भाजपा नेता ‘अपनी पत्नी की साड़ी के पल्लू के पीछे छिपना’ बंद करें-तबस्सुम

0
969
भाजपा
तबस्सुम, अनंत कुमार हेगड़े

भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े (Anantkumar Hegde)की ‘‘भड़काऊ” टिप्पणी पर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव की पत्नी तबस्सुम ने हेगड़े पर पलटवार किया है.

तबस्सुम ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा नेता ‘अपनी पत्नी की साड़ी के पल्लू के पीछे छिपना’ बंद करें और राव के साथ राजनीतिक लड़ाई लड़ें.
प्रदेश कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष दिनेश राव ने हेगड़े की उपलबधियों पर सवाल खड़ा किया था, हेगड़े ने ट्विटर पर राव का जिक्र एक ऐसे व्यक्ति के तौर पर किया था जो मुस्लिम महिला के पीछे भागता है.

हेगड़े पर तबस्सुम का पलटवार
इस बात पर हेगड़े पर पलटवार करते हुए राव की पत्नी तबस्सुम ने फेसबुक पर टप्पणी की है कि वह न तो किसी पार्टी से जुड़ी हैं और न ही किसी सार्वजनिक पद पर हैं.
उन्होंने कहा, ‘अपनी सस्ती राजनीति के लिये वह मेरे नाम का इस्तेमाल मोहरे की तरह न करें. मैंने भाजपा के किसी नेता के खिलाफ कोई व्यक्तिगत टीका-टिप्पणी नहीं की.
अपनी सस्ती राजनीति के लिए मोहरे की तरह मेरे नाम का इस्तेमाल किया गया, जिस पर मैं कड़ी आपत्ति जताती हूं. हिम्मत है तो अपनी बीवी की साड़ी के पल्लू के पीछे छिपकर पत्थर फेंकने के बजाय वे मेरे पति को राजनीतिक चुनौती दें.’

भाजपा विधायक साधना सिंह की मायावती पर आपत्तिजनक टिप्पणी की घोर आलोचना, महिला आयोग का नोटिस..

मैं जन्म से मुसलमान पर भारतीय होने पर मुझे गर्व
इसके साथ उन्होंने लिखा, ‘जी हां, मैं जन्म से मुसलमान हूं लेकिन सबसे पहले हमें भारतीय होने पर गर्व है.
भारत का संविधान धर्मनिरपेक्षता की बुनियाद पर आधारित है जो हर नागरिक को सोचने, अभिव्यक्ति, आस्था, धर्म और पूजा की आजादी की गारंटी देता है.’
उनका कहना है कि केंद्रीय मंत्री की इस तरह की ‘महिला विरोधी और भड़काऊ’ टिप्पणी बिल्कुल असहनीय है.
तबस्सुम ने कहा कि उन्होंने हेगड़े को ट्विटर पर जवाब देने की कोशिश की थी लेकिन हेगड़े ने जवाब देने के बजाय उन्हें ब्लॉक कर दिया.

क्या है मामला

गौरतलब है कि, राव ने ट्वीट करके पूछा, ‘केंद्रीय मंत्री या सांसद बनने के बाद आपकी क्या उपलब्धियां हैं? आपने कर्नाटक के विकास में क्या योगदान दिया? मैं कह सकता हूं कि यह खेदजनक है कि ऐसे लोग मंत्री बन गए और सांसद के रूप में चुने गए.’

सवालों का जवाब देने कि बजाय अनंत कुमार हेगड़े ने कांग्रेस नेता के सवालों का जवाब देने की बजाय, उनकी पत्नी को बहस के बीच में ले आए.

ऐसा जवाब देते है नेता
आज कल कि राजनीति ऐसी होती जा रही है कि नेताओं व मंत्रियों से कुछ भी सवाल पूछने पर नेता महिलाओं के बारे में कुछ भी बोलते उल्टी-सीधी टिका टिप्पणी करते है या फिर सवाल को घूमने का प्रयास करते है.