2000 का नकली नोट चलाते हुए महिला को पकड़ा, कहा इस कारण किया ऐसा

0
942
2000


2000 का नकली नोट चलाती हुई एक महिला को तमिलनाडु चिदंबरम से गिरफ्तार कर लिया है। इस महिला के बारे में बताया जा रहा है कि वहां की रहने वाली यह महिला भरणी कुमारी ने तेरूपाकुदियुर बस स्टैंड में एक फल बेचने वाले के साथ 2000 रुपये के नोट को बदलने की कोशिश की। जब फल विक्रेता को शक हुआ तो उसने महिला से सवाल किया कि नोट अलग क्यों दिख रहा है, तो भरणी कुमारी ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने पकड़ लिया।

इस वारदात के दौरान जब गिरफ्तार की गई महिला से जब पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके दिमाग में ऐसा करने का आइडिया यूट्यूब (YouTube) के माध्यम से एक वीडियो देखने के बाद आया। उसने बताया कि जाली नोट को लेकर उसने यूट्यूब पर खोजा उसके बाद से उसे यह जाली नोट छापने का विचार आया। 

पुलिस ने उसके पास से 2000 रुपए के 33 नोट बरामद किए। पूछताछ के दौरान आरोपी ने स्वीकार किया कि नोट नकली थे और उसे यूट्यूब पर वीडियो देखने के बाद नकली पैसे छापने का विचार आया।

भरणी ने अपनी सफाई में कहा कि उसके उपर कर्ज था इसीलिए उसने नकली नोट छापने का फैसला किया। गुरुवार को आरोपी महिला ने प्रिंटर खरीदा था और शुक्रवार को इस पर काम शुरू कर दिया था लेकिन दुर्भाग्य से उसे एक फल विक्रेता ने पकड़ लिया। पुलिस ने प्रिंटर, और इस काम के लिए इस्तेमाल की जाने वाली अन्य मशीनों को जब्त कर लिया है और इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

इसके अलावा एक और मामला इस तरह का सामने आया है। रामनगर में दो सगी बहनें एक फुटवियर की दुकान में दो हजार के नकली नोट चलाते हुए रंगे हाथों पकड़ी गर्इ हैं। पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।