Cannes Film Festival: में भारतीय अभिनेत्रियों को बुलाया जाने का क्या कारण है ? क्या है साइड इवेंट ?

Cannes Film Festival: में भारतीय अभिनेत्रियों को बुलाया जाने का क्या कारण है ? क्या है साइड इवेंट ?

0
230
Cannes
Cannes Film Festival: में भारतीय अभिनेत्रियों को बुलाया जाने का क्या कारण है ? क्या है साइड इवेंट ?

कान्स (Cannes) फिल्म फेस्टिव की शुरुआत हो चुकी है। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को 75वें कान्स
(Cannes) फेस्टिवल के जूरी मेंबर पैनल का हिस्सा बनाया गया है। और यह कार्यक्रम आने वाले 11 दिन तक चलने वाला है। जिसमें फिल्म स्क्रीनिंग होती है। आपको बता दे कि यह फेस्टिवल 17 मई से 28 मई तक चलेगा। दीपिका से लेकर तमन्ना तक का फर्स्ट लुक रीविल हो गया है। जूरी मेंबर्स में दीपिका पादुकोण के साथ ईरानी फिल्म मेकर असगर फरहादी, स्वीडिश एक्ट्रेस नूमी रेपेस, एक्ट्रेस रेबेका हॉल, फ्रांस के पॉपुलर निर्देशक लाड्ज ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और एक्ट्रेस जैस्मिन ट्रिनका शामिल हैं। इस जूरी में चार महिलाएं हैं। चलिए देखते है HarZindgi.com की एक रिपोर्ट।

कांन्स में जाने वाली एक्ट्रेस को रेड कारपेट पे वाक करते हुए, क्या आप जानते है इन एक्ट्रेस को वहां कौन बुलाता है, दरअशल आपको बता दे कि यह एक्ट्रेस ब्रांड के बुलावे पर वहां जाती है, हर ब्रांड अलग अलग एक्ट्रेस को अप्रोच करता है. अगर सीधे तरके से देखा जाये तो इन एक्ट्रेस का कांन्स से कोई लेना देना नहीं होता है, यह बस ब्रांड के लिए वहां जाती है.

क्या है साइड इवेंट ?

Thelallantop कि रिपोर्ट के अनुसार कैन की मेन कैटेगरी और साइड इवेंट्स का फर्क समझते है भारतीय सरकार इंडियन सिनेमा में कमाल के कॉन्ट्रिब्यूशन के लिए हर साल दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड्स से सम्मानित करती है. 1969 में इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड की शुरुआत की गई थी. और पिछले कुछ समय में अपने सुना होगा कि किसी एक्टर को दादासाहेब फाल्के फाउंडेशन अवॉर्ड या दादासाहेब फाल्के एक्सीलेंस अवॉर्ड दिया गया, दरअशल इन अवार्ड का असली दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड्स से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि ये सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत नहीं आते. ये बस दादासाहेब फाल्के का नाम इस्तेमाल कर रहे हैं. पूरी तरह नहीं पर कैन की मेन कैटेगरीज़ और साइड इवेंट्स में भी ऐसा ही फर्क है. हालांकि, अपने साइड इवेंट्स की ज़िम्मेदारी कैन की ही है. बस उन्हें मेन कंपीटिंग कैटेगरी में नहीं रखा जाता.

ऐश्वर्या राय बच्चन दिखी पिंक गाउन में बेहद खूबसूरत

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai bacchan) पिंक गाउन में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इस गाउन में उनका लुक एकदम एलिगेंट लग रहा है। अगर आप कॉकटेल पार्टी के लिए कुछ डिफरेंट आउटफिट चाहती हैं तो ये गाउन परफेक्ट रहेगा।

ऐश्वर्या का पिंक फर्स्ट लुक


Aishwarya rai bacchan

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai bacchan) रेड कार्पेट पर पिंक को-ऑर्ड पैंट सूट पहनें नजर आईं। उन्होनें खुले बाल के साथ न्यूड मेकअप किया है। जो उनपर बिलकुल जच रहा था, रेड कार्पेट के लिए उनका यह लुक बेहद सिंपल है। पिंक कलर में उनका लुक डल लग रहा है।

ऐश्वर्या का सेंकड लुक

इस ब्लैक फ्लोरल गाउन में ऐश्वर्या (Aishwarya rai bacchan) बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इस आउटफिट के साथ उन्होनें ब्यूटीफुल ईयरिंग्स पहने हैं। खुले बाल में उनका लुक एकदम परफेक्ट लग रहा है। वो इस कान्स (Cannes) फेस्टिवल की क़्वीन लग रही थी.

दीपिका पादुकोण स्टनिंग लुक

रेड कलर के इस गाउन में दीपिका (Deepika Padokon) का अवतार सिजलिंग लग रहा है। वह बेहद खूबसूरत नजर आ रही थी, उन्होंने इस आउटफिट के साथ कार्टियर का नेकलेस पेयर किया। जिससे उनका लुक और भी स्टनिंग लग रहा है। साथ ही उनका हेयरस्टाइल भी काफी अलग है।

दीपिका दिखीं गोल्डन और ब्लैक साड़ी में

(Deepika Padokon) दीपिका ने गोल्डन और ब्लैक कलर की सब्यासाची की साड़ी पहनी है, जिसके साथ उन्होनें बन बनाया है। साथ ही लॉन्ग ईयरिंग्स पहने हैं। दीपिका (Deepika Padokon) इस लुक में बेहद गॉर्जियस लग रही हैं। दीपिका ने यह साबित कर दिया कि वह हमेशा अपने फैशन सेंस से सबका दिल जीत सकती हैं।

पूजा हेगड़े का केप लुक

कान्स (Cannes) फिल्म फेस्टिवल 2022 के लिए पूजा हेगड़े (Pooja Hengde) ने स्टैपलेस व्हाइट गाउन पहना है। यह व्हाइट गाउन उनके लुक में चार चांद लगा रहा है। उन्होनें कान्स के फर्स्ट लुक के लिए व्हाइट बॉडीकॉन ड्रेस के साथ केप पहना था। वो इस लुक में फेस्टिवल में चार चाँद लगा रही थी।

हीना खान का गॉर्जियस लुक

कान्स (Cannes) के लिए हीना खान (Heena Khan) ने रेड गाउन पहना है। इस लुक से हीना खान (Heena Khan) ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि फैशन के मामले में वह किसी से कम नहीं है। हर बार वह कुछ नए अंदाज में लोगों के सामने आती हैं। उनका यह रेड कार्पेट लुक बेहद गॉर्जियस है। वो इस लुक में फेस्टिवल में चार चाँद लगा रही थी।

हैली शाह का कान्स लुक

हैली शाह (Helly shah) ने कान्स (Cannes) फिल्म फेस्टिवल में शिमर केप वाली ब्यूटीफुल ड्रेस पहनी है। ग्रीन कलर की इस ड्रेस में हैली शाह का लुक एकदम अमेजिंग है। हमेशा की तरह वह इस बार भी अपने फैशन सेंस के साथ जस्टिस कर रही हैं।

तमन्ना भाटिया का रेड कार्पेट लुक

tamanna bhatia at cannes तमन्ना भाटिया (tamanna bhatia) का रेड कार्पेट लुक रिलीज हो गया है। वह ब्लैक एंड व्हाइट लॉन्ग गाउन में नजर आ रही हैं। इस आउटफिट के साथ उन्होंने डायमंड इयररिंग्स पहने हैं। इस लुक में तमन्ना किसी प्रिंसेज से कम नहीं लग रही हैं। हमेशा की तरह वह किसी डीवा से कम नहीं हैं।

कान्स के लिए रवाना हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai bacchan) भी कॉन्स (Cannes) फिल्म फेस्टिवल के लिए मुबंई से रवाना हो चुकी हैं। वह ब्लैक कलर के आउटफिट में नजर आ रही हैं। आउटफिट के साथ उन्होनें खुले बाल और रेड लिपस्टिक लगाई है। ऐश्वर्या (Aishwarya rai bacchan) के साथ उनकी बेटी आराध्या और अभिषेक बच्चन भी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya rai bacchan) कान्स रेड कार्पेट पर अक्सर नजर आती रहती हैं।

उर्वशी रौतेला

उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) भी कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहुंच चुकी हैं। रेड कार्पेट पर उर्वशी (Urvashi Rautela) ने व्हाइट कलर का गाउन पहना है। स्टेटमेंट ईयरिंग्स और रेड लिपस्टिक के साथ उन्होनें अपना लुक कंप्लीट किया है। उर्वशी हमेशा की तरह बेहद खूबसूरत लग रही हैं। वह हमेशा की तरह इस लुक में रॉक कर रही हैं।

दीपिका का कान्स लुक

दीपिका (Deepika Padokon) का कॉन्स में पहला अपीरियंस बेहद स्टनिंग है। ग्रीन पैंट और शर्ट के साथ डायमंड नेकलेस का कॉम्बिनेशन लाजवाब है। इसके साथ ही उन्होनें मेसी बन बनाया है, जिस पर स्कार्फ पहना है। डायमंड ईयररिंग्स के साथ दीपिका (Deepika Padokon) का ऑल ओवर लुक बेहद अच्छा है। वो एक के बाद एक beautiful लुक में सामने आ रही थी.

हिना खान का एयरपोर्ट लुक

टीवी का जाना माना चेहरा हीना खान (Heena Khan) दोबारा कॉन्स (Cannes) फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट में नजर आएंगी। वह एयरपोर्ट पर सनग्लासेस के साथ ब्लू कलर के को-ऑर्ड लुक में नजर आई हैं। इसके साथ उन्होनें स्नीकर्स पहने हैं। साथ ही हीना (Heena Khan) ने कैमरा पर्सन को “ऑल द बेस्ट विश करने के लिए कहा”। और वो इसी अंदाज में खूबसूरती बिखेरती रही।

पूजा हेगड़े

https://www.instagram.com/p/CduieQyqMVW/?utm_source=ig_web_copy_link

पूजा हेगड़े (Pooja Hengde) भी कान्स 2022 का हिस्सा बनेंगी। वह सोमवार की रात फ्रांस के लिए फ्लाइट से निकल चुकी हैं। उन्होनें अपने इंस्टाग्राम पर प्लेन की बूमरैंग वीडियो बनाकर शेयर की है, जिसके कैप्शन में “कान्स बेबी,” लिखा है।

दीपिका पादुकोण (deepika padukon) कांन्स लुक

दीपिका पादुकोण (deepika padukon) की कान्स से पहली फोटो मीडिया में आ चुकी है। दीपिका (deepika padukon) की यह फोटो जमकर वायरल हो रही है। फोटो में वह अन्य जूरी मेंबर्स के साथ नजर आ रही हैं। साथ ही उन्होंनें होटल मार्टिनेज में अन्य सदस्यों के साथ डिनर भी किया। दीपिका पादुकोण (deepika padukon) ने लुई वुइटन की सीक्वेन ड्रेस पहनी है। जिसे उन्हें ब्राउन कलर के हाई बूट्स के साथ पेयर किया है। शॉर्ट लाइट कलर के साथ न्यूड मेकअप में वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं।

तमन्ना भाटिया का लुक

तमन्ना भाटिया (tamanna bhatia) भी कान्स (Cannes) फिल्म फेस्टिवल के लिए फ्रांस पहुंच चुकी हैं। उन्होनें इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी फोटो शेयर की है, जिसमें वह ब्लू शर्ट पहनें और हाथ में कॉफी लिए नजर आ रही हैं।

फोक म्यूजिक की धुन पर नाचे सेलेब्स

भारत के प्रसिद्ध फोक सिंगर मामे खान (Mame khan) ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में अपनी आवाज से सबका दिल जीत लिया। फोक म्यूजिक पर दीपिका पादुकोण, पूजा हेगड़े, तमन्ना भाटिया और उर्वशी रौतेला ने एक साथ डांस किया।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए ये स्टार्स

सिर्फ विमेंस ही नहीं बल्कि जेंटलमेंस का भी रहा दबदबा, जी हाँ बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हुए जिन्होंने इस फेस्टिवल को और भी सितारे लगाए, इन एक्ट्रेसेस के अलावा एआर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, आर माधवन जैसे कई इंडियन स्टार्स मंगलवार को रेड कार्पेट पर अपीरियंस देंगे। इसके अलावा शेखर कपूर, रिकी केज, प्रसून जोशी और लोक कलाकार मामे खान भी मौजूद रहेंगे।

प्रमुख बिंदु (Key points) (Current Affair Adda 247 के अनुसार)

1. दिवंगत फिल्म निर्माता मृणाल सेन सन् 1982 में कान्स के जूरी सदस्य के रूप में सेवा देने वाली पहली भारतीय थीं।
2. सलाम बॉम्बे की निर्देशक मीरा नायर सन् 1990 में कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी की सदस्य थीं।
3. लेखक अरुंधति रॉय फेस्टिवल के 2000 संस्करण के लिए कान्स जूरी सदस्य थीं।
4. पूर्व मिस वर्ल्ड, ऐश्वर्या राय बच्चन वर्ष 2003 में कान्स फिल्म फेस्टिवल जूरी की सदस्य थीं।
5. निर्देशक नंदिता दास वर्ष 2005 में कान्स जूरी की सदस्य थीं
6. वयोवृद्ध अभिनेत्री शर्मिला टैगोर को कान्स द्वारा वर्ष 2009 में जूरी के सदस्य के रूप में आमंत्रित किया गया था।
7. शेखर कपूर वर्ष 2010 में कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी के सदस्य थे।
8. विद्या बालन ने वर्ष 2013 में कान्स फिल्म समारोह के लिए जूरी में काम किया।