मुस्लिम युवक ने धर्म छुपा कर की शादी, युवती के साथ जबरन धर्म परिवर्तन, गर्भपात व रेप किया !

मुस्लिम युवक ने धर्म छुपा कर की शादी, युवती के साथ जबरन धर्म परिवर्तन, गर्भपात व रेप किया !

0
171
रेप
मुस्लिम युवक ने धर्म छुपा कर की शादी, युवती के साथ जबरन धर्म परिवर्तन, गर्भपात व रेप किया !

मध्य प्रदेश ; ग्वालियर में कथित यौन उत्पीड़न और लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहाँ एक युवती ने एक समुदाय विशेष के व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. युवती ने आरोप लगाए है कि इस मुस्लिम युवक ने अपना धर्म छिपाते हुए फर्जी नाम के साथ उसे प्रेम जाल में फंसाया. फिर शादी कर उसका भी धर्म परिवर्तन करवाया. आगे लड़की ने आरोप लगते हुए कहा कि शादी के बाद युवक ने कई लोगों से उसका रेप कराया. जब वो गर्भवती हो गई तो गर्भपात करा दिया. लड़की ने युवक पर उसे बंधक बनाकर रखने का भी आरोप लगाया है. वहीं पुलिस-प्रशासन ने कार्रवाई के तहत उसके घर में तोड़फोड़ की है.


युवक के साथ घर पहुँचते ही युवती को लगा झटका –

युवती के मुताबिक गर्भवती होने के बाद वो आरोपी से शादी करने को कहती थी. जिद करने पर युवक ने मंदिर में उससे शादी भी कर ली. बाद में उसे डबरा स्थित अपने घर ले गया. वहां जाते ही युवती को बड़ा सदमा लगा. युवती ने देखा कि आरोपी युवक मुस्लिम है और उसका असली नाम इमरान है. युवती का कहना है कि चूंकि शादी हो गई थी, इसलिए वो इमरान के साथ रहने लगी. इस दौरान वो एक बार फिर प्रेग्नेंट हुई. लेकिन इस बार युवक के घरवालों ने जबरन उसका गर्भपात करा दिया.

मौलाना सहित युवक के दो भाइयों पर भी बलात्कार का आरोप –

लड़की का ये भी आरोप है कि उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया. उसने वहां पास रहने वाले एक मौलाना और आरोपी युवक के दो भाइयों पर भी बलात्कार का आरोप लगाया है. युवती के मुताबिक उसके पति ने ही उसका रेप कराया और उसे बंधक बनाकर रखा.
“मेरे परिवार को, रिश्तेदारों को मारने की धमकी देते हैं. मुझे भी मार देंगे. मुझे सुरक्षा चाहिए. वरना मैं कभी भी मर सकती हूं. वो लोग मेरा बलात्कार करते थे. बाहर से लोग आते थे. मेरी सास लोगों को लेकर आती थी. मुझसे गंदा काम कराते थे.

धर्म परिवर्तन कर मौलाना ने किया बलात्कार –

घर चेक करो तो हथियार भी मिलेंगे. गोश्त वगैरा भी काटते रहते थे. मुझे पता नहीं था कि वो मुस्लिम है. मैंने हिंदू समझकर शादी कर ली थी. घर जाकर मुझे पता चला कि वो मुसलमान है. मेरा जबरदस्ती धर्म परिवर्तन किया गया. मौलाना ने मेरा बलात्कार किया.”

पुलिस ने क्या कहा?

वहीं मामले की जानकारी देते हुए एसपी अमित सांघी ने मीडिया को बताया, “एक युवती ने आकर रिपोर्ट लिखवाई है कि वो डबरा में गोलपाड़िया क्षेत्र की रहने वाली है. उससे एक अन्य संप्रदाय के युवक ने अपना धर्म छिपाते हुए शादी की और उसके बाद रेप कराया. लड़की का बयान दर्ज कर उसका मेडिकल कराया गया है. इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. डबरा पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है.”

पुलिस अधिकारी का यह भी कहना है कि “पीड़िता की मांग है कि मामले की जांच डबरा की जगह ग्वालियर में कराई जाए. इसलिए आगे की जांच के लिए महिला थाना प्रभारी को भेज दिया गया है. अब आगे की कार्रवाई यहीं ग्वालियर में कराई जाएगी. पांच मुख्य नामजद आरोपियों में से दो की गिरफ्तारी हो गई है. बाकी तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. तब तक पीड़िता को सुरक्षा दी जाएगी.”

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने आगे कहा कि आरोपी के घर में हथियार होने और नशे के कारोबार के आरोप को लेकर एसपी ने कहा कि लड़की के आवेदन में इसका जिक्र नहीं है. हालांकि इसे भी देखा जाएगा. अगर आरोप सही निकला तो कार्रवाई की जाएगी.

प्रशासन की तरफ से घर में तोड़फोड़ की गई –

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक 25 अप्रैल को आरोपी इमरान के घर प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की गई. उसके घर में तोड़फोड़ की गई है. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को नोटिस जारी कर इसकी जानकारी दी गई थी. खबर लिखे जाने तक मामले में आरोपी पक्ष की तरफ से कोई सफाई या बयान नहीं आया था.