आटा-साटा में शादी से मना किया तो घर आकर मां-बाप को पीटा, 31 लाख जुर्माना, हुक्का-पानी भी बंद…

आटा-साटा में शादी से मना किया तो घर आकर मां-बाप को पीटा, 31 लाख जुर्माना, हुक्का-पानी भी बंद...

0
298
आटा-साटा
आटा-साटा में शादी से मना किया तो घर आकर मां-बाप को पीटा, 31 लाख जुर्माना, हुक्का-पानी भी बंद...

डूंगरपुर; लड़की ने आटा-साटा में शादी करने से मना किया तो घर आकर मां-बाप के साथ मारपीट की गई। इतना ही नहीं पंचायत बुलाई गई और पंच-पटेलों ने परिवार पर 31 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया। भारी-भरकम जुर्माना नहीं भरने पर हुक्का-पानी बंद करने की चेतावनी दी। मामला डूंगरपुर के रामसागड़ा थाना इलाके के लोड़वाड़ा गांव का है। खबर विस्तार से पढ़ने से पहले इस कुप्रथा को लेकर नीचे दिए गए पोल में हिस्सा लेकर आप अपनी राय दे सकते हैं।
पुलिस ने लोड़वाड़ा गांव में आटा-साटा को लेकर दबाव बनाने पर 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

9 लोगों पर केस दर्ज –
आखिरकार पीड़ित परिजन पुलिस के पास पहुंचे। उनकी शिकायत पर 9 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ASI प्रवीण सिंह ने बताया की लोडवाडा निवासी जागृति लबाना (20) ने पुलिस को रिपोर्ट दी है कि उसके सौतेले भाई किशोर लबाना की शादी साकरचंद लबाना निवासी माडा की बेटी मना के साथ हुई है।

31 लाख रुपए का दंड –
पीड़िता का आरोप है कि फिर 30 मार्च को भी बड़ी संख्या में लोग उसके घर पर आए और शादी करवाने के लिए उसके परिवार को डराया धमकाया। परिवार ने इस बार भी शादी के लिए मना किया तो उन पर 31 लाख रुपए का दंड लगा दिया। पंच-पटेलों ने शादी नहीं करने और दंड जमा नहीं करवाने पर उसके परिवार का हुक्का पानी बंद करने की धमकियां दी हैं।

माँ बाप से मारपीट –
जागृति ने बताया कि 28 मार्च को कुछ लोग उसके घर पर आए और शादी के लिए मना करने पर उसकी मां इंद्रा देवी और पिता भाणजी लबाना के साथ मारपीट की थी। आरोपियों ने उसकी मां का मोबाइल भी तोड़ दिया था। सोने की चेन छीनने की कोशिश करते हुए जान से मारने की कोशिश की थी।

लड़की M Sc फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट, लड़का वेटर.. –
इसके बदले साकरचंद अपने बेटे राजेंद्र लबाना की शादी उसके साथ जबरन करने के लिए दबाव बना रहे हैं। शादी करने से मना करने पर सौतेला भाई किशोर भी उनका साथ दे रहा है। साकरचंद समेत उसके परिवार के सभी लोग उसके माता- पिता को डरा धमका रहे हैं और जबरदस्ती शादी करवाने की कोशिश कर रहे हैं। हैरान करने वाला है कि लड़की M Sc फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट है जबकि जिससे लड़के से शादी का दबाव बना रहे हैं, वो 10वीं ही पास है। जागृति के पिता गुजरात में वेटर का काम करता है जबकि मां हाउस वाइफ हैं। पिता की पहली पत्नी बसंती की मौत हो गई थी। उसी का लड़का है किशोर।

पंचो के खिलाफ कैश दर्ज –
पुलिस ने बताया लड़की की शिकायत पर किशोर लबाना निवासी लोडवाडा, साकरचंद लबाना निवासी माडा, राजेंद्र लबाना, अंबालाल लबाना, वालचंद लबाना, मंजू देवी लबाना, मना देवी लबाना, रमेश लबाना, हितेश लबाना के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।