अगर आप चौकीदार हैं तो बताइए मेरा बेटा नजीब कहा हैं?- माँ फ़ातिमा नफ़ीस

1
1081
#MainBhiChowkidar

ट्विटर पर ट्रेंड में चल रहा “#MainBhiChowkidar” की चर्चा के साथ ही आलोचना भी शुरू हो रही है. लगभग दो साल से जेएनयू से  लापता हुए छात्र नजीब अहमद की मां ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि “अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है?

ट्विटर पर नजीब की मां फ़ातिमा नफ़ीस ने प्रधानमंत्री के ट्वीट पर सवाल किया है, ‘अगर आप चौकीदार हैं तो बताइए मेरा बेटा नजीब कहा हैं? एबीवीपी के गुंडे क्यों नहीं गिरफ़्तार किए गए? क्यों तीन बड़ी एजेंसियां मेरे बेटे को खोजने में असफल रहीं?’

    If you are a chowkidar then tell me

    where is my son Najeeb ?

    Why Abvp goons not arrested ?

    Why three toped agencies failed to find my son ? #WhereIsNajeeb https://t.co/5GjtKSTIDh

    — Fatima Nafis (@FatimaNafis1) March 16, 2019

गौरतलब है की अपने ट्विटर अकाउंट के नाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ते हुए कहा था, ‘आपका चौकीदार दृढ़ खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है. लेकिन मैं अकेले नहीं हूं, जो भी भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों के ख़िलाफ़ लड़ रहा है, वो चौकीदार है. जो भी भारत की तरक्की के लिए कठिन परिश्रम कर रहा है, वो चौकीदार है. आज हर भारतीय कह रहा है #MainBhiChowkidar.’

देखते-देखते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई नेताओं ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया.

गौरतलब है कि नजीब जेएनयू के एक छात्रावास से 15 अक्टूबर 2016 को गायब हो गया था. घटना से एक रात पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े कुछ छात्रों के साथ उसका कथित तौर पर विवाद हुआ था.

नजीब के लिए जेएनयू समेत दिल्ली के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ जांच की मांग की गई. हालाँकि बाद में ये मामला सीबीआई के पास गया. 

हालांकि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई भी नजीब को नहीं ढूंढ पाई है.

नजीब अहमद की माँ की यह पुकार चुनावी माहौल में कोई भी राजनैतिक पार्टी नहीं सुन रही और न ही उसे इन्साफ की आशा दिखाई दे रही है.