Abusive Comments: ‘टंच माल’ और ‘टनाटन’ लगी महिलायें देश के इन बड़े नेताओं को, जानिए किन नेताओं के बिगड़े बोल…

देश में कई ऐसे नैता है जिन्होंने बिना सोचे समझे महिलाओं के लिए Abusive Comments दिए है. चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे बड़े लोगों से मिलवाते है...

0
74
Abusive Comments
Abusive Comments 'टंच माल' और 'टनाटन' लगी महिलायें देश के इन बड़े नेताओं को, जानिए किन नेताओं के बिगड़े बोल...

महिलाओं की गरिमा आम जनता या समाज के बिच उछलते आपने कई बार देखा होगा, महिलाओं के बारे अभद्र बातें (Abusive Comments) बोलते हुए हमारे समाज व आसपास के लोगों में लगभग रोज हमें देखने को मिलती है. लेकिन क्या हो अगर देश के बड़े नेताओं के द्वारा हमें और आपको ऐसी असभ्य बातें (Abusive Comments) सुनने को मिले कि आप उन नेताओं की मानसिकता पर शक करने लगे. आज के आर्टिकल में हम बात करने वाले है ऐसे ही लोगो के बारे में जो बिना अंजाम की सोचे समझे महिलाओं के बारे में अभद्र टिप्पणियां (Abusive Comments) कर देते है

कई नेताओ ने की महिलाओं पर अभद्र टिप्पणियां Many leaders made indecent remarks on women

देश में कई ऐसे नैता है जिन्होंने बिना सोचे समझे महिलाओं के लिए गलत बयान (Abusive Comments) दिए है. चलिए Aajtak की रिपोर्ट अनुसार आज हम आपको कुछ ऐसे बड़े लोगों से मिलवाते है जिनका नाम और पहचान भले ही बड़ी हो लेकिन उनकी हरकते समाज और इंसानियत की नजर में तुच्छ है.

जयंती नटराजन है ‘टंच माल’ – दिग्विजय सिंह Jayanti Natarajan is ‘Tanch Maal’ – Digvijay Singh

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी महिलाओं पर कई बार विवादित बयान (Abusive Comments) दिए. आपको बता दे कि एक पार्टी कार्यक्रम में उन्होंने जयंती नटराजन को ‘टंच माल’ कह दिया था. दिग्गी ने एक बार राखी सावंत पर टिप्पणी करते हुए कहा था अरविंद केजरीवाल और राखी सावंत जितना एक्सपोज करने का वादा करते हैं उतना करते नहीं हैं. उनके इस बयान पर राखी न उन्हें ‘सठिया गए हैं’ कहकर झिड़का था.

बलात्कार के लिए फांसी की सजा अनुचित – मुलायम सिंह यादव Improper death penalty for rape – Mulayam Singh Yadav

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने एक रैली में कहा था, “जब लड़के और लड़कियों में कोई विवाद होता है तो लड़की बयान देती है कि लड़के ने मेरा बलात्कार किया. इसके बाद बेचारे लड़के को फांसी की सजा सुना दी जाती है. बलात्कार के लिए फांसी की सजा अनुचित है. लड़कों से गलती हो जाती है.”

महिलाओं का श्रंगार उत्तेजना का कारण – कैलाश विजयवर्गीय Women’s adornment is the reason for excitement – Kailash Vijayvargiya

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था, महिलाओं को ऐसा श्रृंगार करना चाहिए, जिससे श्रद्धा पैदा हो, न कि उत्तेजना. कभी कभी महिलाएं ऐसा श्रृंगार करती हैं, जिससे उत्तेजित हो जाते हैं लोग. बेहतर हैं कि महिलाएं लक्ष्मण रेखा में रहें. होली मिलन के एक कार्यक्रम में बीजेपी महासचिव ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर को ‘महिलाओं का शौकीन’ बताया था.

बेटियों की इज्जत से वोट की इज्जत बड़ी – शरद यादव Respect of vote is bigger than respect of daughters – Sharad Yadav

शरद यादव महिलाओं पर कई बार अभद्र टिप्पणी (Abusive Comments) कर चुके हैं. जेडीयू नेता शरद यादव ने बयान दिया था कि बेटियों की इज्जत से वोट की इज्जत बड़ी है, जिसके बाद सभी तरफ से इसका बयान (Abusive Comments) का खंडन किया गया. शरद यादव ने साउथ की महिलाओं को लेकर कहा था, ‘साउथ की महिला जितनी ज्‍यादा खूबसूरत होती है, जितना ज्‍यादा उसकी बॉडी…वह पूरा देखने में काफी सुंदर लगती है. वह नृत्‍य जानती है.’ महिला आरक्षण विधेयक जब पहली बार संसद में रखा गया था तब उन्होंने कहा था कि, इस विधेयक के जरिए क्‍या आप ‘परकटी महिलाओं’ को सदन में लाना चाहते हैं.

चाऊमीन बलात्कार का कारण – जितेंद्र छत्तर Cause of Chowmein Rape – Jitendra Chattar

हरियाणा के खाप पंचायत नेता जितेंद्र छत्तर ने कहा था, समाज में बढ़ती बलात्कार की घटनाओं पर पूछे गए सवाल पर हरियाणा की एक खाप पंचायत के नेता जितेंद्र छत्तर ने कहा था, “मेरे ख़्याल से फास्ट फूड खाने से बलात्कार की घटनाएं बढ़ती हैं. चाऊमीन खाने से शरीर के हार्मोन में असंतुलन पैदा होता है. इसी वजह से इस तरह के कार्य करने का मन करता है.”

पुरानी बीवी में वो मजा नहीं – श्रीप्रकाश जायसवाल Not that fun in old wife – Sriprakash Jaiswal

बीजेपी नेता ने एक बार बयान दिया था कि, नई शादी का मजा ही कुछ और होता है और ये तो सब जानते हैं कि पुरानी बीवी में वो मजा नहीं रहता.

छत्तीसगढ़ की लड़कियां टनाटन – बंसीलाल महतो Girls of Chhattisgarh Tanatan – Bansilal Mahto

छत्तीसगढ़ के कोरबा से बीजेपी सांसद बंसीलाल महतो ने राज्य की लड़कियों के लिए ऐसे शब्द (Abusive Comments) का इस्तेमाल किया था, जिसे लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी. महतो ने छत्तीसगढ़ के खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े का नाम लेते हुए कहा था कि वो अक्सर बोला करते हैं कि अब बालाओं की जरूरत मुंबई और कलकत्ता से नहीं है, कोरबा की टूरी और छत्तीसगढ़ की लड़कियां टनाटन हो गई हैं.

लड़कियों के सहने की क्षमता खत्म हो रही है – मनोहर पर्रिकर Girls are losing their ability to tolerate – Manohar Parrikar

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और भारत के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने लड़कियों के शराब पीने पर चिंता जाहिर करते हुए कहा था- ‘मैं डरने लगा हूं क्योंकि अब तो लड़कियां भी शराब पीने लगी हैं. सहने की क्षमता खत्म हो रही है.’

प्रियंका गांधी की हार का कारण शराब – सुब्रमण्यन स्वामी Alcohol is the reason behind Priyanka Gandhi’s defeat – Subramanian Swamy

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने एक बार प्रियंका गांधी के लिए कहा था, ‘वह बनारस से चुनाव हार जाएंगी क्योंकि बहुत शराब पीती हैं.’ नेहरू और लेडी माउंटबेटन के संबंधों पर भी स्वामी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं.

हमारे विचार our thoughts

सम्मान का अधिकार सबको है चाहे वो महिला हो या पुरुष लेकिन कई बार ऐसा होता है की कुछ उल्टी – सीधी बयानबाजी में ऐसी बातें लोग बोल जाते है जिस से महिला या किसी पुरुष की भावनायें आहत हो जाती है. लेकिन ऐसे बहुत कम देखने को मिलता है की यह किसी पुरुष के साथ हुआ हो , ऐसी घटनाओं या अभद्र बातों का शिकार हमेशा महिलाओं को ही होना पड़ता है. क्या यह सही है ? किसी भी महिला के बारे में अभद्र बातें करना या उसके बारे कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग करना जो असामन्य हो. ऐसे शब्दों का प्रयोग करना इंसान की मानसिकता दर्शाता है. और ऐसे इंसान की मानसिकता सामान्य तो कतई नहीं हो सकती है.

Ranveer Singh Nude Photoshoot: क्या इसे पुरुषवादी समाज का नंगापन माने, सच में महिलाओं की भावना आहत हुई ?

THE HALF WORLD – YOU TUBE

पूरा आर्टिकल पढ़ने के लिए बहुत बहुत सुक्रिया हम आशा करते है कि आज के आर्टिकल Many leaders made indecent remarks on women से जरूर कुछ सीखने को मिला होगा, अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे शेयर करना ना भूले और ऐसे ही अपना प्यार और सपोर्ट बनाये रखे THEHALFWORLD वेबसाइट के साथ चलिए मिलते है नेक्स्ट आर्टिकल में तब तक के लिए अलविदा, धन्यवाद !