माँ से मिला है गायिकी का जादू Arijit Singh को… Happy Bithday Arijit

माँ से मिला है गायिकी का जादू Arijit Singh को... Happy Bithday Arijit

0
695
Arijit Singh
माँ से मिला है गायिकी का जादू Arijit Singh को... Happy Bithday Arijit

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर (Singer) और लाखों युवाओं के चहीते अरिजीत सिंह (Arijit Singh) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। अरिजीत (Arijit Singh) भले ही आज बड़ा नाम हों, लेकिन उनका जीवन एक आम आदमी जैसे ही साधारण है। उनकी कामयाबी के पीछे उनकी माँ का हाथ है क्योंकि उनकी मान एक सुरीली गायिका थी।
हर कामयाब व्यक्ति की तरह उन्होंने भी शुरुआती सालों में बहुत मेहनत की और रिजेक्शन भी झेले। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, उसी का नतीजा है कि आज हर युवा अरिजीत के गानों का दीवाना है।

क्या है अरिजीत की मधुर आवाज का राज ?
बता दें कि अरिजीत (Arijit Singh) संगीतकार परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने बचपन से ही अपने घर में मधुर गीत और वादन की आवाज सुनी है। सुरीली आवाज उन्हें विरासत में मिली है। उनकी मां एक बहुत अच्छी गायिका थीं और उनकी नानी शास्त्रीय संगीतकार थी। जबकि उनके मामा एक बेहतरीन तबलावादक थे। यही वजह है कि अरिजीत (Arijit Singh) की आवाज में इतनी मिठास है।

अपने गानों से लोगों का ज़ख्म भरने वाले अरिजीत ने लव लाइफ में भी संघर्ष किया. अरिजीत सिंह (Arijit Singh) ने दो शादियां की हैं।

अरिजीत सिंह की पहली शादी –
रूपरेखा बनर्जी से इन्होंने पहली शादी की मगर यह रिश्ता साल भर भी नहीं टिक पाया. दोनों की मुलाकात रियलिटी शो फेम गुरुकुल में हुई थी. उसके बाद अरिजीत (Arijit Singh) ने दूसरी शादी अपनी बचपन की दोस्त कोयल राॅय से 20 जनवरी 2014 को पश्चिम बंगाल के तारापीठ मंदिर में शादी की.

अरिजीत ने क्यों छुपाई थी दूसरी शादी –
अरिजीत (Arijit Singh) ने अपनी दूसरी शादी को कई दिनों तक लोगों से छुपा कर रखा था. बता दें कि कोयल पहले से शादीशुदा थीं और उनकी एक बेटी भी है. अरिजीत (Arijit Singh) के पॉपुलर गानों में सिटी लाइट्स का मुस्कुराने की वजह तुम हो, कबीरा, आशिकी-2 से क्योंकि तुम ही हो, चाहूँ मैं या ना और कभी जो बदल बरसे जैसे गाने शामिल हैं.

अरिजीत का बॉलीवुड में पहला गाना –
अरिजीत सिंह (Arijit Singh) गुलाम अली, जगजीत सिंह, मेहंदी हसन को सुनना पसंद करते हैं। बॉलीवुड में अरिजीत का पहला गाना 2011 में आई फिल्म ‘मर्डर 2’ का ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू…’ था। इस गाने के रिलीज ने अरिजीत को रातों-रात स्टार बना दिया था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अरिजीत ने ये गाना 2009 में गाया था लेकिन ये उस वक्त रिलीज नहीं हो सका।

अरिजीत 45 मिनट गाने लिए के लिए कितने पैसे लेते है?
अरिजीत (Arijit Singh) इस गाने को गाकर भूल चुके थे। बाद में जब ये गाना 2011 में रिलीज हुआ तो इस बात की जानकारी भी अरिजीत के दोस्त ने उन्हें दी थी। अरिजीत 45 मिनट गाने लिए के लिए 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वहीं बॉलीवुड के एक गाने के लिए अरिजीत की फीस 16 लाख तक है। इतनी फीस के बाद भी अरिजीत एकदम सादा जीवन जीते हैं। अरिजीत आज भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट से ट्रैवल करना पसंद करते हैं।

अरिजीत को आया था 5 करोड़ के लिए धमकी भरा फोन –
2015 में अरिजीत सिंह (Arijit Singh) को गैंगस्टर रवि पुजारी से 5 करोड़ रुपए के लिए धमकी भरा फोन आया था। हालांकि, अरिजीत ने इसकी पुलिस में शिकायत नहीं की थी। ओशिवरा पुलिस थाने में गायक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, पहले उनसे 5 करोड़ की रकम बतौर हफ्ता मांगी गई। न दे पाने की असमर्थता जताने पर उसके आदमी के लिए मुफ्त में दो शो करने के लिए धमकाया गया था।

मेरी लाइफ में है बहुत तकलीफ…. अरिजीत
अरिजीत ने पहली शादी अपने पहले रिएलिटी शो फेम गुरुकुल की को-कंटेस्टेंट रूपरेखा बैनर्जी से की थी। हालांकि यह रिश्ता थोड़े ही वक्त में टूट गया और दोनों के बीच तलाक हो गया। इस दौरान सिंगर पूरी तरह से टूट गए थे, जिसका दर्द उनके गानों में भी नजर आता था। इसके बाद उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त कोयल रॉय से शादी कर ली, जिसकी भनक कई सालों तक लोगों को नहीं लगी थी।

एक इंटरव्यू में अपनी दूसरी शादी का खुलासा करते हुए अरिजीत ने कहा था, ‘हमने बहुत समय पहले शादी की थी। लेकिन इसे एक सेरेमनी के द्वारा ऑफिशियल अब किया है। मेरी लाइफ में बहुत दिक्कतें थीं। मैं जुदाई के दौर से गुजर रहा था (पहली शादी टूटने के बाद)। मैंने बहुत कुछ सहा है। मैं अब फिर से उस दर्द से नहीं नहीं गुजरना चाहता। तो इसके बारे में बात नहीं करते हैं।’

पुरे परिवार में सिंगिंग का माहौल –
रिजीत को बचपन से ही गाने का शौक था, इनके घर में सिंगिंग का माहौल भी रहता था. अरिजीत की माँ एक अच्छी सिंगर के साथ साथ अच्छा तबला भी बजा लेती थी, साथ ही इनकी नानी एक अच्छी गायक थी, इनकी मासी ने भी भारतीय क्लासिकल म्यूजिक में ट्रेनिंग ले रखी थी. इनके मामा भी एक बहुत अच्छे तबलावादक थे. ऐसे में अरिजीत भी गायकी से जुड़े रहे, उनको गायन की पहली शिक्षा उनके घर पर ही मिली. अरिजीत के अंदर गायन की ललक को देखते हुए, उनके परिवार वालों ने निश्चय किया कि वे इन्हें गायन में प्रोफेशनली ट्रेनिंग दिलवाएंगे.