2 महीने की मासूम को मार ओवन में डाला, आरोपी माँ गिरफ्तार…

2 महीने की मासूम को मार ओवन में डाला, आरोपी माँ गिरफ्तार...

0
275
माँ
2 महीने की मासूम को मार ओवन में डाला, आरोपी माँ गिरफ्तार...

21 मार्च को दिल्ली (Delhi) के चिराग इलाके से दो महीने की बच्ची की मौत का मामला सामने आया था, बच्ची का शव ने एक माइक्रोवेव ओवन से बरामद किया गया था. मामले में पुलिस ने कई चौकाने वाले खुलाशे किये है. पुलिस के मुताबिक अभी तक की जांच में ये पता चला है कि बच्ची की मां ने ही उसकी हत्या की है. पुलिस का कहना है कि आगे की कार्रवाई के लिए ऑटोप्सी रिपोर्ट का इंतजार है, रिपोर्ट आने ले बाद ही मौत का कारन पता चल पाएगा.

क्या है पूरा मामला ?
21 मार्च को दिल्ली के मालवीय नगर थाना क्षेत्र में स्थित चिराग गांव में एक दो महीने की बच्ची के लापता होने की सूचना पुलिस को मिली थी. बाद में बच्ची को घर की तीसरी मंजिल पर स्थित एक कमरे में रखे खराब ओवन के अंदर से बरामद किया गया. तुरंत बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. बच्ची के परिजनों का आरोप है कि हत्या उसकी मां ने ही की है. जिस वक्त नवजात बच्ची को ओवन से बरामद किया गया था, वहां मौजूद पड़ोसियों का कहना है कि बच्ची की मां अपने कमरे में बेहोश मिली थी, उसे भी अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन बाद में पता चला कि वह तबीयत खराब होने का नाटक कर रही थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बच्ची अनन्या की हत्या के आरोप में बच्ची की माँ डिंपल कौशिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस का कहना –
आजतक से जुड़े हिमांशु मिश्रा के मुताबिक पुलिस का कहना है कि बच्ची की हत्या उसकी मां डिंपल कौशिक ने ही की है. डीसीपी (दक्षिण) बनिता मैरी जयकर (Benita Mary Jaiker) ने बताया,

“सोमवार (21 मार्च) की सुबह से किसी ने भी बच्ची को रोते, बोलते या खेलते हुए नहीं देखा था. सुबह से ही सबने बच्ची अनन्या को बिस्तर पर सोते हुए देखा था. पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों को अंदेशा है कि बच्ची की मौत रविवार रात में ही हो गई थी. इस वजह से पुलिस को शक है कि मां ने बच्ची की हत्या करने के बाद पूरी रात उसे इस तरीके से अपने पास सुलाया ताकि किसी को उस पर शक ना हो और अगले दिन जब दोपहर तक बच्ची को खेलते हुए किसी ने नहीं देखा या उसकी आवाज नहीं सुनी तो लोगों ने जब उसे ढूंढने की कोशिश की तो मां ने घबराकर उसे माइक्रोवेव के अंदर रख दिया. साथ ही बच्ची के शरीर पर चोट के तीन निशान भी मिले हैं.”