पीवी सिंधु का महंगा करार, चीनी कंपनी के साथ बड़ी डील

0
901
पीवी सिंधु
पीवी सिंधु
  • पीवी सिंधु के साथ चीनी कंपनी लि निंग के साथ 50 करोड़ रुपए की इक्विपमेंट और स्पॉन्सरशिप की डील

अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के साथ चीनी कंपनी लि निंग के साथ 50 करोड़ रुपए की इक्विपमेंट और स्पॉन्सरशिप की डील है। जिससे उनको काफी फायदा होगा ।
यह डील चार साल के लिए है। ली निंग की भारतीय पार्टनर कंपनी के अधिकारी महेंद्र कपूर ने जानकारी दी है कि सिंधु के साथ यह डील भारतीय बैडमिंटन में सबसे बड़ी डील्स में से एक है।

पहले भी हो चूका है करार
पीवी सिंधु कई अंतर्राष्ट्रीय के अलावा ओलिंपिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक जीत चुकीं है। उनकी गिनती दुनिया के टॉप बैडमिंटन खिलाड़ियों में होती है। लि निंग ने सिंधु के साथ इससे पहले 2014-15 में करार किया था। तब यह करार 1.25 करोड़ रुपए का ही था।
इसी के साथ सिंधु उन महंगे खिलाडियों में शामिल हो जाएगी जिनमें अभी तक क्रिकेट के खिलाडी ही आते है ।

 

सिंधु के अलावा लि निंग की डील

सिंधु के अलावा लि निंग ने मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की मेन्स डबल्स जोड़ी से 4-4 करोड़ और कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके पारुपल्ली कश्यप से आठ करोड़ रुपये में दो साल का करार किया है।

इससे पहले भी लि निंग ने भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के साथ भी चार साल के लिए 35 करोड़ रुपए का करार किया था।

आईओए के साथ ली निंग का करार
कहिओलादियों के अलावा इस कंपनी ने भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के साथ भी दो साल का करार किया है। इसके आधार पर कंपनी 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय खिलाड़ियों तथा अधिकारियों को प्रतियोगिता और प्रशिक्षण के लिए किट और जूते मुहैया करनेवाली है।

अपने शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली सिंधु बड़ी तेजी से अपनी सफलता की और बढ़ती जा रही है। सिंधु हमेशा अपने खेल के माध्यम से सुर्खियों में बानी रहती है।