रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) को क्यों छोड़नी पड़ी विशेष विमान सुविधा-जानिए

0
774
भारत की रक्षा मंत्री
भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण

भारतीय रक्षा मंत्री (defence Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने रविवार को जा नई दिल्ली के लिए निकली तो उनको वो सुविधा नहीं मिल पाई जो रक्षा मंत्री को चाहिए थी

हुआ ये की रक्षा मंत्री (defence Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के लिए विशेष विमान के बजाए व्यावसायिक उड़ान को चुना क्योंकि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए कार्यक्रम की घोषणा होने के साथ ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है.

इससे पहले रक्षा मंत्री एक विशेष विमान से रवाना होने वाली थीं लेकिन उनकी रवानगी से ऐन पहले चुनाव आयोग ने सात चरणों में लोकसभा चुनावों की तारीख घोषित कर दी गई तथा आदर्श आचार संहिता लागू हो गई.
भाजपा ने बयान जारी कर बताया कि रक्षा मंत्री एक निजी कंपनी के विमान से रात आठ बजकर 40 मिनट पर राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हुईं. हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे उन्हें छोड़ने टर्मिनल तक नहीं आएं.

गौरतलब है की, रविवार को चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा का दी तथा साथ ही देश में 11 अप्रैल से शुरु होने वाला है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पहले चरण के लिये 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये 18 मार्च को अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव प्रक्रिया शुरु हो जायेगी. जो कि 23 मई को मतगणना के बाद 27 मई को पूरी होगी.


आयोग ने लोकसभा के साथ-साथ चार राज्यों- आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम में विधानसभा के चुनाव का कार्यक्रम घोषित दिया है. इसके तहत सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई तक होने वाले मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी. 2014 में 16वीं लोकसभा का चुनाव नौ चरण में कराया गया था.

सीतारमण ने चेन्नई में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया जिस दौरान उन्होंने सरकारी कार और इस्कार्ट वाहनों का भी इस्तेमाल नहीं किया और भाजपा (BJP) के एक नेता की कार से हवाई अड्डे पहुंची.