ड्रग इंस्पेक्टर (Drug Inspector) नेहा शौरी की गोली मारकर हत्या, आरोपी ने भी खुद को भी मारी गोली !

0
901
Drug Inspector

Drug Inspector डॉक्टर नेहा शौरी की पंजाब के खरड में शुक्रवार को उनके ही ऑफिस में एक व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी, वो जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी ऑफ फूड एंड एडमिनिस्ट्रेशन में ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थीं.

बरखा दत्त को प्राइवेट पार्ट की फोटो भेजने वाले गिरफ्तार, जानिए कौन है ये लोग…


हमलावर बलविंदर सिंह ने डॉक्टर नेहा पर अपनी लाईसेंसी रिवाल्वर से एक के बाद एक कई फायर किये जिससे उनकी मौत हो गयी ! फायर कर हमलावर भागने लगा तो लोगो ने उसे पकड़ लिया तो उसने खुद को भी गोली मार ली और उसकी भी मौत हो गयी ! पुलिस ने महिला अधिकारी नेहा के शव को पॉस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

पुलिस ने कहा की हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गयी है , शुरूआती जाँच में पता चला है की आरोपी मोरिंडा में दवा की दुकान चलाता था 2009 में नेहा ने उसकी दुकान पर छापा मारा था और वहां से कथित रूप से नशीली दवाएं बरामद की थीं. इसके बाद नेहा ने उसके दवा दुकान का लाइसेंस रद्द कर दिया था. हत्या की मंशा का पता नहीं लगा है लेकिन लाइसेंस रद्द करने को ही हत्या की वजह माना जा रहा है.

डॉक्टर नेहा शौरी खरड़ में दवा और खाद्य रासायनिक प्रयोगशाला में तैनात थी और वह मोहाली और रोपड़ जिलों के लाइसेंस का काम संभालती थी. उनकी हत्या से उनके परिवार में शोक का माहौल है.
प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को महिला अधिकारी नेहा शौरी की हत्या के मामले की जांच शीघ्र संपन्न करने का निर्देश दिया है.

पंजाब में ड्रग माफिया का कहर
पंजाब में नशा एक बुरी लत बन चुका है वहां पर दवाइयों में भी नशा परोसा जाता है तथा वहां के युवाओं के लिए नशे से लत छुड़ाना काफी मुश्किल हो चुका है. Drug Inspector नेहा की मौत यह साबित करती है की पंजाब में आज भी ड्रग माफिया का राज चल रहा है. Drug Inspector नेहा को अपनी ईमानदारी की सजा भुगतनी पड़ी और राज्य सरकारें ये सब रोकने में नाकाम साबित हुई.