मुस्लिम महिलाओं के बाद अब Hindu Women को अश्लील तस्वीरों से Telegram पर किया टार्गेट…

मुस्लिम महिलाओं के बाद अब Hindu Women की अश्लील तस्वीरों से Telegram पर किया टार्गेट...

0
411
Hindu Women
मुस्लिम महिलाओं के बाद अब Hindu Women की अश्लील तस्वीरों से Telegram पर किया टार्गेट...

Bulli bai और सुल्ली डील्स’ के बाद अब Telegram channel के जरिए हिंदू महिलाओं (Hindu Women) को अश्लील फोटोज के जरिए टार्गेट करने के एक मामले सामने आया है. मामले में दिल्‍ली पुलिस अब इस मामले में आधिकारिक शिकायत का इंतजार कर रही है. जिसके बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज हो सकेगी. IT मिनिस्‍टर अश्विनी वैष्‍णव ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी.

IT मिनिस्‍टर अश्विनी वैष्‍णव ने बताया कि इस चैनल के बारे में पता चलने बाद टेलीग्राम चैनल को ब्‍लाॅक कर दिया गया है. वह पूरी स्थिति पर लगातार नजर बनाकर रख रहे हैं. दरअसल, पिछले साल जून से टेलीग्राम और दूसरे सोशल मीडिया एप और चैनल पर हिन्दू महिलाओं (Hindu Women) अश्‍लील कंटेट को भेजा जा रहा था.

चैनल को किया गया ब्‍लॉक –
Telegram channel से जुड़े इस मामले में अंशुल सक्‍सेना नाम के एक यूजर ने मुंबई पुलिस को टैग करते हुए लिखा था कि एक टेलीग्राम चैनल हिंदू महिलाओं (Hindu Women) को निशाना बना रहा है. और ये टेलीग्राम चैनल जून 2021 में बनाया गया था. इसके बाद उनके इस ट्वीट को कोट ट्वीट करते हुए मीरा मोहंती नाम के यूजर ने IT मिनिस्‍टर Ashwini Vaishnaw को टैग किया था. जिसके बाद मंत्री ने इस मामले में एक्‍शन की बात कही. उन्‍होंने कहा कि इस चैनल को ब्‍लॉक कर दिया गया है. राज्‍य की पुलिस को इस बारे में कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

आखिर क्यों ?
आजकल सोशल मीडिया पर एक दूसरे धर्म विरोध को लेकर महिलाओं को टारगेट किया जा रहा है, महिलाओं कि तस्वीरों का galat इस्तेमाल कर उन्हें बदनाम किया जा रहा है, आखिर ऐसा करने से क्या हो जाएगा? यह एक अपराध की श्रेणी में आता है जिसके लिए कानून व्यवस्था ने उचित दंड का प्रावधान किया हुआ है, यह अपराध कोई भी करे लेकिन इसकी सजा महिलाओं को मिल रही है, क्या महिलायें इसकी हक़दार है? आखिर उन्होंने इंसानियत का क्या बिगाड़ा है जो एक दूसरे से नफरत का शिकार महिलायें ही होती है, हमारे नजरिये से यह नहीं होना चाहिए.