कोरोना वॉरियर्स (corona warriors) ने बेहाल गर्भवती महिला का कराया प्रसव, मिला सम्मान

0
346
कोरोना वॉरियर्स (corona warriors)
Pic credit-Bhaskar.com

कोटा राजस्थान में सड़क पर दर्द से बेहाल गर्भवती के लिए कोरोना वॉरियर्स (corona warriors) फरिश्ता बनकर सामने आए और उन्होंने गर्भवती महिला को बस में बैठाया और बस को रोककर प्रसव करवाया।
शनिवार को हरिओम नगर कच्ची बस्ती की रेखा काे लेबर पेन हुए ताे परिजनाें ने एंबुलेंस काे काॅल किया, लेकिन एंबुलेंस आने से पहले ही उसके पेन बढ़ गए। पति व सास उसे लेकर घटाेत्कच सर्किल तक आ गए और एंबुलेंस का इंतजार करते रहे।प्रसव के बाद जच्चा व बच्चा को अस्पताल ले जाया गया।

आशाएं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने कराया प्रसव
सर्वे के लिए कुन्हाड़ी क्षेत्र में जा रही महावीर नगर डिस्पेंसरी की आशाएं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संजू शर्मा, सुनीता गौड़ व सीमा शर्मा ने जब इस महिला काे देखा ताे बस रुकवाई और डिस्पेंसरी की ट्रेंड एएनएम गायत्री शर्मा व मीनाक्षी चाैधरी के साथ बस में ही डिलीवरी करा दी। सूचना पर डिस्पेंसरी से डाॅ. आशीष खंडेलवाल भी पहुंच गए। डाॅ. आशाीष ने बताया कि डिलीवरी के बाद बस काे सीधे जेकेलाेन अस्पताल भेजा और , वहीं महिला काे एडमिट करा दिया। उसने स्वस्थ कन्या काे जन्म दिया है, दाेनाें नाॅर्मल हैं। बस काे वहीं सैनिटाइज कराकर हमारी टीम काे दूसरी बस से फील्ड में भेजा गया।

आरसीएचओ ने किया सम्मानित
जा यह सूचना मिली तो आरसीएचओ डाॅ. महेंद्र त्रिपाठी भी पहुंचे और प्रसव कराने वाली टीम काे प्रशस्ति पत्र दिए। डाॅ. त्रिपाठी ने कहा कि महामारी के बीच हमारे हैल्थ वर्कर्स ने कार्य कर हमें गौरवान्वित किया है।

कोरोना वारियर्स (corona warriors) कर रहे है उल्लेखनीय काम
कही गर्भवती की सहायता तो कई भूखों को खाना खिलाना कई लोगों को अपने गंतव्य तक छोड़ना इस तरह के कई काम कोरोना वारियर्स द्वारा किया जा रहा है।