फिल्म प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा पर लगा 31 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप

0
994
डाॅ. राजकुमार शर्मा

फिल्म प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा के विरुद्ध मुंबई पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में  176 पेज की चार्जशीट फाइल की है। इनके उप्पर 31 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा है। प्रेरणा को सुपरहिट फिल्म पैडमैन और रुस्तम जैसी सुपरहिट फिल्म प्रोड्यूस करने के लिए जाना जाता है।

प्रेरणा अरोड़ा खिलाफ फिल्म प्रोड्यूसर विष्णु भगनानी ने मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, 2016 से 2018 के मध्य प्रेरणा ने क्रि-अर्ज एंटरटेनमेंट प्रोड्क्शन के अपने दो साथियों अर्जुन एन कपूर और प्रतिमा अरोड़ा के साथ मिलकर फिल्म केदारनाथ और पैडमैन को प्रोड्यूस करने के लिए 31 करोड़ रुपए का ऋण लिया था।
भगनानी का इस पर कहना था कि इन दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया। प्रेरणा के पास केदारनाथ के अधिकार नहीं थे इसके बावजूद उन्होंने उसके लिए ऋण लिया।

पाली हिल में घर खरीदने के लिए प्रेरणा अरोड़ा ने वासु से 9 करोड़ रुपए लिए थे। वासु भगनानी ने आरोप लगाया है कि इसके बाद जब उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे तो वह नजरअंदाज करने लगीं। प्रेरणा उनके कॉल भी नहीं उठाती थी। इसके बाद वासु के मैनेजर ने जुलाई 2018 में तीन लोगों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर 8 दिसंबर 2018 को मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा ने  आईपीसी की धारा 429 और 120(B) के तहत प्रेरणा को गिरफ्तार किया था।