पश्चिम बंगाल में नोटबन्दी की तरह फेल हो जायेंगे मोदी-ममता बनर्जी

0
745
Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी कि यदि उनमें हिम्मत हो तो 2019 के चुनाव में बंगाल से चाहे जितनी सीटों से लड़कर दिखाएं.

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि मोदी नोटबंदी के कदम की तरह यहां फेल हो जाएंगे. मोदी के बंगाल से लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना पर रिपोर्टर्स के एक सवाल के जवाब में बनर्जी ने कहा, “कोई भी व्यक्ति किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकता है. यह एक लोकतांत्रिक अधिकार है. मैं भी वाराणसी से लड़ सकती हूं. लेकिन यदि वह बंगाल से लड़ते हैं तो उनकी स्थिति नोटबंदी जैसी होगी. वह जनता की अदालत में दंडित किए जाएंगे.”

पश्चिम बंगाल में मौजूदा समय में 42 लोकसभा सीटें हैं. तृणमूल अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव भाजपा के ताबूत की अंतिम कील होगी. “उन्होंने कहा कि बंगाल के मतदान केंद्र अत्यंत संवेदनशील हैं. वे लड़ें और अपनी राजनीतिक सेना लेकर आएं -आरएसएस, बजरंग दल..वे बंगाल आएं और यहां के भोजन और संस्कृति का आनंद लें. जनता उन्हें बाय-बाय कहेगी.”

ममता बनर्जी  का कहना है की, “मैं समझती हूं कि देश को उन्होंने जो नुकसान पहुंचाया है, उसके लिए उन्हें लोगों को जवाब देना होगा. वह लड़ें, हमें बहुत खुशी होगी. यदि वह एक सीट से आश्वस्त नहीं हैं, तो सभी 42 सीटों पर लड़ें.”

पिछले चुनाव से भाजपा पश्चिम बंगाल में अपने पाँव ज़माने की पूरी कोशिश में है तथा ममता बनर्जी खुद के गढ़ को खोना नहीं छह रही है.