Breast Cancer को मात दे घर लोटी Mahima Chaudhary, और किन एक्ट्रेस ने हराया कैंसर को हस्ते हुए…

Breast Cancer को मात दे घर लोटी Mahima Chaudhary, और किन एक्ट्रेसेस ने हराया कैंसर को हस्ते हुए...

0
162
Mahima Chaudhary
Breast Cancer को मात दे घर लोटी Mahima Chaudhary, और किन एक्ट्रेसेस ने हराया कैंसर को हस्ते हुए...

Actress Mahima Chaudhary Diagnosed Breast Cancer: बॉलीवुड की एक्ट्रेस में शुमार महिमा चौधरी को ब्रेस्ट कैंसर हुआ है. कैसंर के दौरान महिमा चौधरी का लुक पूरी तरह बदल गया है. उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो रहा है. महिमा चौधरी ने अपनी दर्दभरी कहानी को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. कैंसर ट्रीटमेंट के दौरान महिमा चौधरी का लुक पूरी तरह से बदल गया है. ट्रीटमेंट के कीमो से उनके बाल चले गए और उनका वजन भी काफी बढ़ गया है. हालांकि महिमा चौधरी ने हिम्मत नहीं हारी और कैंसर को मात देकर ठीक हो चुकी हैं.

Instagram पोस्ट

https://www.instagram.com/tv/Cekhs1Tjue8/?utm_source=ig_web_copy_link

वीडियो में महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) ने बताया है कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के कोई लक्षण नहीं थे. उन्हें रुटीन चेकअप में ब्रेस्ट कैंसर के बारे में पता चला. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अमेरिका जाना पड़ा.

अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था वीडियो

एक फिल्म के सिलसिल में एक्टर अनुपम खेर ने उन्हें कॉल किया था, जिसके बाद महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) ने अपने कैंसर पीड़ित होने के बारे में उन्हें बताया. महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) का हौसला बढ़ाते हुए अनुपम खेर ने उनका ये वीडियो शूट किया है और सोशल मीडिया पर शेयर किया है. अब फैंस महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) के जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.

आखिर क्यों अचानक हो गईं थी बड़े पर्दे से गायब

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि महिमा चौधरी ने आठ साल तक टेनिस स्टार लिएंडर पेस को डेट किया, लेकिन जब उन्हें पता चला कि लिएंडर पेस का रिया पिल्लई के साथ भी अफेयर है, तब वह काफी हैरान हो गई थीं. लिएंडर पेस ने रिया संग शादी रचा ली और इधर महिमा चौधरी टूटीं. इसके बाद साल 2006 में महिमा ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की, जिससे उनकी एक बेटी है. इनका नाम अरियाना चौधरी है. हालांकि आपको बता दे कि, यह रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और साल 2011 से एक्ट्रेस बिना तलाक के अपने पति से अलग हो गईं. सिंगल मदर होने की वजह से महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) ने फिल्मों से दूरी बनाई.

सिंगल मदर होने के कारण फिल्मों को नहीं दे पाई समय

एक इंटरव्यू के दौरान महिमा ने बताया था कि किसी भी फिल्म में काम करने में ज्यादा समय लगता है और सिंगल मदर होने के चलते वह लंबे समय तक बाहर नहीं रह सकती थीं, इसलिए उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी. इसके साथ ही स्क्रिप्ट्स में इतना दम नहीं, जिसमें उनके लिए कोई मजबूत किरदार डाला जा सके. ऐसे में महिमा चौधरी ने अपना पूरा वक्त बेटी अरियाना को देना सही समझा. बता दें कि साल 2008 में Gumnaam: The Mystery करने के बाद वह लंबा ब्रेक लेकर गायब हो गईं. बाद में आठ साल के बाद 2016 में ‘डार्क चॉकलेट’ से उन्होंने फिर कमबैक किया और उसके बाद से वह फिर से बड़े पर्दे से गायब हैं.

एक्सीडेंट में महिमा चौधरी बुरी तरह से हो गई थी घायल

एक कार एक्सीडेंट में महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) बुरी तरह से घायल हो गईं थीं. महिमा चौधरी साल 1999 में फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग कर रही थीं, जब ट्रक से उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट में महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) का चेहरा काफी खराब हो गया था. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी सर्जरी की गई और चेहरे से 67 कांच के टुकड़ों को निकाला गया. एक्ट्रेस ने कहा कि मुझे लगा कि मैं मर रही हूं, कोई मुझे अस्पताल ले जाने वाला नहीं था. अस्पताल पहुंचने के कई वक्त बाद मेरी मम्मी और अजय देवगन वहां पहुंचे. जब मैं उठी तो मैंने अपना चेहरा आइने में देखा और बुरी तरह से डर गई. मेरी फिल्म ‘दिल क्या करे’ के प्रोड्यूसर अजय और काजोल ने पूरी कोशिश की क‍ि मेरे इस एक्‍सीडेंट के बारे में क‍िसी को पता न चल सके, क्‍योंकि उस समय यह बात मेरा पूरा करियर बर्बाद कर सकती थी.

महिमा चौधरी की आखिर क्यों टूटी शादी?

महिमा चौधरी ने अपनी बिखरी हुई शादी को लेकर भी एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि बॉबी मुखर्जी से शादी के बाद उनके दो मिसकैरिज हुए थे. छोटी-छोटी बातों पर बहस हो जाती थी, जिसके बाद उन्होंने बॉबी से अपने रास्ते अलग करने सही समझे. महिमा और बॉबी ने 2006 में शादी के बंधन में बंधे और 2013 में दोनों का तलाक हो गया. महिमा ने कहा था कि कहती हैं कि शादी टूटने के पीछे कई छोटी-छोटी वजहें रहीं. पति संग मेरी कई बातों को लेकर बहस हो जाती थी. इन बातों के बारे में मैं घर पर किसी को नहीं बताती थी. इसके बाद मेरे दो मिसकैरिज भी हुए.

महिमा चौधरी से पहले भी कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने कैंसर को मात दी है। और हस्ते हस्ते कैंसर से लड़ी और उसे सुरक्षित घर वापस आयी,आइए डालते हैं एक नजर

Hamsa Nandini


Hamsa Nandini

तेलुगू एक्ट्रेस हमसा नंदिनी को भी साल 2021 में ब्रेस्ट कैंसर का पता चला था। वह डॉक्टरों के पास पहुंची और कैंसर के इलाज में लग गईं। हमसा भी काफी हद तक कैंसर से उबर चुकी हैं।

Kirron Kher


Kirron Kher

साल 2021 में ही किरण खेर को ब्लड कैंसर की खबर ने उनके फैंस को काफी मायूस किया। लेकिन किरण ने हंसते हुए कैंसर का सामना किया और आज वह कैंसर को मात दे चुकी हैं।

Chhavi Mittal


Chhavi Mittal

हाल ही में टीवी एक्ट्रेस छवि मित्तल ने खुलासा किया था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। सही समय पर उन्होंने इलाज शुरू कर दिया औऱ अब वह काफी हद तक कैंसर को मात दे चुकी हैं।

Sonali Bendre


Sonali Bendre

सोनाली बेंद्री साल 2018 में मेटास्टेटिक कैंसर से पीड़ित हो गई थीं। अमेरिका में इलाज के बाद आज वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

Tahira Kashyap


Tahira Kashyap

साल 2018 में ताहिरा कश्यप को ब्रेस्ट कैंसर हो गया था। ताहिरा भी कैंसर को मात दे चुकी हैं

Mumtaaz


Mumtaaz

अपने जमाने की मशहूर अदाकारा मुमताज साल 2002 में ब्लड कैंसर की चपेट में आ गई थीं। कैंसर का मुकाबला उन्होंने हंसते हुए किया औऱ कुछ सालों में ही पूरी तरह से ठीक हो गईं।

Manisha Koirala


Manisha Koirala

ओवेरियन कैंसर से ही मनीषा कोइराला भी पीड़ित रह चुकी हैं। अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

Nafisa Ali


Nafisa Ali

नफीसा अली ने ओवेरियन कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ी है। वह अपने कीमोथेरेपी के दौरान मुस्कुराते हुए तस्वीरें भी पोस्ट किया करती थीं।