पूजा वर्मा अध्यक्ष के साथ दो और लड़कियों ने बाजी मारी, राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव

0
738
पूजा वर्मा Pooja Varma

राजस्थान में छात्र संघ चुनाव में काफी कुछ उठापटक हुआ है राजस्थान यूनिवर्सिटी में ज्यादातर लड़कियों ने ही बाजी मारी है। राजस्थान यूनिवर्सिटी से निर्दलीय उम्मीदवार पूजा वर्मा (Pooja Varma) ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूई की प्रियंका मीणा, महासचिव पद पर एनएसयूआई के महावीर प्रसाद गुर्जर, तथा संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की किरण मीणा ने जीत हासिल की। पूजा एनएसयूआई से बागी होकर चुनाव मैदान में उतरी थीं। पूजा को कुल 3890 वोट मिले। उन्होंने अपने सबसे करीबी उम्मीदवार एनएसयूआई के उत्तम चौधरी को 676 वोटों से हराया है।

यदि बात करें राजस्थान यूनिवर्सिटी में होने वाले चुनावों की तो पिछले कुछ सालों से राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष पद पर निर्दलीय उम्मीदवार जीत रहे है और अब लड़कियां ज्यादा बाजी मार रही है।

इसके अलावा महिला प्रत्याशियों की बात की जाये तो दौसा महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद पर काजल सैनी, उपाध्यक्ष पद पर अंजली शर्मा, महासचिव पद पर दीक्षा शर्मा और सयुंक्त सचिव पद पर पायल शर्मा ने जीत हासिल की। भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एवीबीपी प्रत्याशी कविता फौजदार जीतीं।

राजस्थान विश्वविद्यालय में मुख्य रूप से दोनों मुख्य संघठन एबीवीपी व एनएसयूआई ने लड़कियों को अध्यक्ष पद के लिए टिकट नहीं दिया है परन्तु कई बार लड़कियों ने निर्दलयी ही बाजी मारी है।
अध्यक्ष पद पर निर्वाचित पूजा वर्मा (Pooja Varma) ने महारानी कॉलेज से ही अपनी पकड़ मजबूत बनाई है।

महारानी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर आकृति ने जीत दर्ज की है तथा हार के बाद बीए फाइनल की स्टूडेंट तबस्सूम ने मतगणना फिर से कराने की मांग की। लेकिन मतगणना की एप्लिकेशन दिए बिना ही कॉलेज से चली गई। इसके बाद उनके समर्थकों ने नारेबाजी भी की। राजस्थान यूनिवर्सिटी में 49.73% मतदान हुआ। बीकानेर की एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में सर्वाधिक 94.44% वोटिंग हुई।