाते में 1,000 रुपये प्रति माह ट्रांसफर किए जाएंगे.

आपको बता दे कि केजरीवाल पहले ही पंजाब के हर घर में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के साथ ही सत्‍ता में आने पर सरकारी अस्‍पतालों में मुफ्त इलाज और दवाओं का प्रबंध करने का ऐलान कर चुके हैं.

वही आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा कि मेरे महिलाओं को 1000 रुपये देने की घोषणा से भाजपा,कांग्रेस और अकाली परेशान हैं. भाजपा,कांग्रेस और अकाली मुझे गाली देने में लगे हैं. साथ ही उनका कहना है कि ये वंशवादी पार्टियां बरसों से शासन कर रही हैं और पहले ही राज्य के खजाने को खाली कर चुकी हैं.

जहाँ आम आदमी पार्टी ने इतनी बड़ी घोसना की है वही सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने सवाल भी किये कि क्या यह सही तरीके है महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए?
केजरीवाल ने उनके जवाब में कहा है कि उन्हें घोषणा के बाद से ही पंजाब की महिलाओं के हजारों फोन आए हैं, जिन्होंने ने बताया कि वो इस घोषणा से कितनी खुश हैं.

ड्रामेबाज केजरीवाल.. चन्नी-
जहाँ केजरीवाल पंजाब में इतने बड़े बड़े वेड क्र रहे है, वही विपक्षी नैता और पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि ‘केजरीवाल ड्रामा कर रहे हैं, मैं ड्रामेबाज नहीं हूं’