अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या (Ruthless Murder) पर देशभर में गुस्सा ….

0
775
निर्मम हत्या Ruthless Murder
Picture Credit-samacharnama.com

अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या (Ruthless Murder) करने पर दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है परन्तु सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद जैसी ख़बरें चलाई जा रही है कई लोगों का सोशल मीडिया पर गुस्सा भी फूटा है जिसमे अलग-अलग तरह के उन्मादी पोस्ट डाल रहे है। परन्तु दूसरी ओर सोशल मीडिया पर बच्ची के लिए इन्साफ भी माँगा जा रहा है।

पूरी बात यह है कि उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में 10 हजार रु कर्ज के विवाद में 2 साल की बच्ची की निर्मम हत्या (Ruthless Murder) कर दी गई। बच्ची का शव 2 जून को घर के पास क्षत-विक्षत हालत में कूड़े के ढेर में मिला तथा उसका एक हाथ गायब था और आंखें बाहर निकली हुई थीं। पुलिस ने दो आरोपी जाहिद और असलम को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को जांच के लिए एसआईटी भी बनाई।

सोशल मीडिया पर लोगों का दावा है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म भी हुआ है परन्तु पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने कहा है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ, बल्कि गला दबाकर हत्या की गई। हालांकि, परिवार ने दुष्कर्म की आशंका जताई थी।

यदि पुलिस की माने तो, आरोपी जाहिद ने बच्ची के दादा से 50 हजार रुपए उधार लिए थे। इनमें से 10 हजार बकाया थे, पैसे नहीं देने पर 28 मई को जाहिद के दादा के साथ कहासुनी हुई। उसने परिवार से बदला लेने की धमकी दी थी। इसके बाद 30 मई को जाहिद ने बच्ची का अपहरण किया और निर्मम हत्या (Ruthless Murder) कर साथी असलम की मदद से शव को ठिकाने लगाया।

मां का दर्द-आरोपियों को मौत की सजा?

बच्ची की मां ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ”एक सफाईकर्मी की सूचना पर मौके पर पहुंचे तो देखा कि बेटी के शरीर से एक हाथ गायब था, एक पैर भी टूटा हुआ था। उसकी आंखें एसिड से जलाई गई थीं। न जाने क्यों उन्होंने बेटी के साथ ऐसा किया। हम चाहते हैं कि आरोपियों को मौत की सजा मिले। नहीं तो वे 7 साल बाद जेल से छूटकर फिर ऐसा दुस्साहस करेंगे। आरोपियों के परिवार के लोगों को भी गिरफ्तारी होनी चाहिए।”

योगी के मंत्री जी कहते है कि

उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने टप्पल हत्याकांड पर कहा कि ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। लेकिन, उसके बाद सरकार सख्ती से काम करती है। यही कारण है कि प्रदेश में अपराध का ग्राफ कम हुआ है।

घटना की निंदा

वैसे तो इस घटना की निंदा पूरे देश में की जा रही पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग, अभिनेता आयुष्मान खुराना जैसी तमाम हस्तियों ने रोष प्रकट किया है।